Wednesday, February 8, 2023

मुख्यमंत्री की बहू और पोता अस्पताल से डिस्चार्ज,जच्चा और बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ, नया मेहमान पहुंचा अपने घर

रायपुर 7 जनवरी 2022: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बहू ख्याति और उनका 4 दिन का बेटा पूरी तरह से स्वस्थ है। पूरी जांच और प्रक्रिया के बाद उन्हें भिलाई के बीएम शाह हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। पिता चैतन्य, मां ख्याति और दादी मुक्तेश्वरी बघेल के साथ पहली बार नन्हा मेहमान भिलाई तीन स्थित अपने घर पहुंचा।

बीएम शाह हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. जय तिवारी ने बताया कि बीते 3 जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बहू ख्याति को प्रशव पीड़ा के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में उनका सीजर ऑपरेशन किया गया। बहू ख्याति ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। ख्याति की सर्जरी अस्पताल की सर्जन डॉ. नम्रता भुनशारी, सहायक सर्जन डॉ. कीर्ति कौरा, एनेस्थेटिस्ट डॉ. नीरज रायकवाड़, शिशु रोग विशेषज्ञ ड़ॉ. भूपेंद्र धवले व डॉ. भूपेंद्र ठूटे की टीम ने किया। डिलीवरी के बाद ख्याति अपने बच्चे के साथ तीन दिन यहां एडमिट रहीं। इस दौरान उनकी देखभाल के लिए पूरी एक टीम गठित की गई थी।

एक दिन पहले ही पोते से मिलने पहुंचे थे दादा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने पोते से मिलने एक दिन पहले ही गुरुवार को बीएम शाह हॉस्पिटल पहुंचे। वहां उन्होंने पोते को गोद में लेकर काफी देर तक उससे बातें की। उसके साथ खेले। इस दौरान मुख्यमंत्री के परिवार के सभी लोग मौजूद रहे। डॉक्टर को बुलाकर सीएम ने उनसे अपनी बहू और नाती के स्वास्थ्य की जानकारी मांगी। डॉ. नम्रता ने कल ही कह दिया था कि मां और बेटा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्हें डिस्चार्ज कराया जा सकता है। शुक्रवार शाम को पूरे टेस्ट और जांच रिपोर्ट सही आने के बाद चैतन्य ने अपनी पत्नी और बच्चे को डिस्चार्ज कराया और उन्हें भिलाई तीन स्थित घर लेकर गए।

दादा बनने की खुशी मुख्यमंत्री ने खुद दी ट्वीट पर

अपने घर में नया महमान आने की खुशी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करके दी थी। उन्होंने पोते के साथ अपनी तस्वीरें भी शेयर की थीं। इसके बाद सोशल मीडिया पर मुख्‍यमंत्री को बधाई देने वालों का सिलसिला शुरू हो गया था।

पिछले साल हुई थी बेटे चैतन्य की शादी

मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के बेटे चैतन्‍य की शादी बीते साल 6 फरवरी को ख्‍याति वर्मा से हुई थी। अब लगभग एक साल बाद किलकारी गूंजने की खुशखबरी आई है। ख्‍याति वर्मा का परिवार बलौदाबाजार का रहने वाला है। हालांकि परिवार के लोग रायपुर में ही रहते हैं।

चैतन्य की शादी में पहुंचे थे देशभर के दिग्गज नेता

मालूम हो कि छत्‍तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेटे चैतन्य बघेल की शादी समारोह में देशभर के दिग्गज नेताओं का रायपुर में जमावड़ा हुआ था। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, रणदीप सूरजेवाला, पीएल पुनिया, राहुल राव, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, नवीन जिंदल, युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास, एनएसयूआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन सहित कई बड़े नेता पहुंचे थे। उस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने विवाह समारोह की तस्‍वीरें अपने टि्वटर पर पोस्ट की थीं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang