Sunday, February 5, 2023

CG के युवाओं के लिए 46 हजार नौकरियां,रायपुर में 22 दिसंबर से तीन जगहों पर लगेगा रोजगार मेला

रायपुर 21 दिसंबर 2022: प्रदेश के युवाओं को रोजगार का मौका मिल रहा है। बेरोजगारों को 46 हजार 616 पदों पर भर्ती में शामिल होने का अवसर मिल रहा है। बीते 10 दिसंबर तक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। अब आवेदकों के लिए 22 दिसंबर को रोजगार मेला लगाया जा रहा है। ये कैम्प सुबह 10ः30 बजे से शाम 4 बजे तक जारी रहेगा।

जिला रोजगार विभाग की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक ये कैम्प शासकीय आई.टी.आई. सड्डू, लाईवलीहूड कॉलेज-जोरा और गर्ल्स पॉलिटेक्निक कॉलेज रायपुर में लगने वाले कैम्प में शामिल होंगे। खबर है कि 10 हजार से अधिक लोगों ने रायपुर जिले से इस भर्ती के लिए आवेदन किया है। लाईवलीहुड कॉलेज जोरा में 28 कंपनियां,शासकीय आई.टी.आई. सड्डू में 25 और गर्ल्स पॉलिटेक्निक कॉलेज में 15 कंपनी के एम्पलॉयर उपस्थित रहेंगे।

यहां देखें आवेदन

नए आवेदक इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारियां जिला प्रशासन रायपुर की वेबसाइट raipur.gov.in एवं रोजगार विभाग की वेबसाईट cgemployment.gov.in से हासिल कर सकते हैं। बाहरी जिलों में भी इस भर्ती के लिए अलग-अलग तारीखों पर कैम्प लगेंगे। पुराने पुलिस हेड क्वार्टर कैम्पस में जिला रोजगार कार्यालय से भी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

प्रदेश के बाहर की कंपनियां दे रही नौकरी

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र और कौशल विकास प्राधिकरण मिलकर इस भर्ती कैम्प का आयोजन करेगा। मकसद है छत्तीसगढ़ राज्य के शिक्षित एवं प्रशिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार मुहैया कराना।

इस पूरी प्रक्रिया में प्रदेश के बाहरी राज्यों जैसे, महाराष्ट्र, गुजरात में भी युवाओं को रोजगार के अवर मिलेंगे। बाहरी राज्यों ने भी प्रदेश के कौशल विकास प्राधिकरण को इसके लिए संपर्क किया है। प्रदेश के बाहर जाकर काम करना है या नहीं ये आवेदक को चुनना होगा। इस पूरी भर्ती प्रक्रिया में 200 से अधिक कंपनियां शामिल हैं।

कितनी मिलेगी सैलेरी क्या होगी क्वालिफिकेशन

रोजगार कार्यालय सूत्रों के मुताबिक इस मेगा प्लेसमेंट में योग्यता अनुभव और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर काम दिया जाएगा। जहां ट्रेनिंग की जरुरत होगी ट्रेनिंग भी मिलेगी। इसके जरिए रोजगार पाने वालों को 7 हजार से लेकर 20 हजार तक की सैलेरी वाली नौकरियां मिलेंगी। कई कंपनियां अलग-अलग भत्ते और रहने, खाने की सुविधाएं भी देंगी।

विशेष रोजगार कार्यालय की उपसंचालक डॉ शशिकला अतुलकर ने बताया कि आई.टी.आई, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग पास दिव्यांग आवेदकों को प्राथमिकता दी जायेगी। जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं, 10वीं, 12वीं स्नातक, स्नातकोत्तर ,आई.टी.आई. पॉलिटेक्निक और इंजीनियरिंग उत्तीर्ण आवेदक शामिल हो सकते है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang