Monday, February 26, 2024

Ambani Family Ram Mandir: अंबानी परिवार ने राम मंदिर के लिए खोला खजाना, इतने करोड़ रुपए किए दान, जियो में शुरू हुई ये सेवा

अयोध्या। अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर के लिए देश के सबसे बड़े उद्योगपति घराने ने अपना खजाना खोल दिया है। अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सोमवार को पहुंचे अंबानी परिवार (Ambani family) ने राम मंदिर ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया है। बता दें कि, इसके अलावा देशभर में रिलायंस के कैंपस के मंदिरों में विशेष पूजा की गई। रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो ने रामभक्तों और तीर्थयात्रियों के लिए विशेष सेवाएं भी शुरू की। इनमें हाई स्पीड इंटरनेट, जियो टीवी पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण और ग्राहकों को दीये बांटना शामिल है।

पूरे परिवार सहित मंदिर पहुंचे थे मुकेश अंबानी

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी, बेटे आकाश अंबानी और उनकी पत्नी श्लोका, अपनी होने वाली पत्नी राधिका मर्चेंट के साथ अनंत अंबानी और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने अपने पति आनंद पीरामल के साथ प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। मुकेश अंबानी अपने मोबाइल पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को पूरा लाइव देख रहे थे।

जगमग था एंटीलिया

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पहले ही अंबानी परिवार के घर एंटीलिया को भगवान राम की थीम पर सजाया गया था। एंटीलिया जय श्री राम लिखे और दियों को चित्रित करते होलोग्राम से रोशन हो रहा था। रिलायंस ग्रुप ने सोमवार को अपने 4 लाख से अधिक कर्मचारियों को जश्न मनाने के लिए छुट्टी भी दी थी।

‘आज भगवान राम आ रहे हैं’- मुकेश अंबानी

अंबानी परिवार ने एक बयान में कहा, ‘मुकेश अंबानी ने अपनी फैमिली के सदस्यों के साथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया है। अयोध्या में राम मंदिर का पवित्र प्रयास गहरा सांस्कृतिक महत्व रखता है।’ मुकेश अंबानी ने एक बयान में कहा था, ‘आज भगवान राम आ रहे हैं, 22 जनवरी को पूरे देश के लिए राम दीवाली है।’ वहीं, नीता अंबानी ने इसे एक ऐतिहासिक दिन बताया था।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang