Connect with us

क्राइम

बड़ा एक्शन : NIA ने मुंबई पुलिस के अफसर रियाज को किया गिरफ्तार, एंटीलिया केस की साजिश में थे सचिन वाझे के मददगार

Published

on

Share This Now :

एंटीलिया केस और मनसूख हिरेम मौत मामले में एनआईए ने बड़ा एक्शन लिया है। एंटीलिया केस की जांच कर रही एनआईए ने मुंबई पुलिस के अधिकारी रियाज काजी को रविवार को गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने कहा कि मुंबई पुलिस के अधिकारी रियाज ने एंटीलिया केस की साजिश में सचिन वाझे की मदद की थी। बता दें कि सचिन वाझे भी एनआईए की हिरासत में हैं।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

सचिन वाझे की तरह ही रियाज काजी भी एक असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर हैं। एंटीलिया केस के अलावा, सचिन वाझे मनसूख हिरने की मौत मामले में भी जांच के दायरे में हैं। 5 मार्च को मुंबई में मनसूख की लाश मिली थी। बताया जाता है कि 25 फरवरी को अंबानी के घर के पास जिस गाड़ी को खड़ी की गई थी, वह मनसूख की ही थी। इसके बाद 13 मार्च को सचिन वाझे को गिरफ्तार किया गया।

मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाझे को कोर्ट ने 23 अप्रैल तक एनआईए की हिरासत में रखने का आदेश दिया है। मनसुख हिरेन की हत्या और मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार के मामले में सचिन वाझे आरोपी है। अदालत से राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सचिन वाझे की न्यायिक हिरासत की मांग की थी ताकि पूछताछ की जा सके। एजेंसी की इस मांग को अदालत ने स्वीकार कर लिया है। अदालत में सुनवाई के दौरान सचिन वाझे के वकील ने उनकी जान को खतरा बताया। वाझे के वकील ने कहा कि उनकी जान को खतरा है। इसलिए जेल में उन्हें सुरक्षित सेल मुहैया कराई जानी चाहिए ताकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

दरअसल, उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटक वाली कार और मनसुख हिरेन की हत्या मामले में गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वाझे का खेल यहीं तक सीमित नहीं था। एनआईए के सूत्रों का कहना है कि वाझे आतंकी संगठन के नाम पर एक और बड़ी साजिश की प्लानिंग में जुटा था। इससे पहले की वाझे अपनी दूसरी साजिश को अंजाम दे पाता वह अपने ही बुने जाल में फंस गया और अब एनआईए की कैद में है।

एनआईए के सूत्रों ने बताया, ”मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबनी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक रखने के बाद सचिन वाझे और एक बड़ी साजिश की प्लानिंग में जुटा था। एनआईए के सूत्र ने कहा कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या प्रदीप शर्मा ने वाझे को लॉजिस्टिक्स सपोर्ट दिया। उन्होंने यह भी बताया कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह का बयान चश्मदीद के तौर पर रिकॉर्ड किया गया है, संदिग्ध के तौर पर नहीं।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

क्राइम

ब्रेकिंग : पत्नी की हत्या कर पति ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में होगा खुलासा

Published

on

Share This Now :

सुकमा 3 दिसम्बर 2022: जिले में पति ने पत्नी की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस शव को बरामद कर मामले की जांच कर रही है। यह मामला पुसपाल थाना क्षेत्र के ग्राम चितलनार नयापारा का है।मिली जानकारी के अनुसार महिला का नाम मूगै नाग पति बोटी नाग है।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

बुधवार को पति व पत्नी को पुसपाल साप्ताहिक बाजार में देखा गया था। दोपहर 3 बजे तक दोनों साथ में बाजार में घूम रहे थे। चीतलनार नयापारा के जंगल में महिला का शव देखकर पुसपाल थाना में इसकी सूचना दी गई।

पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन की। थाना प्रभारी प्रमोद कश्यप ने बताया कि महिला की हत्या की गई है। महिला का पति हत्या के बाद से फरार था। आज सुबह पता चला कि पति ने भी आत्महत्या कर ली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

ठगी का मामला:एक जमीन का 3-3 करोड़ में तीन लोगों से सौदा, ठगी का केस दर्ज

Published

on

Share This Now :

रायपुर 3 दिसंबर 2022: सरोना की एक जमीन 3-3 करोड़ में तीन लोगों ने अलग-अलग दस्तावेज बनाकर बेच दी। उनके नाम पर दस्तावेज तैयार भी तैयार कर लिए गए। जमीन खरीदने वाले जब कब्जा लेने पहुंचे तब फर्जीवाड़ा सामने आया।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने वाले चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अभी उस विवादित जमीन पर एक चर्चित बिरयानी सेंटर चल रहा है। रिंग रोड-1 किनारे सरोना में 7000 वर्ग फीट जमीन एक कांग्रेसी नेता ने खरीदी थी। उनकी मौत के बाद पत्नी ने चिटफंड कंपनी शाइन सिटी के डायरेक्टर मोहम्मद नसीम और आमीर खान को वही जमीन बेच दी।

उन्होंने मुंबई के एक कारोबारी को जमीन बेची, इधर मौदहापारा के मोहम्मद जावेद ने वही जमीन किसी और को बेच दी। इसी दौरान रूपेश चौबे ने भी इसी जमीन की पावर ऑफ अटर्नी अपने नाम से बनाई और जमीन किसी अन्य को बेच दी। पुलिस ने मोहम्मद जावेद और रूपेश चौबे के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज किया है। ईडी भी चिटफंड कंपनी शासन सिटी के संचालकों की प्रॉपर्टी की जांच कर रही है।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

बस्तर के नक्सलियों के पास मिले अमेरिकी हथियार,जवानों ने बरामद किया US मेड वेपन

Published

on

Share This Now :

बीजापुर 3 दिसंबर 2022: छ्त्तीसगढ़ में बस्तर के माओवादी काफी हाईटेक हो गए हैं। माओवादियों के पास एक तरफ जहां देसी हथियार है तो वहीं दूसरी तरफ अब उनके पास अमेरिका का हथियार भी पहुंच गया है। जवानों के खिलाफ माओवादी अमेरिकी हथियार का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसका खुलासा हाल ही में हुई एक मुठभेड़ के बाद बरामद हथियार से हुआ है। अब ऐसे में फोर्स की चिंता भी बढ़ गई है। हालांकि, सवाल यह भी है कि, आखिर माओवादियों के पास विदेशी हथियार आ कहां से रहे हैं?

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

दरअसल, 26 नवंबर को पोमरा में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में जवानों ने 4 माओवादियों को ढेर किया था। इनके पास से 4 बंदूक और भारी संख्या में सामान बरामद किया गया था। जब पुलिस ने इन हथियारों को देखा और इसकी डिटेल निकाली तो पता चला कि एक हथियार अमेरिका का है। रायफल में US आटोमेटिक कार्बाइन कैलीबर 30M1 भी लिखा हुआ है।

पहले भी मिल चुका है विदेशी हथियार

दरअसल, कुछ महीनों पहले बस्तर के नारायणपुर जिले के अबुझमाड़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ के बाद जब जवानों ने घटना स्थल की सर्चिंग की तो उन्होंने एक रायफल बरामद की। यह जर्मन मेड रायफल थी। हालांकि, यह भी नक्सलियों के पास कैसे पहुंची थी इसकी जानकारी आज तक नहीं मिल पाई है।

यह भी जानिए

इंटरनेट से मिली जानकारी के मुताबिक, इस हथियार का डिजाइन 1938-1941 के मध्य डेविड मार्शल विलियम्स ने किया था जो 1942 से 1973 तक उपयोग में लाया गया था। इस हथियार की मारक क्षमता 300 गज बताई जा रही है। जिससे एक साथ 15 से 20 राउंड फायर किया जा सकता है। जो बेहद ही घातक साबित होता है। इस हथियार का उपयोग US सैनिकों ने दूसरे विश्व युद्ध के समय किया था।

SP बोले- हमने नक्सलियों को चोट पहुंचाई

बीजापुर SP आंजनेय वार्ष्णेय ने कहा कि, बीजापुर में किसी मुठभेड़ के बाद पहली बार US निर्मित रायफल बरामद किया गया है। यह आटोमेटिक रायफल है। नक्सलियों के पास से ऐसे हथियार को बरामद कर उन्होंने नक्सलियों को सिर्फ मुंबतोड़ जवाब ही नही दिया बल्कि उन्हें बड़ा नुकसान पहुंचाते हुए एक करारा झटका भी दिया है।

देश भर में 132 माओवादियों की हुई मौत

दरअसल, माओवादी PLGA सप्ताह के दौरान अपने सालभर के आंकड़ों को भी सार्वजनिक करते हैं। माओवादियों के सेंट्रल कमेटी के नेता अभय ने कुछ दिन पहले प्रेस नोट जारी किया था। अभय ने बताया था कि, पिछले दिसंबर 2021 से नवंबर 2022 तक इस 1 साल में देश भर में उनके 132 लाल लड़ाके मारे गए हैं। करीब 31 जवानों को शहीद और 154 जवानों को घायल किया है। वहीं 69 पुलिस के मुखबिरी की हत्या की है।

अंदरूनी इलाकों में घुसे जवान, भनुप्रतापपुर में फोकस

माओवादियों के PLGA सप्ताह को देखते हुए बस्तर के सातों जिलों में फोर्स को अलर्ट किया गया है। दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा इन तीन जिलों में जवान अलग-अलग इलाकों में पिछले कुछ दिनों से घुसे हुए हैं। वहीं कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा का इन दिनों ही उपचुनाव होना है। वहां भी ज्यादा फोकस किया गया। सुरक्षा बढ़ाई गई है। सैकड़ों जवानों की तैनाती की गई है।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Something New!!!!

RO-NO-12200/24

RO-NO-12200/24

RO-NO-12172/78

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर5 mins ago

महाराष्ट्र में मिली गर्भवती महिला की लाश, जांच के लिए कोरबा पहुंची पुलिस…

कोरबा। महाराष्ट्र के अहमदनगर में मिली 3 माह की गर्भवती महिला की लाश के मामले में जांच करने स्थानीय पुलिस...

राजनीति8 mins ago

Bhanupratappur Election 2022: 300 मतदान दल, 256 पोलिंग बूथ में मतदान, नक्सल प्रभावित 95 मतदान केंद्र, सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

Bhanupratappur By Election 2022: कांकेर के भानुप्रतापपुर उप चुनाव (Bhanupratappur By Election 2022) कराने के लिए 300 मतदान टीमों का...

राज्य एवं शहर11 mins ago

LOVE का कातिल अरेस्ट: बेरहम प्रेमी ने नाबालिग प्रेमिका का घोंट दिया गला, गड्ढा खोदकर दफन कर दी लाश

मोहला-मानपुर। जिले के मोहला थानाक्षेत्र में नाबालिग प्रेमिका से दुष्कर्म करने और फिर उसके बाद प्रेमिका की निर्मम हत्या कर...

राज्य एवं शहर15 mins ago

अपॉइंटमेंट दिए जाने के बाद भी नहीं मिले मंत्री, संविदा कर्मचारी नाराज

रायपुर। चंदखुरी में स्थित माता कौशल्या के मंदिर का नारियल लेने से प्रदेश के मंत्री रविंद्र चौबे ने इनकार कर...

राज्य एवं शहर21 mins ago

नगर पंचायत अध्यक्ष को लगा हाईकोर्ट से झटका, जल्द शुरू होगी अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया

बालोद। जिले की गुरूर नगर पंचायत अध्यक्ष टिकेश्वरी साहू को तगड़ा झटका देते हुए हाईकोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Country News Today Exclusive3 months ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम3 months ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम3 months ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment4 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर4 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News21 hours ago

पुष्पा 2 में होगी सज्जाद डेलाफ्रूज की एंट्री, अल्लू और सज्जाद शेयर करेंगे स्क्रीन

मुंबई 3 दिसम्बर 2022: अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा के बाद अब इसके Pushpa 2 का फैंस को बेसब्री...

Special News2 weeks ago

CG में बॉलीवुड फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग,खैरागढ़ विश्वविद्यालय बना 1947 के जमाने का महल

रायपुर 21 नवम्बर 2022: छत्तीसगढ़ के शहरों में लाइट कैमरा और एक्शन वाला माहौल देखा जा रहा है। एक बॉलीवुड...

Special News2 weeks ago

फिल्म An Action Hero में जबरदस्त आइटम नंबर करते दिखीं नोरा फ़तेहि

मुंबई 18 नवम्बर 2022: एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) की अपकमिंग थ्रिलर फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ (An Action Hero) के...

Special News2 weeks ago

काफी समय से सुनने में हो रही थी दिक्कत, शख्स ने चेक कराया तो पता चला की 5 साल से फंसा है Earbuds

इंग्लैंड 17 नवम्बर 2022: आज से इस हाईटेक जमाने में हमें कई तरह के सुविधा मिलने लगा है। हेडफोन और...

Special News2 weeks ago

फ्लिपकार्ट ने शुरू की ओपन बॉक्स डिलीवरी, अब नहीं होगी गलत सामान की डिलीवरी

दिल्ली 17 नवम्बर 2022: ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते क्रेज के बीच कस्टमर्स को डैमेज्ड और गलत प्रोडक्ट्स की डिलिवरी के...

Advertisement

Trending