Thursday, April 18, 2024

राशिफल13 May 2023: मेष, कन्या, कुंभ राशि वाले इन कारणों से उठाएंगे नुकसान, सभी 12 राशियों का जानें कल का राशिफल

राशिफल की दृष्टि से 13 मई 2023, शनिवार का दिन कुछ के लिए बेहद खास रहेगा, जानें अपना कल का राशिफल

राशिफल अनुसार 13 मई 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. तुला राशि वाले कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे. कल व्यवसाय में कोई नवीन कार्य हो सकता है, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. मेष से मीन राशि तक के लिए शनिवार का दिन कैसा रहेगा, आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. छात्र लाभान्वित होंगे. परिवार वाले सभी मिलकर तीर्थ स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. खर्चों की अधिकता रहेगी. बातचीत में संयत रहे. आप घर की साज-सज्जा में मरम्मत पर भी काफी धन खर्च करेंगे.

जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कामकाज के उद्देश्य से प्रवास पर जा सकते हैं. व्यापार विस्तार की नई योजना बना सकते हैं. जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. माता जी से आप अपने मन की बातों को सांझा करेंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे.

यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए काफी लाभदायक रहेगी. नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. छात्र कुछ विषयो में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनकी मान-सम्मान में वृद्धि होगी. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपको अपने मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा.

वृषभ राशि (Tauras)
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. परिवार में चली आ रही कलह समाप्त होगी. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा.

पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. जो लोग पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में कुछ बदलाव के लिए अपने बड़ों से बातचीत करेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को किसी नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें मित्र की सहायता से समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा.

इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है, नहीं तो रिश्तो में मनमुटाव देखने को मिल सकता है. कल नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है. कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी. परिश्रम की अधिकता रहेगी. अपने अच्छे व्यवहार से कार्यक्षेत्र का माहौल सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे. प्रोफेशनल मामले में स्थिति आपके अनुकूल रहेगी. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे, जिससे उन्हें मनचाहा परिणाम हासिल होगा. छात्र एक शहर से दूसरे शहर भी शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. उच्च अधिकारियों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. कार्यक्षेत्र में आर्थिक लाभ मिलने के योग रहेंगे. व्यवसाय संबंधी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ले.

दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे. मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ निम्न अवसर प्राप्त होंगे. सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. कल किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिससे मिलकर पुरानी यादें ताजा होंगी. आप मित्रों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, कहीं घूमने की भी योजना बना सकते हैं.

परिवार वाले सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ धन खर्च करेंगे, समय भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप धन का निवेश करेंगे. विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. जो जातक कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि वाले छात्रों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. कल व्यवसाय को लेकर उत्साहित व प्रसन्न होंगे. व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. छोटे व्यापारियों को भी कल व्यवसाय में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. कल आपका कोई रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा. आय में वृद्धि होगी. अपनी भावनाओं को वश में रखें.

शारीरिक व मानसिक रूप से थकान का अनुभव कर सकते हैं, जिसके लिए आपको आराम करने की आवश्यकता है, नहीं तो सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. अनावश्यक खर्च से बचने की आवश्यकता है, नहीं तो यह खर्च आपके सिर दर्द का कारण बन सकते हैं. गृहस्थ जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सूचना से परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा.

सभी लोग मिलकर शादी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. कल आपका मित्र आपसे मिलने आपके घर आएगा, जिससे मिलकर सभी लोग खुश नजर आएंगे. मित्र के द्वारा आपको आय के कुछ अवसर प्राप्त होंगे. जो लोग बेरोजगार हैं, काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले काफी बेहतर रहने वाला है. कल आपको प्रत्येक कार्यों में सफलता मिलेगी. आर्थिक सुख में वृद्धि होगी. जातकों को जॉब में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी. उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ सूचना मिलेगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा.

कार्यक्षेत्र में आकस्मिक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यवसायिक योजनाओं को गति मिलेगी. आप किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे, जो आप अपने रिश्तेदारों के साथ साझेदारी में करेंगे. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह घर से दूर रहकर कोई अच्छा कोचिंग सेंटर ज्वाइन करेंगे. अपने ऐसे मित्रों से दूर रहे जो आपका समय और धन खर्च करते हैं. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद लें, आपके सभी कार्य पूरे होंगे.

किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें, नहीं तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थजीवन में खुश नजर आएंगे. जीवनसाथी के साथ रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. अपने रिश्ते में किसी अन्य व्यक्ति को दखलअंदाजी करने का मौका ना दें, नहीं तो रिश्ते में मनमुटाव पैदा हो सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को लेकर कहीं घूमने जा सकते हैं, जिससे दोनों को एक दूसरे को और अधिक जानने का मौका मिलेगा.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जॉब में तरक्की के अवसर मिलेंगे. पिताजी का पैर छूकर आशीर्वाद ले. आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. मानसिक शांति रहेगी. आर्थिक सहयोग मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में रुके हुए कार्य आपके पूरे होंगे. सीनियर व जूनियरो का सहयोग मिलेगा.

यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए अच्छी रहेगी लेकिन अपने कीमती सामान की सुरक्षा रखे,  उनके खोने व चोरी होने की आशंका है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. नेताओं से मिलने के अवसर मिलेंगे. छात्र कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि होगी. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ अवसर प्राप्त होंगे. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. संतान के द्वारा मान-सम्मान में वृद्धि होगी. संतान पर गर्व महसूस होगा. जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. सेहत में पहले से सुधार होगा. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां दावत में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगें.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. व्यवसाय में प्रगति को लेकर प्रसंता रहेगी. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे, जिन से लाभ कमा कर आप आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. दांपत्य जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. कल मित्रों का सहयोग आपको आशावादी बनाएगा. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को पूरा करना होगा.

बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है. छात्र इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई ढंग से नहीं कर पाएंगे. माता-पिता संतान के उच्च शिक्षा के लिए अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. अपनी सेहत का ध्यान रखें. बदलते मौसम के उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. परिवार वालों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाएं रखें.

कल-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें. अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. कार्यक्षेत्र में सीनियरो व जूनियरों से बात करते समय शब्दों को बहुत ही तोलमोल कर बोले बेहतर रहेगा, नहीं तो विवाद होने की संभावना है. आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां किसी खास सख्स से भी मुलाकात होगी, जो आपके रुके हुए धन को प्राप्त कराने में आप की काफी मदद करेंगे. आप सभी लोगों का धन वापस करने में कामयाब रहेंगे.नये वाहन का सुख प्राप्त होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी कर रहे हैं जातकों को अपनी नौकरी में सफलता की प्राप्ति होगी. उच्च अधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा. वाहन क्रय करने के संकेत हैं. कल किसी कार्य के पुरा न होने से आप दु:खी नजर आएंगे. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. संचित धन में वृद्धि होगी.

कारोबार को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं, जो लाभदायक रहेंगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा. परिवार के लिए कल कोई आप महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, जिसके लिए आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.

समाज की भलाई के लिए आपने जो कार्य किए थे, सभी लोग उनकी सराहना करेंगे. आप व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. आप अपने रुके हुए कार्यों को मित्रों की सहायता से पूरा कर सकते हैं. आय के आपको काफी सारे अवसर प्राप्त होंगे. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. परिवार को लेकर प्रसन्न रहेंगे. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. जिसमें सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा. सेहत के प्रति सचेत रहें. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं, जिसके लिए आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. कामकाज की अधिकता रहने से थकान का अनुभव कर सकते हैं क्रोध पर नियंत्रण रखें.

वाणी पर संयम रखें. कारोबार में लाभ की स्थिति रहेगी. आप अपने घर की मरम्मत पर काफी धन खर्च करेंगे. कल आपको अचानक से किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. यात्रा में किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. मकान, दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी.

परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको कुछ कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा. आस-पड़ोस में हो रहे भजन, कीर्तन में आप सम्मिलित होंगे. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा, जहां आपको लगेगा कि आपका कुछ कीमती समय खराब हो गया है. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है. आर्थिक लाभ हो सकता है. छोटे व्यापारियों को व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में स्थान परिवर्तन देखने को मिल सकता है. स्वभाव में जिद्दी पन रहेगा. नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं. तनाव से बचकर रहें. रुके हुए काम बनेंगे. प्रॉपर्टी में निवेश फायदेमंद रहेगा.

सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी. परिजनों के साथ घूमने की योजना बन सकती है, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. छात्र कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. किसी नए विषय पर रिसर्च करने का भी मौका मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी.

शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. माता-पिता का पैर छूकर आशीर्वाद लें. मित्रों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. दांपत्य जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप अपने जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी अवश्य करेंगे. किसी नए वाहन को भी खरीदने की योजना बनाएंगे. कल आपको अपने सभी खर्चों को बजट बनाकर करना बेहतर रहेगा. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. बहन की सेहत में सुधार होगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे. सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. जॉब परिवर्तन से संबंधित कोई निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं. वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. आर्थिक स्थिति पूर्व की अपेक्षा अधिक सुदृढ़ होगी. व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है. नए कार्यों की शुरुआत जोश के साथ कर सकते हैं.

कल आप परिवार वालों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे की धन को कैसे सचय किया जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. जीवनसाथी के द्वारा सुख समाचार की प्राप्ति होगी. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. नए वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है. ससुराल पक्ष से कुछ समाचार सुनने को मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. आप अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. अगर आपने किसी से धन उधार लिया था तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. बच्चों को लेकर शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर भी जाएंगे, जहां खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल नवीन व्यवसायिक अनुबंध से सफलता के संकेत हैं. संतान की सफलता से खुश रहेंगे. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. संपत्ति के क्रय विक्रय के समय उसके वैज्ञानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर ले. प्रोफेशनल मामले में काम पर नियंत्रण बनाए रखें.

परिवार वालों के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. सेहत में पहले से सुधार होगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपनी मनपसंद धार्मिक किताबों को पढेगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. भगवान के प्रति श्रद्धा बढ़ेगी. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां पूजा-पाठ में सम्मिलित होंगे. अविवाहित लोगों के विवाह की बात चल सकती है.

छात्रों को विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. जो लोग घर से ऑनलाइन कार्य करते हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा. बहनों का सहयोग मिलेगा. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च कर सकते हैं. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे, अपने प्रेमी को लेकर कहीं घूमने में जा सकते हैं. कल आप कोई ऐसा वादा ना करें जिसे आप पूरा ना कर पाएं.

Tags : Todays Horoscope | Rashifal | Horoscope | Aaj ka Rashifal

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang