Wednesday, April 17, 2024

BIG BREAKING: छत्‍तीसगढ़ में ED की छापेमारी, कोयला कारोबारी, अधिकारी और नेताओं के घर ईडी की दबिश

रायपुरः छत्तीसगढ़ में मंगलवार सुबह ईडी ने फिर बड़ी कार्रवाई की है। ईडी की टीम ने राज्य के बड़े उद्योगपति कमल सारडा और महासमुंद विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के ठिकानों पर छापा मारा है। इनके अलावा भिलाई, बिलासपुर और रायगढ़ में भी छापे की खबर है। मंदिर हसौद के पास ग्राम बहनाकाड़ी के जमीन दलाल सुरेश बांदे और वीआईपी करिश्मा अपार्टमेंट में एक सीए के यहां भी ईडी ने दबिश दी है।

छापे को कोल कारोबार में हुई अवैध उगाही से जोड़कर देखा जा रहा है। मौजूदा वित्तीय वर्ष की समाप्ति के चार दिन पहले पड़े इस छापे से जानकार भौंचक हैं। एजेंसियों ने अभी छापे की पुष्टि नहीं की है, लेकिन इनके ठिकानों के बाहर सीआरपीएफ को सुरक्षा में तैनात किया गया है।

पिछले सात महीनों में ईडी ने पहली बार किसी उद्योगपति को जांच के दायरे में लिया है। कमल शारडा, पंकज सारडा के फोन बंद मिले हैं। एजेंसी ने अभी किसी भी छापे की खबर की पुष्टि नहीं की है। इस बारे में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।करीब एक महीने बाद राज्य में ईडी ने कार्रवाई की है। एजेंसी ने इससे पहले 20 फरवरी को 12 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की थी। तब कांग्रेस नेताओं के घर और दफ्तरों पर कार्रवाई हुई थी। कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन से ठीक पहले हुई इस कार्रवाई की पार्टी ने कड़ी आलोचना की थी। कोल स्कैम को लेकर पिछले कई महीनों से एजेंसी लगातार कार्रवाई कर रही है। इस मामले में कई आईएएस अधिकारी और कोल से जुड़े व्यापारी जेल में ईडी की रिमांड पर हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang