Friday, February 23, 2024

बागेश्वर धाम पंडित धीरेन्द्र शास्त्री , मिली ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा,अब 11 सुरक्षागार्ड के घेरे में होंगे पंडित धीरेन्द्र शास्त्री

Y category security to Bageshwar Dham अब 11 सुरक्षागार्ड के घेरे में होंगे बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री, मिली ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा

नई दिल्ली : प्रख्यात कथावाचक बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की सुरक्षा में बड़ा इजाफा किया गया हैं। पंडित शास्त्री को केंद्र सरकार की तरफ से इसकी मंजूरी भी मिल गई हैं। (Y category security to Bageshwar Dham) पंडित शास्त्री कई दफे अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जता चुके हैं। अपने ओजस्वी कथा और भाषणों के चलते वे अक्सर विरोधियों के निशाने पर होते हैं। प्रखर हिंदूवादी व्यक्तित्व वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को केंद्र सरकार की तरफ से वाई श्रेणी सुरक्षा मिली हैं।

दरअसल पिछले दिनों पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के कथा का आयोजन बिहार की राजधानी पटना में हुआ था। इस कथा प्रवचन में लाखो की संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया था। आयोजन स्थल पर इतनी भीड़ थी जिन्हे काबू में करने पुलिस और वॉलेंटियर्स के पसीने छूट गए। इसी तरह भीड़ का एक हिस्सा उनसे भेंट की छह में एयरपोर्ट भी पहुँच गया था। ऐसे में पंडित शास्त्री की सुरक्षा की समीक्षा की गई। अब उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी गई हैं। इससे पहले उनकी सुरक्षा का जिम्मा स्थानीय पुलिस के कंधो पर होता था।

वाई कैटगरी की सुरक्षा क्या है ?

सिक्योरिटी थ्रेट को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से विशिष्ट लोगों को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी जाती है। सुरक्षा घेरे में एक या दो कमांडो समेत आठ पुलिस के जवान होते हैं। (Y category security to Bageshwar Dham) ये जवान सीआरपीएफ के होते हैं। वहीं, जिन्हें वाई कैटगरी की सुरक्षा मिलती है, उनके साथ ही इन जवानों का घेरा रहता है। साथ ही दो पीएसओ दिए जाते हैं। ये सब इंस्पेक्टर रैंक के होते हैं। गृह विभाग की तरफ से ऐसी सुरक्षा लोगों को दी जाती है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang