Wednesday, April 17, 2024

दूसरे समाज की लड़की से शादी करने पर एक परिवार को किया बहिष्कृत, 7 लोगों पर मामला दर्ज

बिलासपुर. बेलगहना पुलिस ने समाज से बहिष्कृत करने वाले 7 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. मामला दूसरे समाज की महिला से शादी करने पर परिवार को समाज से बहिष्कृत करने का है. एसपी के निर्देश पर बेलगहना पुलिस ने कार्रवाई की है.

पुलिस के मुताबिक, बेलगहना क्षेत्र के खैरझींटी में रहने वाले गेलन उर्फ मुन्नी बाई गंधर्व के परदादा ससुर ने समाज की दूसरी महिला से शादी कर ली थी. उस दौरान समाज के लोगों ने उनके परिवार को समाज से बहिष्कृत कर दिया था, जिसके बाद उनका परिवार समाज से बाहर था और किसी भी कार्यक्रम में उन्हें नहीं बुलाया जाता था, लेकिन जब गेलन उर्फ मुन्नी बाई ने बच्चों के शादी करने का समय आया तो वर्ष 2022 में समाज के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों से मिलकर उन्होंने अपनी समस्या सुनाई.

हालांकि, अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों और समाज के लोगों ने उनके परिवार को समाज में शामिल कर लिया. उसके बाद रिश्तेदारों के घरों में कोई भी कार्यक्रम होने पर उनके परिजन शामिल होने लगे, लेकिन उनके समाज के 7 लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. जो रिश्तेदार उनके परिजन को कार्यक्रम में शामिल करते थे वे उनके घर जाकर विरोध जताते थे. साथ ही उस परिवार को समाज से बाहर कर देने की धमकी देते थे. पुलिस ने शिकायत पर 7 लोगों के खिलाफ धारा 294, 34 और नागिरक अधिकार संरक्षण अधिनियम 1955 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने कोंचरा निवासी प्यारे लाल गंधर्व, मंझवानी निवासी सोहन गंधर्व, सोनपुरी निवासी मदन गंधर्व, बिरगहनी निवासी पुरुषोत्तम, मिट्ठू नवागांव निवासी रामसेवक गंधर्व, गंगाराम गंधर्व और शिवराम कोटवार के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang