Monday, May 29, 2023

Auto Expo : गाड़ियों पर मिल रही 3 हजार से 5 लाख तक की छूट, जल्दी करें कहीं चूक न जाए ये मौका

रायपुर. साइंस कॉलेज मैदान में रविवार को ऑटो एक्स्पो (Auto Expo) में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली. कोई भी गाड़ियों पर मिल रही भारी छूट के लाभ को छोड़ना नहीं चाह रहा है. रोड टैक्स में छूट की सौगात जो एक्सपो अवधि के दौरान सरकार ने दी है, उसका फायदा औसतन दोपहिया वाहन में 3 से 10 हजार और कार में 50 हजार से 5 लाख तक हो रहा है.लोगों की इंक्वायरी पर ऑटोमोबाइल्स डीलर्स अपने स्टाल में यह भी बताते रहे कि एक्सपो 5 अप्रैल तक आयोजित है. संडे की शाम पहुंचे लोगों ने फैशन शो और डांस ग्रुप का भी परिवार सहित भरपूर आनंद लिया.

ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo) में संडे को प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी व ग्रामोद्योग मंत्री रूद्र गुरू मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि के रूप में क्रेडाई के चेयरमेन मृणाल गोलछा, सीआईआई छत्तीसगढ़ के चेयरमेन ईब्लू के एमडी सिद्धार्थ अग्रवाल उपस्थित थे. उन्होंने एक्सपो के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि वाहन खरीदी करने वालों के लिए खत्म होते फाइनेंशियल ईयर के लिए यह अच्छा समय है उसमें रोड टैक्स पर मिलने छूट से जो आर्थिक बचत जेब की हो रही हैं और भी सोने पे सुहागा है.

एक्स्पो में ऑन द स्पॉट फाइनेंस की सुविधा भी बैंकिंग सहयोगी प्रदान कर रहे हैं. इसमें जीरो प्रोसेसिंग फी है. अधिकतम लोन जो ऑन रोड 90 फीसदी तक वे उपलब्ध करा रहे हैं. सीमित डाक्यूमेंट पर लोन एप्रुवल कर रहे हैं. परिवहन विभाग ने लाइसेंस बनाने के लिए अलग से अपना स्टाल लगा रखा है यहां पर भी काफी लोग लाइसेंस बनवाने पहुंच रहे हैं. संडे को भीड़ इसलिए ज्यादा थी क्योंकि रायपुर के बाहर शहरों से भी लोग परिवार सहित पहुंचे हुए थे. उन्होंने फैशन और डांस ग्रुप द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों का आनंद लिया.

रायपुर ऑटोमोबाइल्स डीलर्स एसोसिएशन (राडा) के अध्यक्ष विवेक गर्ग, सचिव कैलाश खेमानी ने बताया कि इस बार के एक्स्पो की खास बात ये है सभी प्रकार के वाहनों की बुकिंग पहले ही दिन से हो रही है और रोजाना इसकी संख्या में इजाफा हो रहा है. रोड टैक्स में जो 50 फीसदी की छूट दी गई है उसका काफी लाभ मिल रहा है।.जैसे कि दोपहिया में 3 से 10 हजार, 10 लाख तक की कार में 50 हजार, 20 लाख की कार में 1 लाख, 50 लाख की कार में 2.50 लाख और 1 करोड़ की कार में 5 लाख रुपए तक की बचत कस्टमर को हो रहा है

जिससे वे काफी खुश हैं. खुद भी खरीद रहे हैं और दूसरों को भी प्रोत्साहित कर रहे हैं. हर दिन नए माडलों की लांचिग भी हो रही है. डीलर्स व कंपनी की ओर से जो एक्सपो पर कुछ आफर या उपहार का प्रस्ताव है उसका भी लाभ कस्टमर उठा रहे हैं.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang