Saturday, April 20, 2024

सड़क मरम्मत के लिए 147 करोड़ जारी, फ्लाइट की संख्या बढ़ाने दूसरे रनवे के लिए राज्य सरकार आरक्षित करेगी भूमि

रायपुर 20 नवम्बर 2022: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विभागों के कार्यों की समीक्षा शुरू कर दी है। बैठक के दौरान सीएम ने अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिये हैं। जिसमें एक अहम कदम सरकार की ओर से उठाया जा रहा है। अब रायपुर एयरपोर्ट में फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाने दूसरे रनवे के लिए सरकार जमीन आरक्षित करेगी। इस बाबत् सीएम ने अधिकारियों को केंद्र से अनुमति लेने के लिए प्रयास करने को कहा है। उन्होंने रायपुर एयरपोर्ट के पास ऐरोसिटी विकास की प्रक्रिया भी शुरू करने को कहा है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने नगरीय निकायों को सड़क मरम्मत के लिए 147 करोड़ रुपये जारी किए हैं। कलेक्टरों को इसके लिए एजेंसी चयन का अधिकार दिया गया है। मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शहरों की खराब सड़कों की मरम्मत तत्काल कि जाए। साथ ही निर्माण कार्य कार निरीक्षण कलेक्टर और निगम आयुक्त को स्वयं करने को कहा है।

सीएम हाउस में चल इस बैठक में मुख्यमंत्री विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। जिसमें रविवार को नगरीय प्रशासन एवं आवास पर्यावरण विभाग की भी बैठक हुई। सीएम ने नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

सीएम ने अवैध निर्माण नियमितिकरण में तेजी लाने के लिए इसका व्यापक प्रचार प्रसार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि ये नियमितिकरण कानून जनता को सीधा लाभ पहुंचाने के लिए लाया गया है। इसके लिए वार्ड स्तर, ग्राम स्तर पर कैंप लगाए जाएं।

इसके अलावा सीएम ने नगर और ग्राम निवेश विभाग को भी कई निर्देश दिए। उन्होंने कॉलोनी के लेआउट और मार्ग संरचना के अनुमोदन का काम समय सीमा में पूरा करने को कहा है। साथ ही अवैध कॉलोनाइजर पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा FIR दर्ज करने को भी कहा गया है। सीएम ने नया रायपुर सेवा ग्राम निर्माण का काम भी समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang