Connect with us

BENGAL

बदलापुर बन गया बंगाल : TMC की वापसी के बाद BJP के दफ्तरों और कार्यकर्ताओं पर हमले, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

Published

on

Share This Now :

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के दोहरा शतक लगाते हुए वापसी करने के बाद राज्य में कई जगह हिंसा की घटनाएं हुई हैं। सोमवार को भाटपारा के घोषपारा सड़क पर कुछ दुकानों और बीजेपी के दफ्तर में तोड़फोड़ की गई। बीजेपी ने इन हमलों के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ बताया है। साथ ही पार्टी का आरोप है कि उनके कार्यकर्ताओं पर भी कई हमले किए गए हैं। इन वहीं, घटनाओं के सामने आने के बाद गृह मंत्रालय ने सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है। बीजेपी का दावा है कि राज्य में टीएमसी की सरकार बनने के बाद कई जिलों में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमले किए गए हैं और कई घरों में भी आग लगा दी गई है।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

इन हमलों को लेकर बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की। घोष ने कहा कि चुनाव के बाद बंगाल में शुरू हुई हिंसा में एक दिन में नौ लोगों की मौत हुई है। इस वजह से प्रदेश में डर का वातावरण बन गया है। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, ”सत्ताधारी पार्टी हाथ बांध कर बैठी है, पुलिस निष्क्रिय है। हम राज्यपाल के पास निवेदन लेकर आए थे, उन्होंने निवेदन स्वीकार किया और आश्वासन दिया है।” वहीं, भाटपारा में दुकानों में हुई लूट की घटना के बाद स्थानीय लोगों ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने इस घटना को अंजाम दिया है। एक शख्स ने कहा कि इलाके में कम से कम दस बम फेंके गए हैं।

बंगाल में हमलों की विभिन्न रिपोर्ट्स के बाद गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, ”गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से चुनावी नतीजों के बाद विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों को लेकर रिपोर्ट मांगी है।” उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। इससे पहले, रविवार को भी बीजेपी ने आरोप लगाया था कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हुगली जिले में उसके पार्टी कार्यालय को आग लगा दी और शुभेंदु अधिकारी समेत उसके कुछ नेताओं के साथ हाथापाई की। पार्टी ने कहा कि यह सब तब किया गया जब चुनाव परिणामों में दिखा कि ममता बनर्जी की पार्टी बंगाल में अपनी सत्ता कायम रखने वाली है। हुगली में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और दोषियों को सजा दी जाएगी।

‘टीएमसी उम्मीदवार की हार के बाद लगाई आग’
स्थानीय बीजेपी नेता ने दावा किया कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उनकी पार्टी की प्रत्याशी सुजाता मंडल की हार होने के तुरंत बाद भगवा दल के आरामबाग कार्यालय को आग लगा दी। हालांकि, तृणमूल के सूत्रों ने इन आरोपों से इनकार किया है। स्थानीय बीजेपी नेता ने कहा, ”तृणमूल कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी की हार का बदला लेने के लिए आगजनी की और हमारे पार्टी कार्यालय को आग के हवाले कर दिया।” पूर्व मेदिनीपुर में तृणमूल के लोगों ने भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के वाहन के पास प्रदर्शन किया। अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कांटे की टक्कर में बहुचर्चित नंदीग्राम सीट से हरा दिया।

ममता बोलीं- बीजेपी हिंसा की पुरानी तस्वीरें शेयर कर रही
हिंसा की खबरें आने के बाद ममता बनर्जी ने कहा, ‘हमें पता है कि बीजेपी और केंद्रीय बलों ने टॉर्चर किया है। मैं सब से आग्रह करती हूं कि वे शांति बनाएं रखें और हिंसा न करें। अगर कोई आरोप लगाए तो पुलिस के पास जाएं। जब तक हम शपथ नहीं ले लेते तब तक कानून व्यवस्था हमारे हाथों में नहीं है। मैं बदला लेने वाली सोच नहीं रखती लेकिन हार के बावजूद बीजेपी अभी भी लोगों पर अत्याचार कर रही है।’ ममता ने यह भी कहा कि बीजेपी पुरानी और राज्य के बाहर की तस्वीरें शेयर कर के झूठ फैला रही है। ममता ने यह भी आरोप लगाया है कि नंदीग्राम में चुनाव अधिकारी को जान को खतरा था।

Share This Now :

BENGAL

पश्चिम बंगाल में फिर हिंसा, हजारों की भीड़ ने ट्रेन पर किया हमला ; जानिए पूरा मामला

Published

on

Share This Now :

कोलकाता : भाजपा की निष्कासित नेत्री नूपुर शर्मा के बयान के बाद देश में हिंसक प्रदर्शनों का सिलसिला भी नहीं थम रहा है। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में हिंसा के बाद रविवार को नडिया जिले में भी प्रदर्शन हिंसक हो गया। यहां नडिया जिले के बेतुआधारी रेलवे स्टेशन पर लगभग एक हजार लोगों की भीड़ ने ट्रेन पर हमला कर दिया। लोगों ने ट्रेन पर जमकर पत्थरबाजी की और तोड़फोड़ की। जिसके बाद स्टेशन से ट्रेन की सेवाओं रोक दी गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उपद्रवियों ने कुछ दुकानों को भी नुकसान पहुंचाया है।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

एक अधिकारी ने बताया कि बड़ी संख्या में प्रदर्शकारी सड़क को जाम कर रहे थे। जब पुलिस ने उन्हें दौड़ाया तो उनमें से कुछ रेलवे स्टेशन में घुस गए और ट्रेन पर पत्थर फेंकने लगे। प्लेटफॉर्म पर जो ट्रेन खड़ी थी उसमें तोड़फोड़ की गई। इसके चलते लालगोला लाइन पर सेवा रुक गई है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना और मुर्शिदाबाद जिले में भी हिंसा हुई है।

एक दिन पहले हावड़ा में हिंसा हुई थी। इसके बाद मेदिनीपूरी में सियासी ड्रामा शुरू हो गया। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के लिए प्रशासन की तरफ से पत्र जारी किया गया और कहा गया कि वह हावड़ा न जाएं। वहीं अधिकारी इस बात पर अड़े थे कि हावड़ा जाना उनका अधिकार है क्योंकि वहां भाजपा के कार्यालय पर हमला किया गया है। उन्होंने पुलिस को चुनौती दी कि अगर उन्हें रोका गया तो वह कोर्ट चले जाएंगे।

इसी तरह का विवाद बंगाल भाजपा चीफ सुकांत मजूमदार को लेकर भी हुआ। उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। टीएमसी का कहना है कि भाजपा नेता ऐसे संवेदनशील इलाकों में जाकर दंगा भड़काना चाहते हैं। वहीं पुलिस ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी को उनकी सुरक्षा की लिहाज से रोका गया। हावड़ा में धारा 144 लगाई गई है।

Share This Now :
Continue Reading

BENGAL

कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता : विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा- XE अब तक का सबसे अधिक तेजी से फैलने वाला स्ट्रेन

Published

on

Share This Now :

National Desk : विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार कोरोना वायरस का एक नया म्यूटेंट मिला है। इसे XE के नाम से जाना जाता है। यह ओमिक्रॉन के BA.2 सब वैरिएंट की तुलना में लगभग दस प्रतिशत अधिक संक्रामक प्रतीत होता है। आपको बता दें कि Omicron का BA.2 सब-वेरिएंट कोविड-19 का अब तक का सबसे अधिक संक्रामक स्ट्रेन था। यह दुनिया के कई देशों में फैल रहा है। यह अमेरिका में नए कोविड-19 के मामलों के प्रसार के लिए जिम्मेदार है।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

कोरोना वायरस का नया वैरिएंट XE ओमिक्रॉन के दो संस्करणों – BA.1 और BA.2 से मिलकर बना है। यह इस समय दुनिया भर में केवल कुछ ही मामलों के लिए जिम्मेदार है।

कहां पाया गया है XE?

डब्ल्यूएचओ ने इस सप्ताह की शुरुआत में जारी एक रिपोर्ट में कहा, “एक्सई रीकॉम्बिनेंट (बीए.1-बीए.2), पहली बार 19 जनवरी को यूके में पाया गया था। तब से 600 से कम अनुक्रमों की रिपोर्ट और पुष्टि की गई है।” WHO ने कहा, “शुरुआती अनुमान के मुताबिक, बीए.2 की तुलना में यह नया सब-वैरिएंट 10 प्रतिशत अधिक संक्रामक है। हालांकि इस दावे को और पुष्टि की आवश्यकता है।”

अन्य म्यूटेंट

यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (यूकेएचएसए) के एक अध्ययन के अनुसार, वर्तमान में तीन नए वैरिएंट का प्रसार हो रहा है। इनमें एक्सडी, एक्सई और एक्सएफ शामिल है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, XD डेल्टा ज्यादातर फ्रांस, डेनमार्क और बेल्जियम में पाया गया है। इंपीरियल कॉलेज लंदन के वायरोलॉजिस्ट टॉम पीकॉक के अनुसार, एक्सडी एक से अधिक देशों में फैल गया है।

ओमिक्रॉन के BA.1 और BA.2 से मिलकर XE बना है। यह ब्रिटेन में पाया गया है और सामुदायिक प्रसार के सबूत मिले हैं। वहीं, XF ओमिक्रॉन के डेल्टा और BA.1 से बना है। यह ब्रिटेन में पाया गया था, लेकिन 15 फरवरी के बाद से इसका पता नहीं चला है।

Share This Now :
Continue Reading

BENGAL

बड़ी खबर : ममता सरकार को झटका, बीरभूम हिंसा की जांच करेगी CBI, कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिया आदेश

Published

on

Share This Now :

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसा की सीबीआई जांच होगी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने शुक्रवार को यह आदेश दिया। साथ ही अदालत ने 7 अप्रैल तक इस मामले में रिपोर्ट दाखिल करने के लिए भी कहा है। फिलहाल इस केस की जांच SIT कर रही है।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

सुप्रीम कोर्ट में भी एक याचिका दाखिल की गई है, जिसमें बीरभूम में आग लगने की घटना में आठ लोगों के मारे जाने के मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई है। यह याचिका हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने दाखिल की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि स्थानीय अधिकारी राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के प्रभाव के चलते इस भयानक वारदात के असली मुजरिमों को बचाने के प्रयास कर रहे हैं।

Share This Now :
Continue Reading

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर16 hours ago

36वां राष्ट्रीय खेल – 2022 : छत्तीसगढ़ की तलवारबाजी टीम ने जीता रजत पदक

रायपुर, 02 अक्टूबर 2022: छत्तीसगढ़ के लिए राष्ट्रीय खेल में आज का दिन भी मेडल वाला रहा। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों...

राज्य एवं शहर16 hours ago

रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की आजीविकामूलक गतिविधियों से ग्रामीण महिलाओं का परिवार में बढ़ रहा सम्मान

महिलाएं हो रही स्वावलंबी: गांवों में बढ़े रोजगार के अवसर मुख्यमंत्री ने रूरल इंडस्ट्रियल पार्क के रूप में विकसित हो...

राजनीति16 hours ago

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ग्राम सुराज की परिकल्पना पर काम कर रही छत्तीसगढ़ सरकार: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री को रायपुर के व्यवसायी श्री कोठारीे ने आत्मीय भाव से भेंट किया 65 साल पुराना गांधी चरखा रायपुर, 02...

राज्य एवं शहर16 hours ago

महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना से ग्रामीण क्षेत्रों में उद्यम और स्वावलंबन को मिलेगा बढ़ावा -मुख्यमंत्री बघेल

बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में 10 रूरल इंडस्ट्रियल पार्क का शिलान्यास प्रत्येक विकासखण्ड के 02-02 गौठान में बनेंगे ग्रामीण औद्योगिक पार्क लटुवा...

राज्य एवं शहर16 hours ago

महात्मा गांधी के स्वावलंबी गांवों के सपने को साकार करने में रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की होगी महत्वपूर्ण भूमिका: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने गांधी जयंती पर ‘महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना‘ का किया प्रदेशव्यापी शुभारंभ विभिन्न जिलों...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Special News7 days ago

सुब्रत घोष -Country News Today संस्थापक एंड एडिटर इन चीफ ने दी शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाये

राज्य एवं शहर4 days ago

कंट्री न्यूज़ टुडे आपको आज रुबरू करवा रहा है रायपुर निवासी क्ले आर्ट मास्टर आर्यन माट्टा जिनकी उम्र महज 14 वर्ष है पर उन्होंने इस छोटी उम्र में भी कलाकृति की बड़ी बुलंदियों को प्राप्त करने मे सफलता पाई है।

राज्य एवं शहर7 days ago

जिस्म का सौदाः सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, आधा दर्जन युवक-युवतियां होटल में आपत्तिजनक स्थिति में धराए

क्राइम7 days ago

शराब भठ्ठी में हुई चोरी का खुलासा, 2 कर्मचारी सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

राज्य एवं शहर6 days ago

पर्यटन मंडल के होटलों में बिकेगी शराब:छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग ने दी मंजूरी

Country News Today Exclusive1 month ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम1 month ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम1 month ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment2 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर2 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News2 days ago

आज से हो रहा है बिग बॉस 16 का आगाज, जानें कब और कहां देख सकेंगे BB 16

मुंबई 1 अक्टूबर 2022: सलमान खान के कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो बिग बॉस के 16वें सीजन का आज से आगाज हो रहा...

Special News3 days ago

पेट दर्द के लिए हींग है कारगर, इन समस्याओं में भी आती है काम

Asafoetida Is Effective In These Problems – दाल में छोंक लगाना हो या मूली के पराठों का स्‍वाद बढ़ाना हो, हींग...

Special News3 days ago

Vikram Vedha Review: एक्शन, रोमांच से भरपूर परफेक्ट मसाला फिल्म है ‘विक्रम वेधा’

बॉलीवुड वर्सेज साउथ इंडस्ट्री कितनी भी ट्रेंड कर ले लेकिन कहानियों के मामले में एक दूसरे से इंस्पायर होते रहे...

Special News3 days ago

बिग बॉस 16 में होगी इस मशहूर कपल की एंट्री, सलमान खान संग करेंगे धमाका

टीवी के चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16) को लेकर दर्शकों के बीच बेहतरीन उत्साह देखने को...

Special News3 days ago

हिना खान फ्रिल वाली डिजाइनर साड़ी में लग रहीं बला की खूबसूरत, फेस्टिवल के लिए परफेक्ट है एक्ट्रेस का White Love

हिना खान (Hina Khan) कभी ग्लैमरस अंदाज तो कभी ट्रेडिशनल लुक में धमाल मचाती नजर आती हैं.कई टीवी शोज और...

Advertisement
Advertisement

Trending