Monday, January 30, 2023

बागेश्वर धाम: दो दिवसीय दिव्य दरबार आज सजेगा रायपुर में, होगा भक्तों की समस्या का  समाधान

रायपुर 20 जनवरी 2023:  रायपुर के गुढि़यारी में नौ दिवसीय श्रीराम कथा का आयोजन हो रहा है।  बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध संत आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 7 दिवसीय श्रीरामकथा वाचन के लिए रायपुर आएंगे। बागेश्वरधामके नाम से प्रसिद्ध धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री इस कथा पाठन करेंगे। 16 से 23 जनवरी तक कथा का आयोजित है।

इस दौरान बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर और कथावाचक पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री  का दरबार भी लगेगा। इसमें बागेश्वरधाम सरकार श्रद्धालुओं की समस्याओं का समाधान करेंगे। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए देश के विभिन्न स्थानों से श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। दरबार 20 से 21 जनवरी को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक लगेगा। इसमें पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री  की मदद से श्रद्धालुओं की समस्याओं का समाधान करेंगे।

बागेश्वर धाम छतरपुर जिले में स्थित

धामों में से एक है दिव्य दरबार बागेश्वर धाम सरकार, जिस से लाखों लोगों की श्रद्धा जुडी है। ये सुप्रसिद्ध धाम भगवान बालाजी यानी हनुमान जी का मंदिर है जो कि मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है। बता दें की इस धाम में रामभक्त हनुमान जी अपने श्री बागेश्वर बालाजी महाराज के स्वरुप में वास करते हैं और भक्तों का भला करते हैं। इस मंदिर / धाम में आने के लिए सभी भक्तगणों को अपनी अर्जी लगानी होती है। अर्जी स्वीकार होने पर उन्हें निःशुल्क टोकन मिलता है। जिस के लिए सभी भक्तगण धाम पर जाकर अपने अर्जी लगाकर टोकन प्राप्त कर सकते हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang