Thursday, April 18, 2024

60 वर्षीय पाखंडी बाबा करता था आश्रम में महिलाओं से रेप, गोलियां खिलाकर कर देता था गर्भपात

राजस्थान : जयपुर में एक पाखंडी तपस्वी बाबा स्वयं को भगवान बता कर औरतों को उनके मन की बात पढ़ लेने का दावा करता है। कुछ सामान्य बातों को बोलकर अंधविश्वास के जाल में फंसा लेता है। जयपुर के बिंदायका की पीड़िता की माने तो आश्रम में गर्भवती होने पर महिलाओं को गोलियां खिलाकर उनका गर्भपात कराता था।

60 वर्षीय तपस्वी बाबा ने घरेलू कलह का लाभ उठा कर अनेक परिवार तबाह कर दिए हैं। लोगों को डरा-धमकाकर रुपए भी ऐंठ लिए हैं। बाबा के विरुद्ध 4 महिलाओं ने भांकरोटा थाने में बलात्कार का मामला दर्ज करा रखा है। अभी बाबा जेल में है। सीकर की औरत ने बाबा के सेवकों के विरुद्ध डराने-धमकाने की भी शिकायत दी है।

बिंदायका की पीड़िता के मुताबिक, आश्रम में जाने वाली औरतों को बाबा के कमरे में ले जाया जाता था। बाबा को जो औरत स्वयं को समर्पित कर देती तो ठीक, नहीं तो भांग का नशा करवा कर बलात्कार की घिनौनी वारदात को अंजाम देता था। बाबा की कुछ खास सेविकाएं थीं, अगर कोई औरत पेट से हो जाती तो वे सेविकाएं महिलाओं को बुलाकर गोलियां खिला देती थीं। बाबा के सेवक महिलाओं और उनके परिवार को तबाह करने की भी धमकी देते हैं। डर की वजह से आश्रम में ही कई परिवारों की चीखें दब कर रह गई हैं।

बता दें कि हरमाड़ा पुलिस ने तपस्वी बाबा के गिरफ्तार होने के पश्चात एक आश्रम से भांग के पौधे जब्त किए। तपस्वी बाबा आश्रम में ही भांग की खेती करता था। पुलिस ने बाबा के दिल्ली रोड स्थित आश्रम से एक सेवक को भी गिरफ्तार किया था। बाबा फिलहाल जेल में है। पुलिस के मुताबिक आश्रम से 24 किलो भांग जब्त हुई थी। इन्हीं भांग के पौधों से वह प्रसाद तो कभी पकौड़े बनाकर औरतों को खिलाता था। नशा होने पर औरतों से रेप करता था।

मीडिया ने बिंदायका की पीड़ित M.Sc. पास महिला तथा उनके आर्किटेक्ट पति से बात की। उन्होंने कहा कि जीवन की सबसे बड़ी भूल कर बैठे हैं। वे खते हैं कि एक दिन पत्नी से मतभेद हो गया था। नोंकझोंक के पश्चात नौबत मारपीट तक पहुंच गई। पत्नी अपने पीहर चली गई। कुछ दिनों तक बातचीत बंद रही। तब पत्नी को उसकी बहन ने ही तपस्वी बाबा के पास आश्रम ले जाने की बात कही। बाबा ने दोनों पति-पत्नी को आश्रम में आने हेतु बोला। वे दोनों आश्रम में जाने लगीं।

पीड़िता ने कहा कि वह आश्रम में जाने लगी तो बाबा की सेविका ने रात को भी रुककर सेवा करने की बात कही। वह रात को आश्रम में ठहरी तो उसे दूसरे औरतों संग बाबा के कमरे में ले जाया गया। वहां पर कुछ सेविकाएं हाथ-पैर दबा रही थीं। वह चौथे दिन गई तो बाबा ने वस्त्र उतारने को कही। वह डरकर नीचे जाने लगी, तो बाबा ने कहा कि तुम्हारी परीक्षा ले रहा था।

आर्किटेक्ट पति ने कहा कि उनकी पत्नी को बाबा ने कमरे में बुलाया। उसे भांग की गोली खिला दी। नशा होने पर बाबा ने कहा समर्पण का भाव रखो। इसके बाद रेप किया। वह इस वारदात के पश्चात 6 महीने तक आश्रम नहीं गई। दोबारा बुलाया। इसके बाद डरा-धमकाकर अनेक बार रेप की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। पति को बर्बाद करने की धमकी दी। बार-बार आश्रम में बुलाकर रेप करता रहा। पीड़ित से मंदिर और गौशाला बनाने के नाम पर 13 लाख रुपए से अधिक रकम ऐंठ चक है।

पीड़िता के पति ने बताया कि बाबा का पहला आश्रम मुकुंदपुरा, दूसरा दिल्ली रोड पर चौक गांव, तीसरा सीकर में कोछोर, चौथा डिग्गी रोड पर एवं पांचवां कालवाड़ रोड पर है। बाबा ने प्रत्येक आश्रम में जाने हेतु अलग-अलग दिन तय कर रखे हैं। पीड़िता ने बताया कि एक आश्रम में 150 से अधिक सेवक-सेविकाएं हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang