Wednesday, February 8, 2023

बागेश्वर धाम: श्री राम कथा की शुरुआत आज से लगेगा दिव्य दरबार पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचे रायपुर

रायपुर 17 जनवरी 2023:  मध्यप्रदेश के धतरपुर जिले के ग्राम गड़ा में बागेश्वर धाम स्थित है।गुढ़ियारी हनुमान मंदिर मैदान में 17 से 25 जनवरी तक बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज श्रीराम कथा कहेंगे। साथ ही दो दिवसीय दिव्य दरबार भी लगेगा। कार्यक्रम में राज्यपाल अनुसुइया उइके एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे। आयोजक ओमप्रकाश मिश्रा एवं बसंत अग्रवाल ने बताया कि लगभग एक लाख भक्तों के आने की संभावना है। हनुमान मंदिर मैदान में इसकी तैयारी जोरशोर से की जा रही है। पांच विशाल डोम बनकर तैयार हैं। पार्किंग, बिजली, पानी की व्यवस्था करने के साथ आने वाले भक्तों के लिए खानपान की भी व्यवस्था की गई है। प्रतिदिन दोपहर एक बजे से श्री राम कथा प्रारंभ होगी।

दिव्य दरबार का आयोजन

श्रीराम कथा और दिव्य दरबार में शामिल होने के लिए कुछ वीवीआइपी और वीआइपी पास जारी किए गए हैं। इनके अलावा कोई भी श्रद्धालु बिना पास के कार्यक्रम में शामिल हो सकता है। भक्तों को कहीं भी भटकने की जरूरत नहीं है।20 – 21 जनवरी को दिव्य दरबार रहेगा, सुबह 9:00 बजे से 11:00 बजे तक दिव्य दरबार का आयोजन किया जाएगा।

सुरक्षा व्यवस्था

गुढ़ियारी में होने वाले बागेश्वरधाम सरकार की रामकथा में सुरक्षा व्यवस्था के लिए 400 से ज्यादा पुलिस जवान-अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। पार्किंग, बैठक व्यवस्था आदि को लेकर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने शाम को रिहर्सल किया। यहां सुरक्षा व्यवस्था के लिए एएसपी सिटी और सीएसपी उरला को प्रभारी बनाया गया है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang