Saturday, April 20, 2024

खत्म नहीं हुआ है बंगाल का खेला, ममता के बाद BJP भी नतीजों को देगी चुनौती

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव बाद भी राजनीतिक उठापटक का दौर जारी है। विधानसभा चुनाव के परिणाम को ममता बनर्जी और टीएमसी के कोर्ट पहुंचने के बाद अब बीजेपी भी अदालत जाने की तैयारी कर रही है। शनिवार को बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि बीजेपी उन सीटों को लेकर जहां हार का अंतर बहुत कम है, को चुनौती देने के लिए कोर्ट में याचिका दायर कर सकती है।

दिलीप घोष ने कहा कि याचिका दायर करने को लेकर हमारा कानूनी प्रकोष्ठ सभी विकल्प को तलाश रहा है। हम चुनाव याचिका दायर करने की योजना बना रहे हैं। हमने सीटों की पहचान कर ली है। हमारे वकील तैयारी कर रहे हैं।

बता दें कि नंदीग्राम में बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी के हाथों हार का सामना करने के बाद ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग द्वारा उनकी हार की घोषणा के बाद पुनर्गणना के उनके अनुरोध को खारिज करने के कुछ मिनट बाद ही याचिका दायर करने के अपने फैसले की घोषणा की थी। ममता ने गुरुवार को याचिक भी दायर कर दी गई है।

अगले दिन, तृणमूल कांग्रेस के चार और उम्मीदवारों ने बलरामपुर, गोघाट, मोयना और बोंगांव दक्षिण निर्वाचन क्षेत्रों में घोषित परिणामों के खिलाफ अपनी याचिका दायर की, 77 में से चार सीटें जो भाजपा को मिली थीं।

राज्य में चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी ने ममता बनर्जी पर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर दबाव बनाए रखा है। खासकर चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर बीजेपी ममता बनर्जी पर हमलावर रही है। यहां तक राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी बार बार राज्य में कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाते रहे हैं। धनखड़ फिलहाल दिल्ली में हैं और उन्होंने आज ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang