Friday, March 29, 2024

दुर्घटना: रोड सेफ्टी क्रिकेट मैच देखकर लौट रहे दो की रोड एक्सीडेंट में मौत, तीसरा गंभीर

रायपुर 29 सितम्बर 2022: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट मैच देखकर लौट रहे बाइक सवार दो युवको की मंगलवार रात सिलतरा में सड़क हादसे में मौत हो गई। बाइक में सवार तीसरा युवक गंभीर रूप से घायल है। इस घटना के एक घंटे बाद डीडी नगर इलाके में सड़क पार कर रहे सुरक्षा गार्ड को ट्रक ने रौंद दिया, गार्ड की भी मौके पर मौत हो गई। पुलिस अफसरों ने बताया कि गिधौरी निवासी पिंटू प्रजापति(30), मनीष प्रजापति(22) और एक अन्य युवक मंगलवार को मैच देखने बाइक से नवा रायपुर पहुंचे थे। तीनों मैच देखने के बाद देर रात में घर लौट रहे थे।
सिलतरा के पास पीछे से आ रहे ट्रक ने उनकी बाइक को जोरदार टक्कर मार दिया। टक्कर से तीनों बाइक से उछलकर दूर फेंका गए। पिंटू और मनीष वहीं की मौके पर ही मौत हो गई, उसके साथी काे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद से गिधौरी में मातम छाया हुआ है। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। पुलिस सड़क हादसे के कारणों का पता लगाने घटनास्थल की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार ठीक एक दिन पहले सोमवार को सिलतरा में राजकुमार की सड़क हादसे में मौत हुई थी, वह सड़क पार कर रहा था। उसे ट्रक ने रौंद दिया था।
वहीं डीडी नगर इलाके में सुरक्षा गार्ड नानक साहू को ट्रक ने रौंद दिया। नानक साहू (54) छावनी भिलाई के रहने वाले थे। वे एक जीप शो रूम में गार्ड थे। रोज बस से आना-जाना करते थे। मंगलवार रात बस से सरोना के पास उतरे। सड़क पार कर रहे थे, तेलीबांधा से आ रहे ट्रक ने रौंद दिया। ट्रक रौंदते हुए निकल गया। नानक की मौत हो गई। पुलिस ट्रक की तलाश कर रही है।

दो दिन में चार लोगों की मौत

राजधानी में दो दिन के भीतर सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो चुकी है। चारों हादसे नेशनल हाइवे पर हुए हैं। पुलिस के सर्वे में भी खुलासा हुआ है कि ज्यादातर हादसे नेशनल हाइवे में हो रहे हैं। इसमें भी मारने वालों में ज्यादातर बाइक वाले होते हैं। पुलिस लगातार हादसा रोकने का प्रयास कर रही है। तेज रफ्तार बाइकर्स का चालान कर उनसे पैसे वसूल रही है ताकि आर्थिक क्षति होने से बाइकर्स तेज रफ्तार चलाने से बाज आएं। इसके बावजूद हादसे कम नहीं हो रहे हैं।
spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang