Friday, April 19, 2024

सेंट्रल जोन से खेलेंगी बिलासपुर की बेटी शिल्पा:इंटर जोनल सीनियर टीम में चयनित

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से आयोजित महिला इंटर जोनल सीनियर वुमंस क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए बिलासपुर की क्रिकेटर शिल्पा साहू का चयन किया गया है। शिल्पा साहू पूरे छत्तीसगढ़ की एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिसका चयन इस टूर्नामेंट के लिए किया गया है। वह तीन अर्धशतक मारकर अपना परचम लहरा चुकी हैं।

जिला क्रिकेट संघ के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि महिला क्रिकेट में BCCI ने सीनियर महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के बाद देश को पांच जोन में बांटा है, जिसमें सेंट्रल जोन के अंतर्गत छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, रेलवे, राजस्थान, उत्तराखंड राज्य को शामिल किया गया है। इनमें से मात्र 15 खिलाड़ियों का चयन सेंट्रल जोन के लिए किया गया है। आल इंडिया सीनियर वुमंस क्रिकेट लीग प्रतियोगिता में किए गए प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया गया है। यह प्रतियोगिता महिला वर्ग में रणजी ट्राफी के समकक्ष मानी जाती है।

6 मैचों में तीन अर्धशतक लगा चुकी हैं शिल्पा
ऑल इंडिया सीनियर महिला क्रिकेट लीग प्रतियोगिता में शिल्पा साहू ने बेहतर प्रदर्शन किया था, जिसके आधार पर उनका चयन किया गया है। इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की तरफ से खेलते हुए शिल्पा साहू 6 मैचों में 3 बार 50 से अधिक रन बना चुकी हैं, जिसमें वह एक बार नॉट आउट की पारी भी खेल चुकी हैं। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए सेंट्रल जोन की टीम के लिए उनका चयन किया गया है।

12 से 21 फरवरी के बीच हैदराबाद में होगा मैच
इंटरजोनल प्रतियोगिता 12 फरवरी से 21 फरवरी के बीच हैदराबाद में खेली जाएगी, जिसके प्रदर्शन के आधार पर ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम में खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए शिल्पा साहू 10 फरवरी को रायपुर से हैदराबाद जाएंगी।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang