Sunday, February 5, 2023

मीडियाकर्मी का सामान चुराने वाले गिरफ्तार, महादेव घाट से ले उड़े थे शातिर

रायपुर 8 जनवरी 2023: मीडियाकर्मी का सामान चोरी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक प्रार्थी खोमन लाल साहू ने थाना डी.डी.नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह रिपोर्टर का कार्य करता है। वे अपने स्टॉफ के साथ चारपहिया वाहन में बैठकर महादेव घाट में हो रही महा आरती के कव्हरेज हेतु गया था, चारपहिया वाहन को महादेव घाट पास ही खड़ी किया था जिसका बायें ओर के खिड़की का कांच खुला हुआ था।

चारपहिया वाहन में एशियन न्यूज का लाईव यू मशीन, पैनााशेनिक कंपनी का पीबी 100 कैमरा एवं एक माईक रखा हुआ था। महाआरती पश्चात् शाम 07.00 बजे प्रार्थी जब वापस आकर देखा तो कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के चारपहिया वाहन में रखे उक्त मशरूका को चोरी कर फरार हो गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 10/2023 धारा 379, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

चोरी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम देव चरण पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानीबस्ती राजेश चौधरी, उप पुलिस अधीक्षक क्राईम दिनेश सिन्हा, प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी डी.डी.नगर को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना डी.डी.नगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी, उसके स्टॉफ सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया।

टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ-साथ घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही अज्ञात आरोपी के पतासाजी हेतु प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपी नानू के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा नानू की पतासाजी कर उसे पकड़ा गया। पूछताछ में नानू द्वारा अपने अन्य 03 साथी जो विधि के साथ संघर्षरत बालक है, के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया।

जिस पर प्रकरण में संलिप्त विधि के साथ संघर्षरत तीनों बालकों को भी पकड़ा गया। चारों आरोपी/अपचारियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की लाईव यू मशीन, पैनाशोनिक कंपनी का पीबी 100 कैमरा एवं एक माईक जुमला कीमती लगभग 8,00,000/- रूपये जप्त कर चारों के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार
01. नानू साहू पिता मालिक राम साहू उम्र 19 साल निवासी चंगोराभाठा थाना डी.डी.नगर रायपुर।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang