Tuesday, March 5, 2024

2 किलो सोना, 40 लाख कैश और महंगी घड़ियां…तेलंगाना में अफसर के घर से मिली 100 करोड़ की संपत्ति

Telangana: तेलंगाना की एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को एक सरकारी अधिकारी के घर छापा मारा तो वहां से जो कुछ बरामद हुआ, वो देख कर सब दंग रह गए. एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार, तेलंगाना के राज्य रियल स्टेट नियायमक प्राधिकरण (TSRERA) के सचिव और मेट्रो रेल में योजना अधिकारी एस. बालकृष्ण के यहां छापेमारी की गई.

क्या-क्या मिला?

एसीबी की छापेमारी में सरकारी अधिकारी के ठिकाने से बड़ी संख्या में गैरकानूनी संपत्ति मिली है. तलाशी में अब तक 40 लाख रुपए, 2 किलो सोना, करोड़ों के चल-अचल संपत्ति के कागज, 14 मोबाइल, 10 लपटॉप और लाखों की महंगी घड़ियां जब्त की गई है. इसके साथ ही एसीबी की टीम ने चार बैंक लॉकर की भी पहचान की है. लेकिन अधिकारी के बैक लॉकर अभी तक नहीं खोले गए हैं.

दिन भर चलता रहा तलाशी अभियान 

एसीबी की 14 टीमों ने एक साथ बालकृष्ण के घर, ऑफिस और उनके रिश्तेदारों के यहां छापेमारी की थी. टीम दिन भर इस तलाशी अभियान में जुटी रही. इतना ही नहीं, अधिकारी के घर पर नोट गिनने वाली मशीनें भी मिली हैं. जानकारी के अनुसार, तलाशी अभियान अगले दिन (गुरुवार) को भी जारी रहेगा.

बता दें, इससे पहले बालकृष्ण ने हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवेलपमेंट (एचएमडीए) में टाउन प्लानिंग के डाइरेक्टर के रूप में काम किया था. ये दावा किया जा रहा है कि इसी दौरान अधिकारी ने कई रियल स्टेट कंपनियों को गैरकानूनी तरीके से परमिट देकर ये संपत्ति बनाई है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang