Wednesday, September 27, 2023

सदन में अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान अजय चंद्राकर ने मंत्री को घेरा

रायपुर। विधानसभा में मंत्री रविंद्र चौबे के विभागों पर अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि पंचायत विभाग को लेकर कांग्रेस सरकार का कोई दृष्टिकोण नहीं रहा. ग्राम पंचायतों को सशक्त बनाने कोई योजना नहीं है. पंचायत विभाग का बजट कम किया गया है. विधानसभा में विभाग के अधिकतर प्रतिवेदन गलत है. पूरे पंचायती राज योजनाओं के बजट में गड़बड़ियां हैं.

विधानसभा में अजय चंद्राकर ने कहा कि पेसा कानून में बिना निर्देश के सोसाइटी के अध्यक्ष बनाए जा रहे हैं. पंचायत विभाग की एजेंसियों से कमीशन लेकर अन्य काम करने वालों को नियुक्त किया जा रहा है.

विधानसभा में भाजपा विधायक ननकीराम कंवर ने संचालनालय स्वास्थ्य सेवा द्वारा कोरोना काल में प्राप्त राशि के उपयोग में अनियमितता किए जाने की ओर स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकर्षित कराया. मंत्री टीएस सिंहदेव ने खर्च की पूरी जानकारी देने की बात कही.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि कोरोना राहत के लिए अलग-अलग मत से राशि प्राप्त हुई है, इन राशि कोई अनियमितता नही की गई. प्राप्त राशियों में से अलग अलग मद से विभागो को कोरोना राहत और मदद के लिए वितरित की गई है.

विधायक कंवर ने कहा कि जब कोई भी वस्तु खरीदी नही हुई तो राशि का किस मद में उपयोग हुआ. जब सामान खरीदा गया तो टैक्स पटाया जाना था, पर नहीं पटाया गया, ये राशि भ्रष्टाचार करने के लिए नहीं है. मंत्री सिंहदेव ने बताया कि हमने विभाग की ओर से जानकारी दी कि रकम अलग-अलग मद में खर्च हुई है, पूरी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang