Connect with us

CORONA VIRUS

कोरोना के अंत की शुरुआत आज से, जानें किस राज्य में क्या तैयारी है और किन्हें सबसे पहले दिया जाएगा टीका

Published

on

Share This Now :

National Desk : देशभर में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान का आगाज आज से होगा। सुबह साढ़े 10 बजे पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस महाभियान को शुरू करेंगे। राज्यों ने इसके लिए जोरशोर से तैयारी कर रखी है। देश भर के राज्यों की टीकाकरण की तैयारियों पर एक रिपोर्ट:

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

यूपी में आज 31,700 लोगों को लगेगा टीका, 28 दिन बाद दूसरी खुराक
प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि यूपी में 10 लाख 55 हजार 500 कोविशील्ड और 20,000 कोवैक्सीन के टीके मिल चुके हैं। प्रदेश के 8 लाख 57 हजार हेल्थ वर्कर्स के नाम सूचीबद्ध किए गए हैं। कोल्ड चेन पूरी तरह तैयार हैं। पहले इसकी क्षमता 80,000 लीटर थी, लेकिन इसे बढ़ाते हुए 2 लाख 3 हज़ार लीटर कर दी गई है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 317 केंद्रों पर यह वैक्सीन लगाई जाएगी। हर केंद्र पर 100-100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए 5-5 सदस्यों की टीम बनाकर स्वाथ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। इसकी दूसरी डोज़ 28  दिन बाद लगाई जाएगी।

वी विन शील्ड को किया लॉन्च
अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि विभाग कोरोना से लड़ने और जीतने के लिए पूरी तरह कमर कस चुका है।‌ विभाग ने वी-विन शील्ड बनाई है। इसे पहन कर ही सभी कर्मी वैक्सीन लगाने का काम करेंगे। अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के कुछ लोगों से बात भी कर सकते हैं। इसके लिए झांसी व वाराणसी में व्यवस्था की गई है। हर केंद्र पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है।
बिहार में सफाईकर्मी को लगेगा पहला टीका
बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में आईजीआईएमएस में सुबह 10.45 बजे टीका लगाने की शुरुआत होगी। राज्य में पहले दिन 30 हजार रजिस्टर्ड लोगों को टीका दिया जाएगा। पहला टीका आईजीआईएमएस के सफाईकर्मी रामबाबू और दूसरा टीका इसी अस्पताल के एंबुलेंस चालक अमित कुमार को दिया जाएगा। टीकाकरण कार्य सबसे निचले स्तर पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और ऊपरी स्तर पर मेडिकल कॉलेज अस्पतालों और एम्स में दिया जाएगा। टीकाकरण के लिए राज्य में 300 सेंटर बनाए गए हैं, जहां प्रतिदिन 100 निबंधित लोगों का टीकाकरण होगा। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शुक्रवार को राज्य स्वास्थ्य समिति के सभागार में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। राज्य में चार लाख 64 हजार 160 लोगों का टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। बताया कि राज्य में कुल 300 सेंटरों पर टीकाकरण होगा, जिसमें 259 सेंटर सरकारी जबकि 41 निजी सेंटरों पर टीकाकरण होगा।

केंद्र का कोविन पोर्टल क्रैश
स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टीकाकरण के पहले चरण को सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने और शत प्रतिशत लाभार्थियों को टीका दिए जाने के लिए अपने स्तर से एसएमएस भेजने और फोन कर सूचित करने का निर्देश जिलों को दिया। शुक्रवार की देर रात टीकाकरण के लिए बनाए गए केंद्र सरकार के कोविन पोर्टल के क्रैश होने के कारण ये निर्देश दिया गया। इसी पोर्टल के माध्यम से लाभार्थियों को मैसेज भेजे जाने थे। कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने कहा कि जैसे ही कोविन पोर्टल ठीक हो जाएगा, उससे भी लाभार्थियों के मोबाइल से मैसेज भेजा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग पहले दिन शतप्रतिशत लाभार्थियों को टीका उपलब्ध कराने को
लेकर तैयार है।

उत्तराखंड के 33 स्वास्थ्य केंद्रों में होगा आगाज
उत्तराखंड के 33 स्वास्थ्य केंद्रों में शनिवार से कोविड 19 वैक्सीन टीकाकरण शुरू हो जाएगा। बड़े जिलों में चार-चार केंद्रों तो छोटे जिलों में दो से तीन केंद्रों में टीकाकरण अभियान शुरू होगा। देहरादून, हरिद्वार, यूएसनगर, नैनीताल के स्वास्थ्य केंद्रों में चार चार जगह टीकाकरण होगा। इसके अलावा पहाड़ के दूसरे जिलों में स्वास्थ्य केंद्रों में दो से तीन जगह टीकाकरण होगा। जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज, संयुक्त चिकित्सालय में टीकाकरण की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। करीब 87 हजार फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर का टीकाकरण होगा। राज्य को केंद्र से 1.13 लाख वैक्सीन मिली हैं। जो पुलिस, स्वास्थ्य कर्मी, डॉक्टर समेत सभी फ्रंटलाइन वर्कर को लगेंगी। टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं कई स्वास्थ्य केंद्रों में लोगों से ऑनलाइन बात करेंगे। राज्य में भी देहरादून और हल्द्वानी में पीएम मोदी एक दो लाभांवित फ्रंट लाइन वर्कर से बात कर उनके अनुभवों को जानेंगे।

पंजाब-हरियाणा में चौकस इंतजाम
टीकाकरण अभियान के लिए पंजाब में 59 और हरियाणा में 77 स्थान निर्धारित किए गए हैं। पंजाब को कोविड-19 टीके की 2.04 लाख खुराक, जबकि हरियाणा को 2.41 लाख खुराकों की खेप दी गयी है। पंजाब में करीब 1.74 लाख स्वास्थ्यकर्मी हैं। हफ्ते में चार दिन टीके दिए जाएंगे। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि कोविन साइट पर जिन लोगों का नाम होगा, उन्हें ही टीके की खुराक दी जाएगी। हरियाणा में करीब दो लाख स्वास्थ्यकर्मियों को टीके की खुराक दी जाएगी। चंडीगढ़ में चार स्थानों पर टीकाकरण होगा। चंडीगढ़ को टीके की 12,000 खुराकों की खेप मिल गई है।

मध्यप्रदेश में पहला टीका भोपाल में एक सुरक्षा गार्ड को लगेगा
मध्यप्रदेश में शनिवार को पहला टीका एक अस्पताल में तैनात एक सुरक्षा गार्ड को जेपी अस्पताल में लगाया जाएगा, जबकि इंदौर जिले में पहला टीका एक महिला स्वास्थ्य कर्मी को लगाया जाएगा। मध्यप्रदेश के अपर संचालक, टीकाकरण, संतोष शुक्ला ने शुक्रवार को बताया, 16 जनवरी को मध्यप्रदेश में कोविड-19 का पहला टीका भोपाल स्थित जेपी अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी के एक कर्मी को लगेगा।हालांकि, उन्होंने उस कर्मचारी का नाम यह बताने से इनकार कर दिया। इस बीच भोपाल स्थित जेपी अस्पताल के सुरक्षा गार्ड हरिदेव यादव ने यहां मीडिया से कहा, मुझे शनिवार को सबसे पहले कोराना वायरस का टीका जेपी अस्पताल में लगेगा। मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि मैं मध्यप्रदेश में यह टीका लगवाने वाला पहला व्यक्ति होने जा रहा हूं। वहीं, मध्यप्रदेश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिले में इस महामारी से बचाव का पहला टीका लगवाने जा रहीं स्वास्थ्य कर्मी आशा पवार ने कहा कि वह और उनका परिवार इस टीकाकरण को लेकर एकदम निश्चिंत हैं। 55 साल की पवार जिला चिकित्सालय में आया के रूप में पदस्थ हैं।

राजस्थान में पहला टीका मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को लगेगा
राजस्थान में पहला टीका जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी को लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को अपने आवास से टीकाकरण कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत करेंगे। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि राज्य में 161 स्थलों के अतिरिक्त जयपुर जिले के छह स्थलों पर भी टीकाकरण होगा। 13 जनवरी तक राजस्थान को टीके की दो कंपनियों से करीब 5 लाख 63 हजार खुराक प्राप्त हुए हैं, जिसमें कोविशील्‍ड के 4,43,000 और कोवैक्सीन की 20,000 खुराक शामिल हैं। कोविन सॉफ्टवेयर में राज्य के छह लाख से अधिक लाभार्थियों का डेटा 14 जनवरी की शाम तक
अपलोड किया जा चुका है।

गुजरात दो सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षक सबसे पहले टीका लगवाएंगे
अहमदाबाद और गांधीनगर में सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षक शनिवार को गुजरात में कोरोना वायरस का टीका सबसे पहले लगवाने वाले लोगों में शामिल होंगे। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होने पर दिन के दौरान राज्य में 16 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण अभियान शनिवार की सुबह पूरे राज्य में 161 केन्द्रों पर एक साथ शुरू होगा। पहले दिन 16 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा। अहमदाबाद सिविल अस्पताल के अधीक्षक डा. जे वी मोदी (46) और गांधीनगर सिविल अस्पताल की अधीक्षक डा. नियति लखानी (58) सबसे पहले टीका लगवाने वाले लोगों में शामिल होंगे। पहले चरण के लिए गुजरात स्वास्थ्य विभाग ने 4.31 लाख स्वास्थ्य कर्मचारियों की पहचान की है, जिनमें डॉक्टर और नर्स शामिल हैं। टीकाकरण कार्य के लिए लगभग 15,000 कर्मियों को प्रशिक्षित किया है।

गोवा में 700 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के प्रथम दिन 16 जनवरी को करीब 700 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण शुरूआत में सात केंद्रों पर होगा, जिनमें दो निजी केंद्र भी शामिल हैं। सात केंद्रों में से प्रत्येक पर कम से कम 100 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। वहीं, गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) के डीन डॉ शिवानंद बांडेकर ने बताया कि प्रथम चरण में जीएमसीएच से संबद्ध करीब 5,000 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

मिजोरम : 8,000 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होगा
मिजोरम में कोविड-19 टीकाकरण के लिए पहले चरण में 18,500 टीकों की पहली खेप गुरुवार को नई दिल्ली से आइजोल पहुंच गयी। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। राज्य के टीकाकरण अधिकारी ललजवमी ने बताया कि टीकाकरण के लिए कुल 14,607 स्वास्थ्य कर्मियों ने पंजीकरण कराया है। पहले चरण में 8,000 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होगा।

तेलंगाना में 139 केंद्रों पर चलेगा टीकाकरण कार्यक्रम
तेंलगाना में टीकाकरण कार्यक्रम शनिवार को 139 केंद्रों पर शुरू होगा। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ई राजेंद्र ने कहा कि वह हैदराबाद स्थित गांधी सरकारी अस्पताल  में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, जबकि राज्यपाल टी सौंदरराजन सरकारी निज़ाम आयुर्विज्ञान संस्थान (एनआईएम) में कार्यक्रम में भाग लेंगी। टीका लगाने के लिए  राज्य में 10,000 कर्मियों को प्रशिक्षित किया गया है। राज्य में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के करीब 3,15,000 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगवाने के लिए ‘कोविन’ साफ्टवेयर पर पंजीकरण कराया है।

झारखंड के 200 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा उम्मीद का टीका
झारखंड के 48 केंद्रों पर कोरोना के खिलाफ उम्मीद का टीका दिया जाएगा। रांची के सदर अस्पताल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य में टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। केंद्र में मुख्यमंत्री टीका लेने वालों से बात भी करेंगे।सभी जिलों में शनिवार को पहले दिन दो केंद्रों पर टीके की लांचिंग होगी। इसमें राज्यभर में 4800 लोगों को टीका देने का लक्ष्य है। बाद के दिनों में टीका लेने वालों की संख्या में इजाफा किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में 97 टीकाकरण केंद्रों से अभियान शुरू होगा
छत्तीसगढ़ में 2.67 लाख स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को टीकाकरण के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉक्टर प्रियंका शुक्ला ने बताया कि राज्य में टीकाकरण की तैयारी पूरी कर ली गई है। 16 जनवरी से 97 टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण अभियान शुरू होगा। राज्य में सबसे पहले रायपुर स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल में महिला स्वच्छताकर्मी 51 साल की तुलसा तांडी को टीका लगाया जाएगा। 1,349 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

असम में सबसे पहले 12 बड़े डॉक्टरों को टीका
असम के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हिमंत विश्व सरमा ने कहा है कि देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को पहली शीशी से जिन स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा, उनमें राज्य के 12 जाने-माने डॉक्टर शामिल हैं। मंत्री ने गुवाहाटी के एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य में 33 जिलों में 65 स्थानों पर टीका लगाने की शुरुआत की जाएगी। राज्य में मुख्यमंत्री डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कॉलेज अस्पताल एवं स्वास्थ्य मंत्री यहां गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इस अभियान का उद्घाटन करेंगे। 1.9 लाख स्वास्थ्यकर्मियों में से 6500 को पहले दिन टीका लगाया जाएगा। श्रीमंत शंकरदेव स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. उमेश चंद्र शर्मा टीका लेने वाले पहले व्यक्ति होंगे। पद्मश्री से सम्मानित डॉ. इलियास अली, साहित्य अकादमी पुरस्कार पा चुके बारपेटा मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. अच्युत और उसके अधीक्षक डॉ. अभिजीत शर्मा एवं अन्य बड़े डॉक्टर टीका लगवाएंगे।

दिल्ली: CM केजरीवाल की मौजूदगी में डॉक्टर, नर्स और सफाई कर्मचारी को लगेगा टीका
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में शनिवार को एलएनजेपी अस्पताल में एक डॉक्टर, एक नर्स और एक सफाई कर्मचारी को कोविड-19 का टीका दिया जाएगा। टीकाकरण अभियान की शुरुआत सुबह के समय होगी और केजरीवाल दिल्ली के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल लोकनायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) का दौरा करने वाले हैं जिसने पूरे महामारी के दौरान बेहतर सेवा प्रदान की है। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को 81 केंद्रों पर कोविड-19 का टीकाकरण अभियान शुरू होगा।

Share This Now :

CORONA VIRUS

कोरोना मामलों में आयी मामूली गिरावट, देश में 13272 नए केस दर्ज ; छत्तीसगढ़ में 3 मौतें और इतने नए मरीज मिले…

Published

on

File Photo
Share This Now :

नई दिल्ली, रायपुर : देश में कोरोना (Corona) का खतर अब भी लगातार बना हुआ है. रोजाना मामले दर्ज हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 13 हजार 272 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, इस दौरान 13 हजार 900 मरीज इस महामारी से ठीक हुए हैं. वहीं, नए मामलों के दर्ज होने के बाद अब देश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1 लाख 01 हजार 166 हो गई है. वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में इस वक्त पॉजिटिविटी रेट बढ़ गया है. ये 4.21 प्रतिशत तक आ पहुंचा है.

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

बता दें, कल के मुकाबले कोरोना के नए मामलों में मामूली गिरावट देखने को मिली है. बीते दिन, ये आंकड़ा 15 हजार तक पहुंचा था जो आज 13 हजार तक सीमित रह गया. आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 664 की कमी दर्ज की गई है. संक्रमण की दैनिक दर 4.21 प्रतिशत, जबकि साप्ताहिक दर 3.87 प्रतिशत दर्ज की गई है. इस महामारी से उबरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 4,36,99,435 हो गई है, जबकि मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. वहीं, देशव्यापी कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक 209.40 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना से 3 मौत, 188 नए केस 

छत्तीसगढ़ में आज कोरोना संक्रमण के कुल 188 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में सर्वाधिक 41 केस रायपुर जिले से मिले है। वहीं राज्य में आज कुल 269 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में आज 3 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 1641 है। आज प्रदेश में 3,353 टेस्ट हुए है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में बीते 24 घंटे में जिन 30 और मरीजों ने जान गंवाई है, उनमें से पांच-पांच मरीजों की मौत महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल, तीन-तीन मरीजों की मौत छत्तीसगढ़, दिल्ली तथा कर्नाटक, दो-दो मरीजों की मौत बिहार, पंजाब और राजस्थान तथा एक-एक मरीज की मौत हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में हुई.

Share This Now :
Continue Reading

CORONA VIRUS

भारत में कोरोना केसों में 25% उछाल, 24 घंटे में 15,754 मामले, इतने लोगों की हुई मौत… ; छत्तीसगढ़ में 319 नए मरीज और 1 मौत

Published

on

File Photo
Share This Now :

नई दिल्ली, रायपुर : देश में कोरोना के मामलों में 25 प्रतिशत का उछाल आया है. पिछले 24 घंटे में 15,754 केस सामने आए. वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 101, 830 है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 15, 220 लोग ठीक हुए. अब तक कुल 43, 685, 535 लोग ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 47 लोगों की मौत हुई. अब तक कुल 527,253 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 31,52,882 वैक्सीनेशन हुआ. अब तक कुल 2,09,27,32,604 वैक्सीनेशन हो चुका है.

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

छत्तीसगढ़ में 319 नए मामले

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 319 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में बृहस्पतिवार तक कोविड-19 की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 11,71,802 हो गई. राज्य में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि आज आठ लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई. राज्य में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मृत्यु हुई है.
देखें जिलेवार आंकड़ा

दिल्‍ली में कोराना संक्रमण एक बार फिर चिंता का कारण बन रहा है

देश की राजधानी में गुरुवार को कोरोना के 1964 नए मामले दर्ज किए गए जबकि आठ लोगों की जान इसके संक्रमण के कारण गई. दिल्‍ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट  9.42 प्रतिशत है जबकि एक्टिव मरीजों की संख्‍या 6826 है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्‍ली में कल की तुलना में कोरोना के मामलों की संख्‍या बढ़ी है. दिल्‍ली में बुधवार को कोरोना के 1,652 नए मामले दर्ज हुए थे जबकि पॉजिटिविटी रेट 9.92 फीसदी थी. कल कोरोना संक्रमण के कारण दिल्‍ली में आठ लोगों को जान गंवानी पड़ी थी. दिल्‍ली में मंगलवार को करोना के 917 मामले दर्ज हुए थे जबकि पॉजिटिविटी रेट 19.20 फीसदी था जबकि तीन लोगों की मौत संक्रमण के चलते हुई थी.

महाराष्ट्र में 2246 नए केस

महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 2246 नए मरीज़ों की पुष्टि हुई और छह संक्रमितों की जान चली गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र में वायरस के कुल मामले 80,78,411 हो गए हैं जबकि 1,48,186 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य में बुधवार को कोविड के 1800 मामले मिले थे और छह मरीजों की जान गई थी. मुंबई में बृहस्पतिवार को 1201 मामले दर्ज किए गए हैं और दो लोगों की जान गई है.

Share This Now :
Continue Reading

CORONA VIRUS

Must Read : सुबह-सुबह 5 प्वाइंट में जानिए देश में कोरोना का हाल : संक्रमण बरकरार, जानिए बीते दिन का आंकड़ा

Published

on

File Photo
Share This Now :

National Desk : कोरोना वायरस और उससे होने वाला रोग कोविड-19 दो साल से भी ज़्यादा अरसे से देश में पांव पसारे बैठा है, और फिलहाल उसके पूरी तरह खत्म होने के कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं. गुरुवार को भी देशभर में सामने आए नए मामलों में 39.1 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई है, क्योंकि बुधवार को देशभर में 9,062 केस दर्ज किए गए थे.

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

पांच सबसे अहम आंकड़े

  1. गुरुवार सुबह स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान 12,608 नए COVID-19 केस दर्ज किए गए.
  2. देशभर में एक्टिव COVID-19 केसों की तादाद 1,01,343 रह गई है, पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 3,715 एक्टिव मरीज़ कम हुए हैं.72.
  3. पिछले 24 घंटे में 16,251 मरीज़ ठीक हुए हैं, और अब तक कुल 4,36,70,315 ठीक हो चुके हैं.
  4. 24 घंटे में देशभर में कुल 72 मरीज़ों की मौत हुई है, और अब तक इस रोग से जान गंवाने वालों की तादाद 5,27,206 हो गई है.
  5. पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 38,64,471 लोगों को वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई गई.
Share This Now :
Continue Reading

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

क्राइम15 hours ago

लाखों की लकड़ी जब्त, पिकअप वाहन के साथ 4 तस्कर पकड़ाए

जशपुर 3 अक्टूबर 2022: जिले में वन विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक वन अफसरों...

राज्य एवं शहर15 hours ago

छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 5 करोड़ से पार

रायपुर 3 अक्टूबर 2022: छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा पांच करोड़ को पार कर गया है। कोविड-19 से बचाव...

क्राइम15 hours ago

डबल मर्डर से सनसनी: पति की घर में और पत्नी ,बच्चे का जंगल में मिला शव, पेड़ में टांग दिए लाश

अंबिकापुर 3 अक्टूबर 2022: सरगुजा में पति-पत्नी का संदिग्ध हालत में शव मिला है। वहीं गंभीर हालत में मिले उनके...

राज्य एवं शहर15 hours ago

CG स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला

रायपुर 3 अक्टूबर 2022: छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने बड़े पैमाने पर डॉक्टर्स का तबादला किया है। कई डॉक्टर्स इधर से...

राज्य एवं शहर15 hours ago

छत्तीसगढ़ को मिलेगी दो वंदे भारत ट्रेनें

बिलासपुर 3 अक्टूबर 2022: वंदे भारत ट्रेन के लिए बिलासपुर और छत्तीसगढ़ से लगे गोंदिया में कोचिंग डिपो का काम...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर4 days ago

कंट्री न्यूज़ टुडे आपको आज रुबरू करवा रहा है रायपुर निवासी क्ले आर्ट मास्टर आर्यन माट्टा जिनकी उम्र महज 14 वर्ष है पर उन्होंने इस छोटी उम्र में भी कलाकृति की बड़ी बुलंदियों को प्राप्त करने मे सफलता पाई है।

क्राइम7 days ago

CG कवर्धा में दो डिप्टी रेंजर गिरफ्तार : कार्रवाई के नाम पर मांग रहे थे 50 हजार रुपए

राज्य एवं शहर7 days ago

पर्यटन मंडल के होटलों में बिकेगी शराब:छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग ने दी मंजूरी

राजनीति7 days ago

CM बघेल का बड़ा बयान, कहा – जल्द सुलझ जाएगा विवाद, राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कही ये बात

देश-विदेश7 days ago

नई दिल्ली: ‘बयाथीस’ से पहले PFI के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, नौ राज्यों में 200 से ज्यादा लोग लिए गए हिरासत में…

Country News Today Exclusive1 month ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम1 month ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम1 month ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment2 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर2 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News15 hours ago

जियो लॉन्च कर रहा ‘जियोबुक’, महज 15,000 रुपए में मिलेगा यह 4G इनेबल्ड लैपटॉप

मुंबई 3 अक्टूबर 2022: रिलायंस कंपनी अब अपना लैपटॉप लॉन्च करने जा रही है। इस लैपटॉप खासियत यह है महज...

Special News2 days ago

आज से हो रहा है बिग बॉस 16 का आगाज, जानें कब और कहां देख सकेंगे BB 16

मुंबई 1 अक्टूबर 2022: सलमान खान के कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो बिग बॉस के 16वें सीजन का आज से आगाज हो रहा...

Special News4 days ago

पेट दर्द के लिए हींग है कारगर, इन समस्याओं में भी आती है काम

Asafoetida Is Effective In These Problems – दाल में छोंक लगाना हो या मूली के पराठों का स्‍वाद बढ़ाना हो, हींग...

Special News4 days ago

Vikram Vedha Review: एक्शन, रोमांच से भरपूर परफेक्ट मसाला फिल्म है ‘विक्रम वेधा’

बॉलीवुड वर्सेज साउथ इंडस्ट्री कितनी भी ट्रेंड कर ले लेकिन कहानियों के मामले में एक दूसरे से इंस्पायर होते रहे...

Special News4 days ago

बिग बॉस 16 में होगी इस मशहूर कपल की एंट्री, सलमान खान संग करेंगे धमाका

टीवी के चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16) को लेकर दर्शकों के बीच बेहतरीन उत्साह देखने को...

Advertisement
Advertisement

Trending