Thursday, February 2, 2023

2022 की बड़े बजट वाली 10 फ्लॉप फिल्में, एक तो 180 करोड़ में बनी, कमाई जान आ जाएगा चक्कर

नई दिल्ली 26 दिसंबर 2022: बॉलीवुड के लिए साल 2022 बॉक्स ऑफिस के लिहाज कुछ खास नहीं रहा। एक या दो फिल्मों को छोड़ दें तो बड़े-बड़े कलाकारों की बड़े-बड़े बजट वाली फिल्में फ्लॉप साबित हुईं। जिसे दर्शकों द्वारा सिरे से नकार दिया गया। आज हम आपके लिए 2022 की बड़े बजट वाली 10 फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिसकी कमाई जान आपको चक्कर भी आ सकता है।

हीरोपंती 2 (Heropanti 2):

29 अप्रैल 2022 को रिलीज हुई अहमद खान की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कर दिखाने में सफल नहीं हो पाई। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ के साथ लीड एक्ट्रेस में तारा सुतारिया नजर आई थीं। जबकि फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी अहम भूमिका में थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 70 करोड़ में बनकर तैयार हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लगभग 35.13 करोड़ की ही कमाई कर पाई।

जयेशभाई जोरदार (Jayeshbhai Jordaar):

13 मई 2022 को रिलीज हुई बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रणवीर सिंह की इस फिल्म को कापी नुकसान का सामना करना पड़ा। दिव्यांग ठक्कर द्वारा निर्देशत इस फिल्म की कुल बजट 86 करोड़ बताई गई थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह कुछ कमाल नहीं दिखा पाई और फिल्म के हाथ सिर्फ 26.13 करोड़ ही लगी।

बच्चन पांडे (Bachchhan Paandey):

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार की ये फिल्म 18 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी, लेकिन यह फिल्म दर्शकों को सिनमाघरों तक ला पाने में असमर्थ रही। फरहाद सामजी की इस फिल्म को बनने में लगभग 165 करोड़ रुपये लगे थे, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की कमाई सिर्फ 73.17 करोड़ ही हो पाई थी।

सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj):

वहीं, अक्षय कुमार की ये दूसरी फिल्म थी, जो फ्लॉप साबित हुई। चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित ये फिल्म 3 जून 2022 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को बनाने में लगभग 150 से 200 करोड़ के बीच खर्चा हुई थी, लेकिन फिल्म के हाथ बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 90.32 करोड़ ही लगे।

रक्षा बंधन (Raksha Bandhan):

अक्षय कुमार की तीसरी फिल्म ‘रक्षा बंधन’ से भी जितनी मेकर्स को उम्मीद थी। उस पर फिल्म खरी नहीं उतरी। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट लगभग 100 करोड़ के आसपास था। लेकिन इसका टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी निराश करने वाला रहा। यह फिल्म लगभग 62.62 करोड़ ही कमा सकी।

लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha):

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान को अपनी इस फिल्म से बहुत उम्मीदें थीं। इसलिए उन्होंने इस फिल्म के जमकर प्रमोशन भी की। लेकिन फिल्म की कहानी दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में सफल नहीं हो पाई और फिल्म फ्लॉप हो गई। अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित इस फिल्म को बनने में लगभग 180 करोड़ रुपये लगे थे। लेकिन इसका टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शल लगभग 129.64 करोड़ ही था।

धाकड़ (Dhaakad):

20 मई 2022 को रिलीज हुई बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। रजनीश घई द्वारा निर्देशित इस फिल्म का बजट लगभग 85 करोड़ था। लेकिन फिल्म का टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन हैरान करने वाला थी। यह फिल्म ने कुल 2.5 करोड़ तक ही कमा पाने में सफल रही।

अटैक- पार्ट 1 (Attack- Part 1):

1 अप्रैल 2022 को रिलीज हुई बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जॉन अब्राहम की इस फिल्म ने भी दर्शकों को सिनेमाघरों में लाने में सफल नहीं हो पाई। लक्ष्य राज आनंद द्वारा निर्देशित इस फिल्म को बनाने में लगभग 80 करोड़ रुपये खर्च हुए थे और फिल्म की कमाई बॉक्स ऑफिस पर कुल 22.07 करोड़ में सिमट कर रह गई थी।

जर्सी (Jersey):

मशहूर एक्टर शाहिद कपूर की इस फिल्म को बहुत पहले ही रिलीज होना था, लेकिन कोविड महामारी की वजह से इसे 22 अप्रैल 2022 को रिलीज किया गया। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। गौतम तिन्ननुरी द्वारा निर्देशित इस फिल्म का बजट 80 करोड़ बताया गया था। जबकि फिल्म की कुल कमाई 27.9 करोड़ ही थी।

शमशेरा (Shamshera):

रणबीर कपूर की इस फिल्म की दर्शकों को काफी बेसब्री से इंतजार थी। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो इसका कुछ खास असर बॉक्स ऑफिस पर पड़ता नहीं दिखा और फिल्म फ्लॉप हो गई। करण मल्होत्रा द्वारा निर्देशित इस फिल्म का बजट लगभग 150 करोड़ था, लेकिन फिल्म की कुल कमाई लगभग 63.58 करोड़ ही रही थी।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang