Connect with us

राज्य एवं शहर

Bijapur Naxal Attack : नक्सलियों का दावा- बिल्कुल सुरक्षित हैं CRPF जवान राकेश्वर सिंह मन्हास, जारी की तस्वीर

Published

on

Share This Now :

इससे पहले नक्सलियों ने एक प्रेस नोट जारी कर जवान को अगवा करने की जानकारी दी थी. साथ ही नक्सलियों ने सरकार से मध्यस्थता के बातचीत की भी शर्त रखी है.

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

रायपुर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के साथ हुई सुरक्षाबलों की मुठभेड़ से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. नक्सलियों ने पहले एक प्रेस नोट जारी कर दावा किया कि सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास उनके कब्जे में हैं. कमांडो राकेश्वर को छोड़ने के लिए नक्सलियों ने अपनी शर्त रखी है और कहा है कि सरकार पहले मध्यस्थों के नाम का ऐलान करे. उनकी शर्तें माने जाने पर वे सीआरपीएफ कमांडो छोड देंगे.

इस बीच नक्सलियों ने अगवा ​सीआरपीएफ कमांडो राकेश्वर सिंह की तस्वीर जारी कर एक बार फिर उनके पूरी तरह सुरक्षित होने का दावा किया है. अपनी चिट्ठी में नक्सलियों ने मुठभेड़ में शहीद जवानों से 14 हथियार और 2000 से ज्यादा कारतूस लूटने की बात भी स्वीकार की है. नक्सलियों ने ये भी बताया है कि बीजापुर मुठभेड़ में उनके चार साथी मारे गए. प्रेस नोट नक्सलियों की दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प ने जारी किया है.

2011 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे राकेश्वर

राकेश्वर 2011 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे. तीन महीने पहले ही छत्तीसगढ़ में उनकी पोस्टिंग हुई थी. बीजापुर मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने राकेश्वर मन्हास को अगवा कर लिया है. उनकी 7 साल पहले शादी हुई थी और एक 5 साल की बेटी है. मां कुंती देवी और पत्नी मीनू ने केंद्र और राज्य सरकार से राकेश्वर को नक्सलियों के कब्जे से छुड़ाने की मांग की है. उनके पिता जगतार सिंह भी सीआरपीएफ में थे. उनका निधन हो चुका है. छोटा भाई सुमित कुमार प्राइवेट सेक्टर में काम करता है. बहन सरिता की शादी हो चुकी है.

इससे पहले मंगलवार को सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने कहा कि इस हमले में निश्चित तौर पर 28 नक्सली मारे गए हैं और ये संख्या ज्यादा भी हो सकती है. शनिवार को सुरक्षा बलों की मुठभेड़ नक्सलियों की बटालियन नंबर एक से हुई थी. इस बटालियन ने बस्तर क्षेत्र में बड़ी नक्सली घटनाओं को अंजाम दिया है जिसका नेतृत्व नक्सली कमांडर माड़वी हिड़मा करता है. नक्सलियों के साथ बीजापुर मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ डीआरजी, बस्तरिया बटालियन, छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ के 22 जवान शहीद हो गए, जबकि 31 जवान घायल हुए हैं.

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों को लंबे समय से नक्सली कमांडर हिड़मा की तलाश है. क्षेत्र में हिड़मा की उपस्थिति की जानकारी के बाद ही बड़ी संख्या में जवानों को अभियान पर भेजा गया था. 45 साल का हिड़मा जोनागुड़ा से लगभग 6 किलोमीटर दूर पूवर्ती गांव का निवासी है. हिड़मा के सिर पर 40 लाख रुपये का इनाम है और पुलिस के पास हिड़मा की जो तस्वीरें हैं वे पुरानी हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हिड़मा के नेतृत्व वाला बटालियन नंबर एक क्षेत्र में नक्सलियों का एकमात्र बटालियन है जो आधुनिक हथियारों से लैस है.

 

 

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

क्राइम

10 लाख 65 हजार की ठगी, डीडी नगर थाने में शातिर के खिलाफ हुई FIR

Published

on

Share This Now :

रायपुर। राजधानी में फिर एक आनलाइन धोखाधड़ी हो गई। क्रेडिट कार्ड बंद होने का झांसा देकर 24 घंटे में 10 लाख रूपए पार कर दिए गए। डीडी नगर पुलिस के अनुसार वसुंधरा नगर चंगोराभाठा निवासी सनद कुमार धीवर को शुक्रवार आधी रात 12 बजे फोन नंबर 89723-93826 से अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। उसने सनद से कहा कि आपका क्रेडिट कार्ड बंद हो रहा है। और उसने एनीडेस्क एप डाउन लोड कराया।और फिर आरोपी ने ओटीपी पूछ कर सनद के बैंक खाता से 3 बार मे 10 लाख 65 हजार 41 रू निकाल लिया। सनद ने इसकी रिपोर्ट डीडी नगर थाने में दर्ज कराई है। डीडी नगर पुलिस ने धारा 420 का मामला दर्ज कर साइबर ब्रांच को जांच के लिए भेज दिया है।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22
Share This Now :
Continue Reading

राजनीति

खनिज न्यास मद के राज्य स्तरीय निगरानी समिति की हुई बैठक

Published

on

Share This Now :

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में उनके निवास कार्यालय में खनिज न्यास मद के राज्य स्तरीय निगरानी समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे, वन एवं परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित है

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22
Share This Now :
Continue Reading

राज्य एवं शहर

पुलिस की “कांबिंग गस्त”: 68 संदिग्धों पर हुई कार्रवाई, 45 वाहन चालकों का कटा चालान

Published

on

Share This Now :

रायगढ। एसपी अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर शहर के थाना, चौकी के अलावा नजदीकी थानों से करीब 200 जवान देर रात पुलिस कंट्रोल रूम में फालिंग हुए । सीएसपी रायगढ़ दीपक मिश्रा द्वारा स्टाफ को फालिंग का उद्देश्य रात्र‍ि 11:00 से सुबह 5:00 बजे तक कांबिंग गस्त करना बताया था. कांबिग गस्त के संबंध में ब्रीफ कर कंट्रोल रूम से रवाना किये। साथ ही एसपी अभिषेक मीना स्वयं सभी चेकप्वाइंट पर पहुंचकर जवानों को कांबिंग गस्त का महत्व समझाते हुए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिया गया तथा स्वयं वाहनों तथा आने जाने वाले लोगों से पूछताछ कर जांच किए । चेकप्वाइंट तथा पेट्रोलिंग दौरान पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा प्रत्येक वाहनों की जांच कर आवागमन के कारण पहचान पत्र की तस्दीक गया, इस दौरान कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के जवाब संतोषप्रद नहीं पाए जाने पर आवश्यकतानुसार प्रतिबंधात्मक कार्यवाही किया गया है ।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

कांबिग गस्त दौरान चक्रधरनगर पुलिस द्वारा जमुना इन चौक पर एक पुराने चोर सूरज लहरे निवासी ढिमरापुर चौक को संदिग्ध अवस्था में घूमते पकड़ा गया, देर रात्रि घूमने का कारण संतोषजनक नहीं पाए जाने पर संदिग्ध पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है । इसी प्रकार मेडिकल कॉलेज व अन्य स्थानों पर पकड़े गए संदिग्धों पर चक्रधरनगर पुलिस द्वारा प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है । पुलिस टीम चक्रधरनगर के बोइदादर चौक पर चेकिंग दौरान 5 युवकों के पास रखा 65 लीटर डीजल जब्त किया गया है, पूछताछ में संदिग्ध युवकों का जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने और डीजल चोरी की होने के संदेह पर युवकों के विरुद्ध 41(1+4)CrPC/379 IPC की कार्यवाही किया गया । वहीं आउटर पेट्रोलिंग में लगी पुलिस टीम द्वारा वारंटी शिवनारायण सारथी निवासी बरलिया को पकड़ा गया । इसी क्रम में चक्रधरनगर क्षेत्र फॉरेस्ट बैरियर में तमनार की ओर से बाइक पर आ रहे तीन युवक और एक युवती को पकड़ा गया है पूछताछ में युवती परिजनों को बिना बताए घर से जाना पाए जाने पर परिजनों को बुलाकर सुपुर्द किया गया ।

Share This Now :
Continue Reading

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

क्राइम11 mins ago

10 लाख 65 हजार की ठगी, डीडी नगर थाने में शातिर के खिलाफ हुई FIR

रायपुर। राजधानी में फिर एक आनलाइन धोखाधड़ी हो गई। क्रेडिट कार्ड बंद होने का झांसा देकर 24 घंटे में 10...

राजनीति14 mins ago

खनिज न्यास मद के राज्य स्तरीय निगरानी समिति की हुई बैठक

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में उनके निवास कार्यालय में खनिज न्यास मद के राज्य स्तरीय निगरानी समिति की...

राज्य एवं शहर15 mins ago

पुलिस की “कांबिंग गस्त”: 68 संदिग्धों पर हुई कार्रवाई, 45 वाहन चालकों का कटा चालान

रायगढ। एसपी अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर शहर के थाना, चौकी के अलावा नजदीकी थानों से करीब 200 जवान...

क्राइम16 mins ago

30 वारंटी के साथ 7 चोर गिरफ्तार, देर रात पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

रायगढ़। 30 वारंटी के साथ 7 चोरों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक चक्रधरनगर पुलिस द्वारा जमुना इन...

Special News17 mins ago

5 दिन में मिले डायरिया के 200 मरीज, 75% हुए स्वस्थ

धमतरी। कुरूद ब्लॉक के मड़ेली में धीरे-धीरे हालात सुधर रहे हैं। शनिवार को उल्टी-दस्त के 11 मरीज मिले। जिनमें से...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Country News Today Exclusive3 weeks ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम1 month ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम1 month ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment1 month ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर1 month ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News9 mins ago

नवरात्रि पर भक्तों के लिए तैयार हुआ वैष्णो देवी का दरबार, तीन लाख से ज्यादा श्रद्वालुओं की पहुंचने की उम्मीद

 जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले की त्रिकूटा पहाड़ियों पर स्थित वैष्णो देवी का भवन सोमवार से शुरू हो रही नवरात्रि पर...

Special News10 mins ago

अब इंस्टाग्राम पर कोई भी नहीं देख पाएगा आपकी प्राइवेट फोटोज, आया एक और नया फीचर

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर की सहायता से आपके...

Career1 day ago

Horoscope Today 24 September: मिथुन, सिंह, मीन राशि वालों को हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 24 September 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष है. शनिवार का...

Special News2 days ago

कार्तिक आर्यन रात में कर रहे ‘सत्य प्रेम की कथा’ की शूटिंग, शेयर किया खास पोस्ट

Kartik Aaryan Shooting Satya Prem Ki Katha: कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) का नाम हर तरफ छाया हुआ है। कार्तिक आर्यन सिनेमा...

Special News2 days ago

घुटने का दर्द होगा गायब, डाइट में शामिल करें ये एंटी-इंफ्लेमेटरी फूड

Anti-Inflammatory Foods For Knee Pain – घुटने का दर्द अब एक आम समस्‍या बन चुकी है. ज्‍वाइंट्स पेन का मुख्‍य कारण...

Advertisement
Advertisement

Trending