Thursday, February 2, 2023

छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए 700 नौकरियां,नामी कंपनियां देंगी जॉब

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। बिलासपुर में 700 पदों पर भर्ती के लिए 13 जनवरी को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। भर्ती मेले में प्रदेश भर से बड़ी संख्या में युवाओं की भीड़ जुटने की उम्मीद है।

जॉब कैंपस में जिला रोजगार केंद्र कोनी में 13 जनवरी गुरुवार सुबह 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवार अपने एजुकेशनल डॉक्यूमेंट सहित उपस्थित हो सकते हैं। कैंपस में नामी कंपनियां युवाओं को रोजगार का मौका देगी।

एचआर, सेल्स ऑफिसर जैसे 700 पद

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एचआर., टेलीकॉलर, सेल्स एग्जीक्यूटिव, सेल्स ऑफिसर, सेल्समेन, कम्प्यूटर ऑपरेटर, डाटा ऑपरेटर, सेफ, हाउस कीपिंग, ट्रेनी जैसे आदि 700 पदों पर भर्ती की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को सात हजार रुपए से लेकर 35 हजार रुपए तक सैलरी मिलेगी। दसवीं, बारहवीं, ग्रेजुएट और आईटीआई पास बेरोजगारों के लिए गोल्डन चांस है।

युवाओं के लिए गोल्डन चांस

कैंपस में इंटरव्यू के बाद सेलेक्ट युवाओं को उनके एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशन के बेसिक और पद के आधार पर सैलरी दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक स्टार्टिंग सैलरी स्ट्रक्चर सात हजार से 35 हजार रुपए तक रखा गया है।

पुलिस विभाग में 1100 पदों पर भर्ती को मंजूरी

गृह विभाग ने छत्तीसगढ़ में 1100 पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी दे दी है। इसमें मिनिस्ट्रियल स्टाफ भी शामिल है, जो कार्यालयीन काम करते हैं। जल्द ही भर्ती प्रोसेस शुरू किए जाएंगे। स्टेट लेवल के पदों की भर्ती छत्तीसगढ़ में होगी।

आंगनबाड़ी और सहायिका पदों के लिए 19 तक आवेदन

एकीकृत बाल विकास परियोजना मस्तूरी अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्र सरगंवा, जोंधरा, कुकुर्दीकेरा, जयरामनगर, लोहर्सी, भदौरा, वेदपरसदा, सरगंवा एवं गोबरी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 1-1 रिक्त पदों एवं आमाकोनी, डोमगांव, विद्याडीह, हरदीगांव एवं बुढ़ीखार में सहायिका के 1-1 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन 19 जनवरी 2023 तक किए जा सकते है। अंतिम तिथि के बाद मिले आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

ओपन स्कूल के स्टूडेंट्स के लिए बड़ा अपडेट

ओपन स्कूल से पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स के लिए भी बड़ा अपडेट है। 10 जनवरी एडमिशन की सामान्य प्रोसेस है। 11 तारीख से इस प्रक्रिया में फाइन लग सकता है। पढ़िए जॉब और एजुकेशन से जुड़ी काम की खबरें इस रिपोर्ट में।

9 जनवरी को रायपुर में लगा कैंपस

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायपुर की ओर से छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 9 जनवरी को प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया। ये कैम्प जिला रोजगार कार्यालय, पुराने पुलिस हेडक्वार्टर कैम्पस में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित था।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang