Thursday, March 28, 2024

त्योहारों पर रहें सावधान! वरना दुख में बदल सकती हैं खुशियां, कोरोना पर AIIMS चीफ डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दी चेतावनी


नई दिल्ली : कोरोना महामारी के आंकड़े थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आज देशभर में 26 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए। ऐसे में एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि हमे आगामी त्योहारों के सीजन में और सतर्क रहने की जरूरत है। अगर अगले 6 से 8 हप्ते हम सावधानी बरतते हैं तो कोरोना के मामलों में गिरावट आ सकती है।

देश में कोरोना महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26 हजार 727 नए मामले सामने आए। वहीं, 277 लोग काल के ग्रास में समा गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 28 हजार 246 लोग ठीक हुए हैं। जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर अब तीन करोड़ 30 लाख 43 हजार 144 हो गई है। वहीं, अब एक्टिव केस 2 लाख 75 हजार 224 हो गए हैं। आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक कोरोना के तीन करोड़ 37 लाख 66 हजार 707 मामले आ चुके हैं, जिनमें अबतक कोरोना से चार लाख 48 हजार 339 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में अभी भी हजारों की संख्या की में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। अब अक्टूबर माह से देश में त्योहारी सीजन शुरू हो रहा है। जिसमें बाजारों में खरीददारी के लिए भीड़ बढ़ेगी। इस दौरान सबसे ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। ऐसे में एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि आगामी त्योहारी सीजन के मद्देनजर हमे बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि अगर हम आगामी 6 से 8 हप्ते सतर्क रहे और सावधानी बरतने में कामयाब रहे तो कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिल सकती है। उधर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी त्योहारी सीजन को देखते हुए लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang