Tuesday, March 5, 2024

Ayodhya Ke Ram: कांग्रेस के इस नेता ने पार्टी के फैसले को किया दरकिनार, प्राण प्रतिष्ठा में की शिरकत

Ayodhya Ke Ram: अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हर्षोल्लास और धूमधाम से संपन्न हुई. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नेता, अभिनेता, कारोबारी और खिलाड़ी सभी शामिल हुए. हर कोई इस दौरान राम की भक्ति में लीन नजर आया. वहीं, कांग्रेस (Congress) ने प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होने का फैसला किया था. लेकिन, इस बीच पार्टी के फैसले को दरकिनार करते हुए कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) प्राण प्रतिष्ठा में भाग लेने अयोध्या पहुंचे. उन्होंने राम मंदिर के भव्य समारोह में भाग लिया. विक्रमादित्य सिंह हिमाचल सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री हैं.

चेहरे पर दिखी खुशी 

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में विक्रमादित्य सिंह माथे पर तिलक, गले में भगवा रंग का गमछा डाले नजर आए. कार्यक्रम में शामिल होने की खुशी उनके चेहरे पर साफ नजर आ रही थी. कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह को जब प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया गया था, उस समय उन्होंने इसे स्वीकार करते हुए खुशी जाहिर की थी. उन्होंने निमंत्रण को जीवन में मिलने वाला एक अवसर कहा था. कांग्रेस नेता ने कहा था कि वो प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में जरूर शामिल होंगे.

कांग्रेस ने ठुकराया निमंत्रण 

राम मंदिर को लेकर देश में जमकर सियासत भी हो रही है. कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों का आरोप है कि बीजेपी राम मंदिर के नाम पर राजनीति कर रही है. कांग्रेस ने ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर कार्यक्रम में शिरकत करने से मना कर दिया था. कांग्रेस नेताओं का कहना था कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह बीजेपी और आरएसएस का कार्यक्रम है, और बीजेपी चुनावी फायदे के लिए भगवान राम के नाम का इस्तेमाल कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी समेत तमाम नेताओं ने कार्यक्रम में ना जाने का फैसला किया था.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang