Wednesday, April 17, 2024

जानें वाराणसी को क्या-क्या मिलने वाली है सौगात? काशी में देर रात सड़क पर निकले PM मोदी और योगी

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौर पर है. इस दौरान वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले है. बीती रात एलबीएसआई हवाई अड्डे पर उतरने के बाद रात्रि विश्राम के लिए बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस जाते समय पीएम मोदी ने शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा फोर-लेन सड़क का जायजा लिया और लोगों का अभिवादन भी किया.

गुजरात में लंबे और व्यस्त दिन के बाद प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार की देर रात शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण करने पहुंचे. यह परियोजना 360 करोड़ रुपये की लागत से बनी है. यह बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) से हवाई अड्डे की ओर यात्रा की दूरी को 75 मिनट से घटाकर 45 मिनट करने में मदद करेगा. वह 23 फरवरी से दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान पूर्वांचल में 13167.07 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का तोहफा देने वाले है.

‘बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में अपने परिवार के सदस्यों के बीच’

वाराणसी दौरे को लेकर PM मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में लिखा “गुजरात के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद अब मैं बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में अपने परिवार के सदस्यों के बीच हूं. कल बनास डेयरी काशी कॉम्प्लेक्स समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का अवसर मिलेगा. मैं संत रविदास जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं. मैं एक प्रतिमा का अनावरण करूंगा और संत रविदास संग्रहालय और पार्क की आधारशिला रखूंगा.”

PM मोदी के स्वागत में उमड़े काशीवासी

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने एयरपोर्ट पर मोदी का स्वागत किया. प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान जगह-जगह चौराहों पर मौजूद पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी पर फूलों की वर्षा करते हुए गर्मजोशी से स्वागत किया.

जानें PM मोदी का क्या रहने वाला है क्रार्यक्रम? 

प्रधानमंत्री सुबह सबसे पहले बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद वह संत शिरोमणि रविदास की जन्मस्थली जाकर पूजा-अर्चना करेंगे और श्रद्धालुओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम करखियांव एग्रो पार्क में बनास काशी संकुल (अमूल डेयरी) का दौरा करेंगे. इसके बाद पीएम करखियांव एग्रो पार्क में बनास काशी संकुल (अमूल डेयरी) का दौरा करेंगे, 10972.00 करोड़ रुपये की 23 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और पार्क परिसर में 2195.07 करोड़ रुपये की 12 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. पीएम यहां से एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे, जिसमें बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहेंगे.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang