Connect with us

CORONA VIRUS

कोरोना के अंत की शुरुआत आज से, जानें किस राज्य में क्या तैयारी है और किन्हें सबसे पहले दिया जाएगा टीका

Published

on

Share This Now :

National Desk : देशभर में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान का आगाज आज से होगा। सुबह साढ़े 10 बजे पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस महाभियान को शुरू करेंगे। राज्यों ने इसके लिए जोरशोर से तैयारी कर रखी है। देश भर के राज्यों की टीकाकरण की तैयारियों पर एक रिपोर्ट:

यूपी में आज 31,700 लोगों को लगेगा टीका, 28 दिन बाद दूसरी खुराक
प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि यूपी में 10 लाख 55 हजार 500 कोविशील्ड और 20,000 कोवैक्सीन के टीके मिल चुके हैं। प्रदेश के 8 लाख 57 हजार हेल्थ वर्कर्स के नाम सूचीबद्ध किए गए हैं। कोल्ड चेन पूरी तरह तैयार हैं। पहले इसकी क्षमता 80,000 लीटर थी, लेकिन इसे बढ़ाते हुए 2 लाख 3 हज़ार लीटर कर दी गई है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 317 केंद्रों पर यह वैक्सीन लगाई जाएगी। हर केंद्र पर 100-100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए 5-5 सदस्यों की टीम बनाकर स्वाथ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। इसकी दूसरी डोज़ 28  दिन बाद लगाई जाएगी।

वी विन शील्ड को किया लॉन्च
अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि विभाग कोरोना से लड़ने और जीतने के लिए पूरी तरह कमर कस चुका है।‌ विभाग ने वी-विन शील्ड बनाई है। इसे पहन कर ही सभी कर्मी वैक्सीन लगाने का काम करेंगे। अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के कुछ लोगों से बात भी कर सकते हैं। इसके लिए झांसी व वाराणसी में व्यवस्था की गई है। हर केंद्र पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है।
बिहार में सफाईकर्मी को लगेगा पहला टीका
बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में आईजीआईएमएस में सुबह 10.45 बजे टीका लगाने की शुरुआत होगी। राज्य में पहले दिन 30 हजार रजिस्टर्ड लोगों को टीका दिया जाएगा। पहला टीका आईजीआईएमएस के सफाईकर्मी रामबाबू और दूसरा टीका इसी अस्पताल के एंबुलेंस चालक अमित कुमार को दिया जाएगा। टीकाकरण कार्य सबसे निचले स्तर पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और ऊपरी स्तर पर मेडिकल कॉलेज अस्पतालों और एम्स में दिया जाएगा। टीकाकरण के लिए राज्य में 300 सेंटर बनाए गए हैं, जहां प्रतिदिन 100 निबंधित लोगों का टीकाकरण होगा। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शुक्रवार को राज्य स्वास्थ्य समिति के सभागार में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। राज्य में चार लाख 64 हजार 160 लोगों का टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। बताया कि राज्य में कुल 300 सेंटरों पर टीकाकरण होगा, जिसमें 259 सेंटर सरकारी जबकि 41 निजी सेंटरों पर टीकाकरण होगा।

केंद्र का कोविन पोर्टल क्रैश
स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टीकाकरण के पहले चरण को सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने और शत प्रतिशत लाभार्थियों को टीका दिए जाने के लिए अपने स्तर से एसएमएस भेजने और फोन कर सूचित करने का निर्देश जिलों को दिया। शुक्रवार की देर रात टीकाकरण के लिए बनाए गए केंद्र सरकार के कोविन पोर्टल के क्रैश होने के कारण ये निर्देश दिया गया। इसी पोर्टल के माध्यम से लाभार्थियों को मैसेज भेजे जाने थे। कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने कहा कि जैसे ही कोविन पोर्टल ठीक हो जाएगा, उससे भी लाभार्थियों के मोबाइल से मैसेज भेजा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग पहले दिन शतप्रतिशत लाभार्थियों को टीका उपलब्ध कराने को
लेकर तैयार है।

उत्तराखंड के 33 स्वास्थ्य केंद्रों में होगा आगाज
उत्तराखंड के 33 स्वास्थ्य केंद्रों में शनिवार से कोविड 19 वैक्सीन टीकाकरण शुरू हो जाएगा। बड़े जिलों में चार-चार केंद्रों तो छोटे जिलों में दो से तीन केंद्रों में टीकाकरण अभियान शुरू होगा। देहरादून, हरिद्वार, यूएसनगर, नैनीताल के स्वास्थ्य केंद्रों में चार चार जगह टीकाकरण होगा। इसके अलावा पहाड़ के दूसरे जिलों में स्वास्थ्य केंद्रों में दो से तीन जगह टीकाकरण होगा। जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज, संयुक्त चिकित्सालय में टीकाकरण की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। करीब 87 हजार फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर का टीकाकरण होगा। राज्य को केंद्र से 1.13 लाख वैक्सीन मिली हैं। जो पुलिस, स्वास्थ्य कर्मी, डॉक्टर समेत सभी फ्रंटलाइन वर्कर को लगेंगी। टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं कई स्वास्थ्य केंद्रों में लोगों से ऑनलाइन बात करेंगे। राज्य में भी देहरादून और हल्द्वानी में पीएम मोदी एक दो लाभांवित फ्रंट लाइन वर्कर से बात कर उनके अनुभवों को जानेंगे।

पंजाब-हरियाणा में चौकस इंतजाम
टीकाकरण अभियान के लिए पंजाब में 59 और हरियाणा में 77 स्थान निर्धारित किए गए हैं। पंजाब को कोविड-19 टीके की 2.04 लाख खुराक, जबकि हरियाणा को 2.41 लाख खुराकों की खेप दी गयी है। पंजाब में करीब 1.74 लाख स्वास्थ्यकर्मी हैं। हफ्ते में चार दिन टीके दिए जाएंगे। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि कोविन साइट पर जिन लोगों का नाम होगा, उन्हें ही टीके की खुराक दी जाएगी। हरियाणा में करीब दो लाख स्वास्थ्यकर्मियों को टीके की खुराक दी जाएगी। चंडीगढ़ में चार स्थानों पर टीकाकरण होगा। चंडीगढ़ को टीके की 12,000 खुराकों की खेप मिल गई है।

मध्यप्रदेश में पहला टीका भोपाल में एक सुरक्षा गार्ड को लगेगा
मध्यप्रदेश में शनिवार को पहला टीका एक अस्पताल में तैनात एक सुरक्षा गार्ड को जेपी अस्पताल में लगाया जाएगा, जबकि इंदौर जिले में पहला टीका एक महिला स्वास्थ्य कर्मी को लगाया जाएगा। मध्यप्रदेश के अपर संचालक, टीकाकरण, संतोष शुक्ला ने शुक्रवार को बताया, 16 जनवरी को मध्यप्रदेश में कोविड-19 का पहला टीका भोपाल स्थित जेपी अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी के एक कर्मी को लगेगा।हालांकि, उन्होंने उस कर्मचारी का नाम यह बताने से इनकार कर दिया। इस बीच भोपाल स्थित जेपी अस्पताल के सुरक्षा गार्ड हरिदेव यादव ने यहां मीडिया से कहा, मुझे शनिवार को सबसे पहले कोराना वायरस का टीका जेपी अस्पताल में लगेगा। मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि मैं मध्यप्रदेश में यह टीका लगवाने वाला पहला व्यक्ति होने जा रहा हूं। वहीं, मध्यप्रदेश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिले में इस महामारी से बचाव का पहला टीका लगवाने जा रहीं स्वास्थ्य कर्मी आशा पवार ने कहा कि वह और उनका परिवार इस टीकाकरण को लेकर एकदम निश्चिंत हैं। 55 साल की पवार जिला चिकित्सालय में आया के रूप में पदस्थ हैं।

राजस्थान में पहला टीका मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को लगेगा
राजस्थान में पहला टीका जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी को लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को अपने आवास से टीकाकरण कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत करेंगे। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि राज्य में 161 स्थलों के अतिरिक्त जयपुर जिले के छह स्थलों पर भी टीकाकरण होगा। 13 जनवरी तक राजस्थान को टीके की दो कंपनियों से करीब 5 लाख 63 हजार खुराक प्राप्त हुए हैं, जिसमें कोविशील्‍ड के 4,43,000 और कोवैक्सीन की 20,000 खुराक शामिल हैं। कोविन सॉफ्टवेयर में राज्य के छह लाख से अधिक लाभार्थियों का डेटा 14 जनवरी की शाम तक
अपलोड किया जा चुका है।

गुजरात दो सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षक सबसे पहले टीका लगवाएंगे
अहमदाबाद और गांधीनगर में सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षक शनिवार को गुजरात में कोरोना वायरस का टीका सबसे पहले लगवाने वाले लोगों में शामिल होंगे। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होने पर दिन के दौरान राज्य में 16 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण अभियान शनिवार की सुबह पूरे राज्य में 161 केन्द्रों पर एक साथ शुरू होगा। पहले दिन 16 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा। अहमदाबाद सिविल अस्पताल के अधीक्षक डा. जे वी मोदी (46) और गांधीनगर सिविल अस्पताल की अधीक्षक डा. नियति लखानी (58) सबसे पहले टीका लगवाने वाले लोगों में शामिल होंगे। पहले चरण के लिए गुजरात स्वास्थ्य विभाग ने 4.31 लाख स्वास्थ्य कर्मचारियों की पहचान की है, जिनमें डॉक्टर और नर्स शामिल हैं। टीकाकरण कार्य के लिए लगभग 15,000 कर्मियों को प्रशिक्षित किया है।

गोवा में 700 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के प्रथम दिन 16 जनवरी को करीब 700 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण शुरूआत में सात केंद्रों पर होगा, जिनमें दो निजी केंद्र भी शामिल हैं। सात केंद्रों में से प्रत्येक पर कम से कम 100 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। वहीं, गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) के डीन डॉ शिवानंद बांडेकर ने बताया कि प्रथम चरण में जीएमसीएच से संबद्ध करीब 5,000 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

मिजोरम : 8,000 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होगा
मिजोरम में कोविड-19 टीकाकरण के लिए पहले चरण में 18,500 टीकों की पहली खेप गुरुवार को नई दिल्ली से आइजोल पहुंच गयी। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। राज्य के टीकाकरण अधिकारी ललजवमी ने बताया कि टीकाकरण के लिए कुल 14,607 स्वास्थ्य कर्मियों ने पंजीकरण कराया है। पहले चरण में 8,000 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होगा।

तेलंगाना में 139 केंद्रों पर चलेगा टीकाकरण कार्यक्रम
तेंलगाना में टीकाकरण कार्यक्रम शनिवार को 139 केंद्रों पर शुरू होगा। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ई राजेंद्र ने कहा कि वह हैदराबाद स्थित गांधी सरकारी अस्पताल  में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, जबकि राज्यपाल टी सौंदरराजन सरकारी निज़ाम आयुर्विज्ञान संस्थान (एनआईएम) में कार्यक्रम में भाग लेंगी। टीका लगाने के लिए  राज्य में 10,000 कर्मियों को प्रशिक्षित किया गया है। राज्य में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के करीब 3,15,000 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगवाने के लिए ‘कोविन’ साफ्टवेयर पर पंजीकरण कराया है।

झारखंड के 200 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा उम्मीद का टीका
झारखंड के 48 केंद्रों पर कोरोना के खिलाफ उम्मीद का टीका दिया जाएगा। रांची के सदर अस्पताल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य में टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। केंद्र में मुख्यमंत्री टीका लेने वालों से बात भी करेंगे।सभी जिलों में शनिवार को पहले दिन दो केंद्रों पर टीके की लांचिंग होगी। इसमें राज्यभर में 4800 लोगों को टीका देने का लक्ष्य है। बाद के दिनों में टीका लेने वालों की संख्या में इजाफा किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में 97 टीकाकरण केंद्रों से अभियान शुरू होगा
छत्तीसगढ़ में 2.67 लाख स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को टीकाकरण के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉक्टर प्रियंका शुक्ला ने बताया कि राज्य में टीकाकरण की तैयारी पूरी कर ली गई है। 16 जनवरी से 97 टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण अभियान शुरू होगा। राज्य में सबसे पहले रायपुर स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल में महिला स्वच्छताकर्मी 51 साल की तुलसा तांडी को टीका लगाया जाएगा। 1,349 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

असम में सबसे पहले 12 बड़े डॉक्टरों को टीका
असम के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हिमंत विश्व सरमा ने कहा है कि देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को पहली शीशी से जिन स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा, उनमें राज्य के 12 जाने-माने डॉक्टर शामिल हैं। मंत्री ने गुवाहाटी के एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य में 33 जिलों में 65 स्थानों पर टीका लगाने की शुरुआत की जाएगी। राज्य में मुख्यमंत्री डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कॉलेज अस्पताल एवं स्वास्थ्य मंत्री यहां गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इस अभियान का उद्घाटन करेंगे। 1.9 लाख स्वास्थ्यकर्मियों में से 6500 को पहले दिन टीका लगाया जाएगा। श्रीमंत शंकरदेव स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. उमेश चंद्र शर्मा टीका लेने वाले पहले व्यक्ति होंगे। पद्मश्री से सम्मानित डॉ. इलियास अली, साहित्य अकादमी पुरस्कार पा चुके बारपेटा मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. अच्युत और उसके अधीक्षक डॉ. अभिजीत शर्मा एवं अन्य बड़े डॉक्टर टीका लगवाएंगे।

दिल्ली: CM केजरीवाल की मौजूदगी में डॉक्टर, नर्स और सफाई कर्मचारी को लगेगा टीका
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में शनिवार को एलएनजेपी अस्पताल में एक डॉक्टर, एक नर्स और एक सफाई कर्मचारी को कोविड-19 का टीका दिया जाएगा। टीकाकरण अभियान की शुरुआत सुबह के समय होगी और केजरीवाल दिल्ली के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल लोकनायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) का दौरा करने वाले हैं जिसने पूरे महामारी के दौरान बेहतर सेवा प्रदान की है। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को 81 केंद्रों पर कोविड-19 का टीकाकरण अभियान शुरू होगा।

Share This Now :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CORONA VIRUS

देश में कोरोना वैक्सिनेशन 100 करोड़ पार, PM मोदी बोले- भारत ने रचा इतिहास, यह भारतीय विज्ञान की जीत

Published

on

File Photo
Share This Now :

National Desk : भारत ने 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार कर इतिहास रच दिया है। देश में कोरोना रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार हो गई है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने इतिहास रच दिया, यह भारतीय विज्ञान, उद्यम, भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत है। पीएम मोदी टीकाकरण की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंचने पर आज राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों संग बातचीत की।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत ने इतिहास रच दिया। हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।’ बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाने के लिए लगातार स्वास्थ्य कर्मियों की तारीफ करते रहे हैं।

वहीं, देश में रिकॉर्ड 100 करोड़ कोविड वैक्सीनेशन पूरा होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब कोरोना वायरस की हार निश्चित है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘देश में अब तक रिकॉर्ड 100 करोड़ कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। यह आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व, प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के परिश्रम एवं अनुशासित नागरिकों की सहभागिता का सुफल है। कोरोना की हार तय है।’

देश में टीकाकरण मुहिम की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी और इसके पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए गए थे। इसके बाद दो फरवरी से अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का टीकाकरण आरंभ हुआ था। टीकाकरण मुहिम का अगला चरण एक मार्च से आरंभ हुआ, जिसमें 60 साल से अधिक आयु के सभी लोगों और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीके लगाने शुरू किए गए। देश में 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण एक अप्रैल से आरंभ हुआ था और 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण एक मई से शुरू हुआ।

Share This Now :
Continue Reading

CORONA VIRUS

कोरोना पर जारी है वैक्सीन का वार, पिछले 24 घंटे में सिर्फ 18 हजार मामले, एक्टिव केस भी घटे

Published

on

File Photo
Share This Now :

National Desk : देश में कोरोना टीके की 100 करोड़ डोज लगाए जाने के ऐतिहासिक दिन भारत में संक्रमण के नए मामलों में मामूली बढ़ोतरी देखी गई है। पिछले 24 घंटे में भारत के अंदर कोरोना के 18 हजार 454 नए केस आए हैं, जो पिछले 5 दिनों की तुलना में थोड़े ज्यादा हैं। हालांकि, कोरोना के इलाजरत मरीजों का आंकड़ा तेजी से घटना जारी है, जो कि सबसे बड़ी राहत की बात है। इस अवधि में कोरोना के 160 मरीजों ने दम भी तोड़ दिया है।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कोरोना के सिर्फ 1 लाख 78 हजार 831 एक्टिव केस रह गए हैं। रिकवरी रेट भी बढ़कर 98.15 फीसदी तक पहुंच गया है, जो कि लगातार मार्च 2020 के बाद से अब तक के उच्चतम स्तर पर बना हुआ है।

बता दें कि गुरुवार को ही भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन डोज दिए जाने का ऐतिहासिक आंकड़ा छुआ है। वहीं, कुल नए मामलों में से 11,150 अभी भी अकेले केरल राज्य से हैं। संक्रमण ने बीते एक दिन में राज्य के अंदर 82 और मरीजों की जान ले ली है।

Share This Now :
Continue Reading

CORONA VIRUS

छत्तीसगढ़ में आज कोरोना से एक मौत, 34 नए मामले मिले, दुर्ग से 7 : 36 मरीज़ रिकवर ; देखिए जिलेवार आंकड़ा

Published

on

Share This Now :

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 34 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में 36 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.16% प्रतिशत है। आज प्रदेश भर में हुए 21 हजार 875 सैंपलों की जांच में से 34 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

वहीं दूसरी ओर आज कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक 13,571 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है।

आज 34 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 लाख 05 हजार 735 संक्रमित हो गई है। छत्तीसगढ़ में अब तक 9 लाख 91 हजार 979 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 185 गई है।

देखें जिलेवार आंकड़ा

Share This Now :
Continue Reading

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर10 mins ago

CG : कलेक्टर मैदानी स्तर पर बेसिक एडमिनिस्ट्रेशन पर गंभीरता से ध्यान दें, कानून और व्यवस्था की जिम्मेदारी कलेक्टरों की : CM बघेल

जिला प्रशासन के कार्याें का आंकलन आंकड़ों से नहीं, हितग्राहियों को योजनाओं से मिलने वाले प्रत्यक्ष लाभ के आधार पर...

राज्य एवं शहर3 hours ago

कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस : छत्तीसगढ़ शांति का टापू है, क़ानून व्यवस्था को बनाए रखना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता : CM बघेल

अभिनव परियोजनाओं के कारण आज छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा पूरे देश में नागरिकों को योजनाओं से मिले प्रत्यक्ष लाभ से...

देश-विदेश5 hours ago

उत्तराखंड में फंसे दुर्ग के सभी 55 लोग सुरक्षित, CM भूपेश ने यात्रियों से फोन पर बात की, कहा- आप लोग जल्दी ही घर पहुंचेंगे

दुर्ग : उत्तराखंड के नैनीताल में फंसे सभी 55 लोगों की सुरक्षित वापसी हो गई है। छत्तीसगढ़ शासन की ओर...

CORONA VIRUS19 hours ago

छत्तीसगढ़ में आज कोरोना से एक मौत, 34 नए मामले मिले, दुर्ग से 7 : 36 मरीज़ रिकवर ; देखिए जिलेवार आंकड़ा

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 34 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते...

राज्य एवं शहर1 day ago

CG : CM ने धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना का किया शुभारंभ, 84 मेडिकल स्टोर हुए शुरू, MRP से 50-71% सस्ती मिलेगी दवाईयां

महंगी होती स्वास्थ्य सेवाओं को गरीब से गरीब लोगों की पहुंच में लाने का प्रयास : बघेल डॉक्टरों और फार्मासिस्टों...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर10 mins ago

CG : कलेक्टर मैदानी स्तर पर बेसिक एडमिनिस्ट्रेशन पर गंभीरता से ध्यान दें, कानून और व्यवस्था की जिम्मेदारी कलेक्टरों की : CM बघेल

व्यापार3 hours ago

खुश खबरी : केंद्रीय कर्मचारियों को मिल गया दिवाली का उपहार, महंगाई भत्ता 3% बढ़ा

राज्य एवं शहर3 hours ago

कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस : छत्तीसगढ़ शांति का टापू है, क़ानून व्यवस्था को बनाए रखना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता : CM बघेल

देश-विदेश5 hours ago

उत्तराखंड में फंसे दुर्ग के सभी 55 लोग सुरक्षित, CM भूपेश ने यात्रियों से फोन पर बात की, कहा- आप लोग जल्दी ही घर पहुंचेंगे

क्राइम6 hours ago

ड्रग्स केस : शाहरुख के घर पहुंची NCB टीम, सर्च ऑपरेशन के बाद अनन्या पांडे को आज ही पूछताछ के लिए बुलाया

राज्य एवं शहर6 days ago

CG : जशपुर में तेज रफ्तार गांजे से भरी कार ने दुर्गा विसर्जन की झांकी में भीड़ को रौंदा, 1 की मौत, कई की हालत नाजुक

Country News Today Exclusive2 weeks ago

CG : तीसरी बटालियन के अधिकारी व जवानों द्वारा नहीं देखा जा सका नदी किनारे कचरों का ढेर, जुटकर किया गया सफाई अभियान

Special News2 weeks ago

CG में खुला राम वन गमन मार्ग, शंकर महादेवन के बोलो राम-राम गीत पर थिरक उठे CM, मानस मण्डली में बघेल ने स्वयं बजाया खंजरी : देखिए वीडियो

देश-विदेश2 weeks ago

VIDEO : UP पहुंचे CG के CM बघेल, पुलिस ने लखनऊ हवाई अड्‌डे पर रोका, विरोध में धरने पर बैठे CM भूपेश, सामान्य यात्री बस में कराया सफर

देश-विदेश2 weeks ago

छत्तीसगढ़ के CM बघेल दिल्ली AICC के प्रेस कॉन्फ्रेंस में UP सरकार पर लगाये कई गंभीर आरोप : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Festival & Fastings2 days ago

Eid Milad-un-Nabi Mubarak : आज हैं ईद मिलाद-उन-नबी, जानें इस दिन का महत्व और इतिहास

National Desk : दुनिया भर में आज मिलाद उन-नबी (Eid Milad 2021) का त्योहार मनाया जा रहा है. इस्लाम धर्म...

Special News2 days ago

IANS C वोटर ने CG के CM भूपेश बघेल को बताया देश में सबसे अच्छा सीएम, कल्याणकारी योजनाओं के कारण मिली लोकप्रियता

सर्वे में सभी मुख्यमंत्रियों के बीच श्री बघेल को मिली सर्वोच्च रेटिंग सतत् विकास के लक्ष्यों में लैंगिक समानता के...

Festival & Fastings4 days ago

CG : रायपुर जिला प्रशासन ने Eid Milad Un Nabi के लिए जारी किया दिशानिर्देश, इन जुलूस, रैली सहित इन चीजों पर लगी पाबंदी

रायपुर : ईद मिलादुन्नबी को लेकर रायपुर जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के अनुसार ईद मिलादुन्नबी के दौरान...

Tech Gyan2 weeks ago

फोन हो गया चोरी? तो ऐसे ब्लॉक करें PAYTM अकाउंट, पूरा पैसा रहेगा सुरक्षित! ; देखिए स्टेप्स

National Desk : आज के समय से भारत में शायद ही कोई ऐसा स्मार्टफोन हो, जिसमें Paytm ना हो। नुक्कड...

Country News Today Exclusive2 weeks ago

CG : तीसरी बटालियन के अधिकारी व जवानों द्वारा नहीं देखा जा सका नदी किनारे कचरों का ढेर, जुटकर किया गया सफाई अभियान

अम्लेश्वर, दुर्ग : तीसरी वाहिनी के सेनानी धर्मेन्द्र सिंह (भापुसे) के निर्देशन में 02 अक्तूबर को स्वच्छ भारत अभियान के...

Advertisement

Trending