Monday, February 26, 2024

Amit Shah: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अमित शाह का बड़ा ऐलान, कहा- नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार बनेंगे PM

Amit Shah Claim on 2024 Loksabha Election: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी घोषणा की है. शुक्रवार को अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) 2024 में भी सरकार बनाएगी और नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे.

अमित शाह ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के आने के बाद तीन अहम मुद्दों जम्मू कश्मीर, पूर्वोत्तर और नक्सली समस्या का मोटे तौर पर समाधान कर दिया गया है. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद किसी भी विदेशी ताकत ने देश के आतंरिक मामलों में हस्तक्षेप करने की हिम्मत नहीं की है.

जनता तय करेगी कौन होगा अगला पीएम

उन्होंने आगे कहा, ‘‘जनता तय करेगी कि कौन देश का अगला प्रधानमंत्री होगा. मैंने देश के सभी हिस्सों का दौरा किया है और महसूस किया है कि भाजपा अगली सरकार बनाएगी और नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.’’

बीजेपी को मिलने वाली कुल सीटें भी बताईं

अमित शाह यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि 1970 के बाद पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए जनादेश मिलेगा. शाह से जब 2024 के चुनाव में राजग को मिलने वाली सीटों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह 2019 में मिली सीटों से अधिक होगी. उन्होंने मिलने वाली कुल सीट के बारे में भी बताया. अमित शाह ने कहा, ‘‘हमें (भाजपा) 303 से अधिक सीटें मिलेंगी.’’

ममता और अखिलेश का नया गठबंधन

आपको बता दें कि बीजेपी को वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में अकेले ही 303 सीटें मिली थीं, जबकि एनडीए गठबंधन को 543 सदस्यीय लोकसभा में करीब 350 सीटें मिली थीं. वहीं, शुक्रवार को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर एक और बड़ी घटना हुई. दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी-नीत तृणमूल कांग्रेस और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को कहा कि दोनों दल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से दूरी बनाकर रखेंगे. साथ ही उन्होंने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए क्षेत्रीय पार्टियों से बातचीत करने के संकेत दिए. इसी के साथ अब महागठबंधन के बाद एक और नए गठबंधन के आसार बन रहे हैं.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang