Wednesday, April 17, 2024

CM भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, लाइट मेट्रो सेवा की घोषणा, नवा रायपुर से दुर्ग तक चलेगी मेट्रो…

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सदन में वर्ष 2023-24 का बजट प्रस्तुत कर रहे हैं. 18 से 35 वर्ष के बेरोजगार युवा जिनके परिवार की वार्षिक आय ढाई लाख से कम उन्हें 25 सौ रुपये बेरोजगारी भत्ता की घोषणा। आंगनबाड़ी कार्रकर्ताओं का भत्ता 6500 से बढाकर 10 हजार किया गया. आंगनबाड़ी सहायिकाओं का 3550 से बढ़ाकर 5 हजार किया गया. साथ ही मुख्यमंत्री ने नवा रायपुर से दुर्ग तक लाइट मेट्रो की घोषणा की है. 101 नवीन स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जाएंगे, मनेंद्रगढ़ ,जांजगीर, कवर्धा और गीदम में नए मेडिकल कॉलेज खुलेंगे।

जांजगीर में नई मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा
पेंशन की राशि साढ़े 300 से बढ़ाकर 500 किया जाएगा.
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मासिक मानदेय बढ़ाकर 6.5 हजार से 10 हजार
सहायिकों का मानदेय 3.5 से 5 हजार बढ़ाया गया
18 से 35 वर्ष के बेरोजगार युवा जिनके परिवार की वार्षिक आय ढाई लाख से कम है, उन्हें 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता की घोषणा
आंगनबाड़ी कार्रकर्ताओं का भत्ता 6500 से बढ़ाकर 10 हजार
आंगनबाड़ी सहायिकाओं का मानदेय 3550 से बढ़ाकर 5 हजार
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि चार साल पहले छत्तीसगढ़ी महतारी की सेवा का मौक़ा मिला था. जानता कि अपेक्षाओं पर खरा उतरना हमारा लक्ष्य था. आज ख़ुशी है कि हम जनता की उम्मीदों पर खड़े उतरे हैं.

भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता से किए वादों को तमाम बाधाओं के बीच पूरा करने पर हम अडिग रहे. भूपेश बघेल ने कहा कि ख़रीफ़ 2019 से लेकर अब तक सोलह हज़ार करोड़ से अधिक राशि खातों में भेजी जा चुकी है.

भूपेश बघेल ने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को हमने मज़बूत बनाने का काम किया. चार सालों के हमारे कामों को राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ी मॉडल के रूप में पहचान मिली है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang