Friday, March 29, 2024

आक्रोशित ग्रामीणों ने घेरा थाना:थाने में घुसने की कोशिश, भीड़ पर छोड़ी गई पानी की बौछारें

बलरामपुर-रामानुजगंज 25 फरवरी 2023: बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के त्रिकुंडा थाने का शुक्रवार को ग्रामीणों ने घेराव कर दिया। आक्रोशित लोग वहां उग्र प्रदर्शन करने लगे, जिसके कारण पुलिस को उन्हें तितर-बितर करने के लिए वॉटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। मामला दो पक्षों के बीच हुई मारपीट का था, जिसमें पुलिस ने एक पक्ष के आरोपियों पर तो कार्रवाई की, लेकिन दूसरे पक्ष पर कोई एक्शन नहीं लिया गया, इसी से ग्रामीण नाराज हैं।

गांववालों ने पुलिस पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। इसे लेकर ग्रामीणों का गुस्सा शुक्रवार को फूट पड़ा और वे थाने का घेराव करने पहुंच गए। इस दौरान उनकी पुलिस से जमकर झड़प हुई। पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया, लेकिन ग्रामीण थाने के गेट को धक्का मारकर भीतर प्रवेश करने लगे। अंत में एसडीओपी द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिए जाने के बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ।

ये है पूरा मामला

त्रिकुंडा थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत नवाडीह में सितंबर 2022 में जमीन विवाद के मामले में दो पक्षों के बीच पुलिस ने काउंटर केस दर्ज किया था। इस मामले में एक पक्ष के आरोपी जेल में बंद हैं। वहीं दूसरे पक्ष के आरोपियों शिवकुमार सिंह सहित अन्य को पुलिस ने 6 महीने बाद भी गिरफ्तार नहीं किया है। सभी आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। ऐसे में पुलिस के दोहरे रवैये को लेकर ग्रामीणों में रोष है। पुलिस की कार्यप्रणाली और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर आक्रोशित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण त्रिकुंडा थाने का घेराव करने पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पुलिस पर आरोपियों को संरक्षण देने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाए।

ग्रामीणों और पुलिस के बीच झूमाझटकी

प्रदर्शन करने पहुंचे ग्रामीण पुलिस के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रहे थे। इधर पुलिस ने भी थाना घेराव को रोकने को लेकर तैयारी कर रखी थी। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों और पुलिस में जमकर विवाद और झड़प हुई। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने वाड्रफनगर से दमकल वाहन मंगाकर वॉटर कैनन का भी उपयोग किया। इस दौरान ग्रामीण थाने में घुसने का प्रयास करने लगे, तो पुलिस ने उनके ऊपर जमकर पानी बरसाया।

आरोपियों की गिरफ्तारी का मिला आश्वासन

इस पूरे घटनाक्रम के बाद आक्रोशित ग्रामीणों को वाड्रफनगर एसडीओपी एनके सिंह सूर्यवंशी ने समझाइश दी। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। एसडीओपी के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए। उन्होंने एसडीओपी को लिखित आवेदन भी दिया।

एसपी दफ्तर घेराव की चेतावनी

धारा 307 (हत्या का प्रयास) के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने थाने में उग्र प्रदर्शन किया। उन्होंने एसडीओपी को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि यदि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं की जाएगी, तो वे बलरामपुर में एसपी कार्यालय का घेराव कर चक्काजाम करेंगे।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang