Wednesday, April 17, 2024

बिलासपुर की बेटी ने हैदराबाद में किया कमाल,शिल्पा साहू ने सीनियर विमेंस जोनल क्रिकेट मैच में किया शानदार प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से हैदराबाद में आयोजित सीनियर विमेन जोनल क्रिकेट मैच में बिलासपुर की शिल्पा साहू ने शानदार प्रदर्शन किया है। सेंट्रल जोन से खेल रही शिल्पा ने टीम को फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान किया है। उसने 96 गेंद में 77 रनों की पारी खेलते हुए महत्वपूर्ण विकेट भी हासिल की है।

BCCI की ओर से हैदराबाद में सीनियर विमेन जोनल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें बिलासपुर क्रिकेट संघ की शिल्पा साहू सेंट्रल जोन की टीम से खेल रही हैं। अपने हरफनमौला प्रदर्शन से शिल्पा ने टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। मालूम हो कि सेंट्रल जोन की टीम में छत्तीसगढ़ से शिल्पा एकमात्र महिला क्रिकेटर हैं, जिनका चयन हुआ है। उन्होंने अपने चयन को सही साबित करते हुए सेंट्रल जोन टीम के लिए बेहतरीन क्रिकेट खेलकर अपनी काबिलियत दिखाई है।

ऑल राउंडर प्लेयर है शिल्पा

अपने खेले गए मैच में साउथ जोन जैसी सशक्त टीम को सेंट्रल जोन ने 7 विकेट से हरा दिया। साउथ जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 203 रन बनाए, जिसके जवाब में सेंट्रल जोन ने 37 ओवर में 3 विकेट खोकर 204 रन बनाकर मैच जीत गई। इसमें शिल्पा साहू ने 96 गेंद में 77 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। इसी तरह 7 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 26 रन देकर एक महत्वपूर्ण विकेट हासिल भी की।

नाबाद 31 रन की पारी और सधी हुई गेंदबाजी

इससे पहले वेस्ट जोन के खिलाफ शिल्पा साहू ने नाबाद 31 रन बनाए। इसके साथ ही गेंदबाजी में चार ओवर में मात्र 8 रन देकर अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आज नार्थ जोन से होगा फाइनल मुकाबला

मंगलवार को इस प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला सेंट्रल जोन और नार्थ जोन के बीच होगा। सीनियर विमेन जोनल प्रतियोगिता के आधार पर ही आगे इंडिया टीम के लिए रास्ता खुलता है। शिल्पा साहू की इस सफलता पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी, बिलासपुर क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया, सचिव विंटेश अग्रवाल, अनुराग बाजपाई, देवेंद्र सिंह, सुशांत राय, रितेश शुक्ला,आलोक श्रीवास्तव, महेंद्र गंगोत्री ,आशीष शुक्ला, ओ पी यादव, दिलीप सिंह और सभी खिलाड़ियों ने अपनी शुभकामनाएं दी है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang