Monday, January 30, 2023

हिमस्खलन अलर्ट: हिमाचल में 24 जगहों पर हिमस्खलन की चेतावनी,100 रोड बंद

शिमला 22 जनवरी 2023:  हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के दौर के बाद अब मौसम खुशगवार बना है. धूप खिलने से लोगों ने ठंड से राहत ली है. हालांकि, ऊंचाई वाले इलाकों में शीतलहर से ठंड से राहत नहीं है. मनाली और शिमला के कुफरी में बर्फबारी का मजा लेने के लिए सैलानी पहुंच रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार 24 जनवरी को हिमाचल में भारी बर्फबारी और बारिश होगी।

शनिवार सुबह लाहौल घाटी में ठोलंग गांव के सामने वामतट की पहाड़ी से एक साथ दो हिमखंड गिरे।  सुबह करीब 11:00 बजे गिरे इन हिमखंडों का वीडियो लोगों ने कैमरे में कैद किया, जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। दोनों हिमखंड चंद्रभागा नदी में समा गए हैं। इसमें किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.हिमाचल प्रदेश में 20 जनवरी को हुई बर्फबारी के बाद 100 संपर्क सड़कें बाधित हैं. अटल टनल रोहतांग फिलहाल बहाल नहीं हो पाई है. यहां से केवल फोर बाई फोर वाहनों को ही जाने की अनुमति है।

सहायक आयुक्त कुल्लू शशिपाल नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि पहाड़ों पर हुई ताजा बर्फबारी के बाद हिमस्खलन का खतरा बढ़ गया है जिसके चलते उन्होंने लोगों से इन इलाकों से दूर रहने की अपील की है। स्थानीय प्रशासन ने आपदा की घटना पर मदद लेने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1077 और 1070 जारी किए हैं।

सासे ने बताया है कि क्लाथ, नेहरूकुंड, कोठी, रोहतांग दर्रा, कोकसर, तांदी, केलांग, रोहतांग टनल के नॉर्थ, साउथ पोर्टल, जिंगजिंगबार दर्रा, बारालाचा, सरचू, लाचूंगला पास, तंगलांगला सहित जलोड़ी दर्रा से खनाग व सोझा, सोलंगनाला, धुंधी, ब्यास कुंड और मणिमहेश में एवलांच आ सकता है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang