Saturday, February 4, 2023

Anil Kapoor B’day Spl: हंसाया तो कभी रुलाया, अनिल कपूर हर रोल में लगे अनूठे, जानें क्या है उनकी सफलता का राज

नई दिल्ली: अनिल कपूर (Anil Kapoor) लगभग चार दशकों से हिंदी सिनेमा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. उनकी प्रभावशाली स्क्रीन प्रेजेंस और एक्टिंग के कारण उनके लाखों फैंस हैं.

टैलेंटेड एक्टर ने बॉलीवुड की कुछ सबसे बड़ी फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें ‘तेजाब’ से लेकर ‘रेस’ तक शामिल है, जो साबित करता है कि वे सफलता का पर्याय हैं. अनिल कपूर 24 दिसंबर को 66 साल के हो गए हैं. आइए, जानते हैं क्या उनकी सफलता का राज.

बहुमुखी प्रतिभा के धनी अनिल ने अपनी ऑनस्क्रीन इमेज के साथ एक्सपेरिमेंट करने में कभी संकोच नहीं किया. उन्होंने ‘तेजाब’ और ‘लाडला’ जैसी संस्कारी फिल्मों में अपने काम से जनता को प्रभावित किया. वे ‘विरासत’, ‘ताल’, ‘हमारा दिल आपके पास है’ और ‘लम्हे’ जैसी क्लासिक फिल्मों में समान रूप से प्रभावशाली थे.

स्टार ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा का सबूत देते हुए ‘नो एंट्री’ और ‘चमेली की शादी’ में मजेदार रोल निभाए. अनिल कपूर, अपने कुछ साथियों के उलट, युवा पीढ़ी की पसंद के रूप में उभरे, जब उन्होंने क्लासिक ‘मिस्टर इंडिया’ में एक ‘सुपरहीरो’ की भूमिका निभाई. वे खुद को फिर से गढ़ने की क्षमता की बदौलत दर्शकों के प्रिय अभिनेता बने रहे.

मल्टी-स्टारर फिल्मों में जताया भरोसा

अनिल कपूर को कभी भी मल्टी-स्टारर फिल्मों का हिस्सा बनने में कोई दिक्कत नहीं हुई, जिससे उन्हें कई रोमांचक प्रोजेक्ट्स हासिल करने में मदद मिली. उन्होंने जैकी श्रॉफ के साथ 12 फिल्मों में काम किया, जिसमें ‘राम लखन’ सबसे यादगार थी. उन्होंने ‘मशाल’ और ‘कर्मा’ के लिए महान दिलीप कुमार के साथ काम किया. वे ‘ताल’ के सरप्राइज पैकेज के रूप में उभरे. वे नई प्रतिभाओं के उभरने के बावजूद एक कलाकार के रूप में प्रासंगिक बने रहे.

अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट्स में काम करने से भी नहीं घबराए

अनिल कपूर ने अमेरिकी सीरीज ’24’ और डैनी बॉयल की ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ में अपने काम से ग्लोबल लेवल पर ध्यान खींचा. वे टॉम क्रूज के ‘मिशन इम्पॉसिबल: घोस्ट प्रोटोकॉल’ का भी हिस्सा थे. इन प्रोजेक्ट्स ने उन्हें नए दर्शकों के साथ जुड़ने में मदद की.

अनिल कपूर सक्रिय बने रहे

ऐसी धारणा है कि एक्टर एक तय उम्र के बाद धीमे हो जाते हैं. यह बात अनिल कपूर पर लागू नहीं होती, क्योंकि वे अभी भी सक्रियता के साथ काम कर रहे हैं. स्टार ने कुछ अलग करने की कोशिश की. वे निर्देशक संदीप वांगा की ‘एनिमल’ में रणबीर कपूर के साथ नजर आएंगे, जो एक डार्क प्लॉट वाली थ्रिलर है. एक्टर को वरुण धवन और कियारा आडवाणी की फिल्म ‘जुग जुग जीयो’ में काफी पसंद किया गया था.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang