Connect with us

दुखद

छत्तीसगढ़ : नक्सल हमले में घायल 21 जवानों को लाया गया जिला अस्पताल, राजधानी रायपुर में 7 का उपचार जारी, CM भूपेश ने नक्सली हिंसा में जवानों की शहादत पर गहरा दुख प्रकट किया

Published

on

Share This Now :

घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने दिए निर्देश

RO-NO-12078/75

july_2022_advt
advt1_july2022

रायपुर, बीजापुर : छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र बस्तर में नक्सली लगातार नापाक इरादों को अंजाम देने में लगे हुए हैं। आज भी बीजापुर के तार्रेम इलाके में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें पाच जवान शहीद हो गए। इसी बीच खबर आ रही है कि हमले में घायल 21 जवानों को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है।

वहीं, दूसरी ओर 7 जवानों को एयरलिफ्ट कर राजधानी रायपुर लाया गया है। घायल जवानों को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू घायल जवानों से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे हैं। हमले में अभिषेक पांडेय, देवेंद्र दुबे, अभिषेक पांडेय, देवप्रकाश, संदीप द्धिवेदी, बलराम, मनीष कुमार घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बता दें कि जवानों की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी और लौटते वक्त घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। बताया गया कि जवानों पर नक्सलियों ने ऊपर से हमला किया है। मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए और 12 जवान घायल हो गए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के जोनागुड़ा ग्राम के समीप सुरक्षा बलों और नक्सली मुठभेड़ में 5 जवानों की शाहदत पर गहरा दुख प्रकट किया है। सीएम बघेल ने शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा है कि सुरक्षा बलों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

CM भूपेश ने नक्सली हिंसा में जवानों की शहादत पर गहरा दुख प्रकट किया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारे जवानों ने शौर्य का परिचय देते हुए नक्सलियों को भी भारी नुकसान पहुंचाया है। नक्सलियों के विरूद्ध सुरक्षा बल और भी तेजी से अभियान चलाएंगे। मुख्यमंत्री ने इस घटना में घायल जवानों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 5 जवान शहीद और 12 जवान घायल हुए हैं। एक महिला नक्सली का शव बरामद किया गया है। शहीद जवानों में कोबरा बटालियन से 01, बस्तरिया बटालियन से 2 और डीआरजी के 2 जवान शामिल हैं। तीन घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़ में नक्सलियों को भी भारी नुकसान हुआ है।

जिले के तर्रेम से पुलिस नक्सली मुठभेड़ हुई है। इस खबर की पुष्टि DGP डीएम अवस्थी ने की है। बताया जा रहा है कि अभी भी मुठभेड़ जारी है। जवानों की रेस्क्यू के लिए 2 हेलीकॉप्टर और 9 एंबुलेंस मौके पर भेजे गए हैं। हेलिकॉप्टर के जरिए 7 जवानों को एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया गया है।

वहीं, दूसरी ओर प्रदेश के पुलिस अधिकारियों ने मुठभेड़ को लेकर बैठक बुलाई है। मुठभेड़ को लेकर पुराने PHQ के SIB बिल्डिंग में पुलिस अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई गई है। बैठक में स्पेशल DG अशोक जुनेजा, DIG नक्सल ओपी पाल, IB डायरेक्टर समेत SIB के आलाधिकारी भी मौजूद हैं।

इधर बीजापुर के तर्रेम में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवानों को नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने श्रद्धांजलि देते मौत पर दुख जताया है। कौशिक ने कहा कि राज्य सरकार को जवानों का मनोबल बढ़ाने की जरूरत है। जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। राज्य सरकार नक्सलियों के खिलाफ कड़े कदम उठाए ।

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दुखद

बिग ब्रेकिंग : CG में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, 3 झुलसे ; पामगढ़ में 23 भेड़ों की भी मौत

Published

on

Share This Now :

जांजगीर-चांपा : छत्तीसगढ़ में शनिवार शाम को अचानक से मौसम ने करवट ली है। इसके बाद जांजगीर-चांपा में अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 18 साल की एक युवती भी शामिल है। 3 लोग झुलस गए हैं। इनमें से दो महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं पेड़ के नीचे खड़ीं 23 भेड़ें भी मारी गई हैं। चरवाहा बाल-बाल बच गया।

RO-NO-12078/75

july_2022_advt
advt1_july2022

जानकारी के मुताबिक, चांपा क्षेत्र के सिवनी गांव में खेत में काम कर रहे एक ही परिवार के लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। शाम को तेज चमक के साथ बिजली खेत में जा गिरी। इसकी चपेट में आकर विजय कुमार राठौर (45) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी धनेश्वरी राठौर (38) और मां श्याम कुमारी राठौर (55) गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अकलतरा में भी आकाशीय बिजली गिरने से मुधवा गांव निवासी महेश राम डोंगरे (55) की मौत हो गई। वह अपने बेटा, भतीजा और भाई के साथ खेत में काम कर रहा था। देवकिरारी गांव में भी श्याम कुमारी यादव (18) और अनिल यादव (35) की भी मौत हो गई, जबकि एक झुलस गया। सभी अपने परिजनों के साथ खेत में काम कर रहे थे। इनके अलावा मुलमुला के चोर भट्ठी गांव में दिलीप कुमार (55) की खेत से लौटने के दौरान मौत हो गई है।

पामगढ़ में 23 भेड़ों की मौत

दूसरी ओर पामगढ़ क्षेत्र के सेमरिया गांव का किसान दोपहर में अपनी 70 भेड़ों को चराने के लिए खेत लेकर गया था। इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। इस पर वह पानी से बचने के लिए भेड़ों को लेकर पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। तभी आकाशीय बिजली गिर पड़ी। इसकी चपेट में आकर 23 भे़ड़ों की मौत हो गई। इसके बाद किसान ने पामगढ़ थाने जाकर भेड़ों के मौत की सूचना दी और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में शनिवार से जमकर बदरा बरस रहे हैं। खासतौर पर मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों के लिए दक्षिण छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों में भारी बरसात की चेतावनी जारी की है। अगले 24 घंटों में बीजापुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसमें कहा गया है कि बीजापुर जिले में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी से अति भारी वर्षा और वज्रपात की संभावना है। प्रदेश के 7 अन्य जिलों बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, कोण्डागांव, नारायणपुर, धमतरी और गरियाबंद जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा और वज्रपात का येलो अलर्ट भी जारी हुआ है।

Share This Now :
Continue Reading

Special News

आखिरी सांस तक देश की सेवा करता रहा Axel : सेना के खोजी डॉग एक्सल ने दी शहादत, देखते ही दुम दबाकर भागे बचे हुए आतंकी

Published

on

The Tatva India
Share This Now :

बारामुला : जम्मू-कश्मीर के बारामुला में शनिवार सेना के एक ऑपरेशन के दौरान आंतकियों ने सुरक्षाबलों के खोजी डॉग ‘एक्सल’ को भी गोली मार दी। आतंकियों की गोली का शिकार हुआ एक्सल आखिरी सांस तक देश सेवा करता रहा, लेकिन अंत में शहीद हो गया। एक्सल की पोस्टमार्मट रिपोर्ट भी सामने आई है। जिसमें बताया गया है कि एक्सल के शरीर पर दस से अधिक चोटों के निशान थे और फीमर फ्रैक्चर भी हो गया था। एक्सल की तैनाती 29 राष्ट्रीय रायफल में थी। शहीद एक्सल को रविवार को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

RO-NO-12078/75

july_2022_advt
advt1_july2022

ऑपरेशन के दौरान एक्सल ने काफी अहम भूमिका निभाई थी। आतंकियों ने एक्सल को उस समय निशाना बनाया जब वो उनकी ठिकानों की तरफ बढ़ रहा था। ठिकानों की ओर बढ़ रहे एक्सल को देखकर कुछ आतंकी दुम दबाकर भाग खड़े हुए। वहीं, कुछ आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस बीच एक्सल को गोली लगी।

सुरक्षा बलों और आतंकियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी की मौत हो गई और इस दौरान दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के क्रीरी इलाके के वानीगाम बाला में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान करने और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह किस आतंकवादी समूह से जुड़ा हुआ था।

Share This Now :
Continue Reading

दुखद

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 10 लोगों की मौत, कई लोग लापता, PM मोदी ने जताया दुख

Published

on

Share This Now :

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से बड़ा हादसा हो गया है. इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे हैं. इस हादसे के बाद अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है. पीएम मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है. बादल फटने की यह घटना आज शाम साढ़े 5 बजे हुई.

RO-NO-12078/75

july_2022_advt
advt1_july2022

एनडीआरएफ चीफ अतुल करवाल ने बताया कि, अमरनाथ गुफा की निचली पहुंच में शाम करीब 5.30 बजे बादल फटने की सूचना मिली थी. हमारी 1 टीम गुफा के पास तैनात रहती है, वो टीम तत्काल बचाव कार्य में जुट गई थी. वहां मौजूद हमारे लोगों के मुताबिक 10 लोगों के मौत की खबर है और 3 को वहां से जीवित निकाला गया है.

यहां बादल फटने से पानी के तेज बहाव में तीन लंगर समेत कई टेंट बह गए हैं. घटना के बाद अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया गया है और राहत व बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी के अनुसार, पवित्र गुफा के पास बादल फटने से पानी के तेज बहाव में कुछ लंगर और टेंट बह गए. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है और फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं.

Share This Now :
Continue Reading

RO-NO-12078/75

RO-NO-12078/75

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

देश-विदेश3 hours ago

CG : विष्णु देव साय BJP प्रदेश अध्यक्ष पद से बेदखल, कांग्रेस ने साधा निशान ; विश्व आदिवासी दिवस पर बधाई देने के जगह, भाजपा ने आदिवासियों का किया  तिरस्कार : जावेद खान

दुर्ग-भिलाई : दुर्ग जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता जावेद खान ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर कटाक्ष किया...

राज्य एवं शहर5 hours ago

विश्व आदिवासी दिवस : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आदि विद्रोह सहित 44 महत्वपूर्ण पुस्तकों का किया विमोचन

आदि विद्रोह में स्वतंत्रता संग्राम के आदिवासी जननायकों की भूमिका का किया गया है वर्णन वन अधिकार के प्रति ग्राम...

राजनीति6 hours ago

बिग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष बने अरुण साव ; राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सौंपी जिम्मेदारी

रायपुर : छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है। बीजेपी (BJP) ने सूबे में प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है,...

CORONA VIRUS19 hours ago

छत्तीसगढ़ में सोमवार को कोरोना के 389 नए मरीज मिले, 447 हुए ठीक, 1 संक्रमित ने गवाई जान ; रायपुर मे 501 ऐक्टिव केस

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे सोमवार को  कोरोना के 389 नए मरीज़ मिले हैं। जिसमे सर्वाधिक राजधानी रायपुर से 59 और...

राज्य एवं शहर21 hours ago

छत्तीसगढ़ : यातायात पुलिस दुर्ग ने एक बार फिर ग्रीन कोरिडोर बनाकर गंभीर मरीज को 45 मिनट में रायपुर पहुंचाया

दुर्ग : दुर्ग पुलिस द्वारा सेक्टर-09 हॉस्पिटल भिलाई में भर्ती गंभीर मरीज के स्वास्थ्य में सुधार नही होने पर परिजनों...

Advertisement

CONNECT WITH US :

देश-विदेश3 hours ago

CG : विष्णु देव साय BJP प्रदेश अध्यक्ष पद से बेदखल, कांग्रेस ने साधा निशान ; विश्व आदिवासी दिवस पर बधाई देने के जगह, भाजपा ने आदिवासियों का किया  तिरस्कार : जावेद खान

राज्य एवं शहर5 hours ago

विश्व आदिवासी दिवस : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आदि विद्रोह सहित 44 महत्वपूर्ण पुस्तकों का किया विमोचन

राजनीति6 hours ago

बिग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष बने अरुण साव ; राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सौंपी जिम्मेदारी

ज्योतिष9 hours ago

राशिफल 9 अगस्त : आज का दिन इन राशि वालों के लिए वरदान समान, जानिए मेष से लेकर मीन राशि का हाल

CORONA VIRUS19 hours ago

छत्तीसगढ़ में सोमवार को कोरोना के 389 नए मरीज मिले, 447 हुए ठीक, 1 संक्रमित ने गवाई जान ; रायपुर मे 501 ऐक्टिव केस

Special News3 days ago

आकर्षी कश्यप ने कॉमनवेल्थ गेम्स में दिखाया खेल भावना ; पाक खिलाड़ी चोटिल हुर्ह तो दिलासा देते दिखी छत्तीसगढ़ की बेटी ; देखिए वीडियो

Videos4 days ago

बिहार में सांड ने की ट्रेन की सवारी : आदमी ने अंदर ले जाकर बांधा, यात्रियों में मच गई भगदड़ ; वीडियो में जानिए वजह

राजनीति7 days ago

CG : रस्तोगी कॉलेज भिलाई के खिलाफ NSUI ने खोला मोर्चा ; कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन ; देखिए वीडियो रिपोर्ट

खेल7 days ago

CWG 2022 : भारतीय मिक्स बैडमिंटन टीम को मिला सिल्वर मेडल ; CG के दुर्ग की आकर्षी कश्यप का भी रहा अच्छा प्रदर्शन

देश-विदेश3 weeks ago

छत्तीसगढ़ पर्यटन : रायपुर से 70-80 KM से दूर गरियाबंद जिले के बरुका में चिंगरा पगार जल प्रपात के मनोरम दृश्य का वीडियो में लीजिए आनंद

Top 10 News

Must Read

Special News3 days ago

आकर्षी कश्यप ने कॉमनवेल्थ गेम्स में दिखाया खेल भावना ; पाक खिलाड़ी चोटिल हुर्ह तो दिलासा देते दिखी छत्तीसगढ़ की बेटी ; देखिए वीडियो

बर्मिंघम : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के दौरान विमेंस सिंगल्स के राउंड ऑफ 32 मुकाबले के दौरान पाकिस्तानी प्लेयर शहजाद चोटिल...

Special News6 days ago

दंतेवाड़ा में देवदूत बने डॉक्टर : हॉर्ट-रेट एवं रेस्पिरेट्री-रेट नहीं दिखाने वाले नवजात को डॉक्टर एवं अस्पताल स्टॉफ ने दिया नया जीवन

दंतेवाड़ा : प्रसव के बाद हॉर्ट-रेट एवं रेस्पिरेट्री-रेट नहीं दिखाने वाले नवजात को डॉक्टरों एवं एसएनसीयू स्टॉफ ने अपनी कोशिशों...

Special News7 days ago

छत्तीसगढ़ से पहली महिला लेफ्टिनेंट बनी वंशिका पांडे ; मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई

नई दिल्ली, रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय थल सेना में छत्तीसगढ़ की पहली महिला लेफ्टिनेंट बनने पर वंशिका...

Festival & Fastings1 week ago

Happy Nag Panchami 2022 : नाग पंचमी पर शिव व सिद्धि योग का अद्भुत संयोग, जानें मुहूर्त व नाग देवता की संपूर्ण पूजा विधि

आस्था डेस्क : नाग पंचमी का त्योहार सावन मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को मनाते हैं। इस साल...

Festival & Fastings1 week ago

CG : दुर्ग में हनुमान सेवा वाहिनी समिति के नेतृत्व में शिवनाथ नदी से जल लेकर कावड़ियों ने देव बालोद में किया शिव का जलाभिषेक ; विधायक देवेंद्र…

दुर्ग : दुर्ग जिले में हर बार की तरह भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने कावड़ियों ने शिवनाथ नदी दुर्ग से...

Advertisement
Advertisement

Trending