Wednesday, April 17, 2024

भाजपा ने जारी किया वीडियो, अरुण साव ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने वीडियो जारी कर कहा कभी ऐसा नही होता कि भीड़ में अश्रु गैस फेंका जाए. विधानसभा घेराव के दौरान हत्या के इरादे से कार्यकर्ताओं पर बम फेंका गया था. उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई गयी, बम दागे है, प्रशासन ने बर्बरता किया. सत्ता के इशारे पर बर्बरता करेंगे तो समय परिवर्तन में देर नहीं लगता. हमारी नजर हैं उन पर जो सरकार के इशारे में बर्बरता कर रही है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने विधानसभा घेराव के दूसरे दिन मीडिया से रू-ब-रू हुए. उन्होंने कहा कि कल जिस प्रकार से बम फेंका गया जलियांवाला बाग कांड को याद दिलाने वाला है. हितग्राही आपसे मांग करने आये थे, उन हितग्राहियों के हमने चरण पखारे, लेकिन सरकार ने पानी की बौछार की, जेल में डाला. उन्होंने कहा कि 2011 की सर्वे सूची तब बनी, जब सोनिया गांधी चेयर पर्सन थीं, उस सूची को आपने नकारा. आपके ही सरकार के प्रमुख मंत्री नम्बर 2 स्थान रखने वाले ने पत्र लिखा. क्या इसे झुठला सकते हैं?उन्होंने कहा कि सरकार 2.5 करोड़ जनता पर लाठी चलाएगी, एक परिवार की सेवा करेगी. कल का आंदोलन जन आंदोलन था. इसमें सभी हितग्राही थे, अपने हक के लिए आये थे. बेरिकेडिंग, अश्रु गैस के गोले, लाठियां हमारे हौसले नहीं तोड़ेंगे. सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आप केंद्र की योजनाओं पर काम नहीं करते हैं. सूची पर सवाल उठाते हैं. क्या आप ममता बनर्जी की राह पर चल रहे?

जनगणना कराने के सवाल पर अरुण साव ने कहा कि पूरे देश में उसी सूची पर काम हो रहा है. 2011 की सर्वे सूची के आधार पर पूरे देश और को कांग्रेस शासित राज्यों में दिया गया है. लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार बचना चाह रही. सरकार को अपने ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पर भरोसा नहीं करती.

उन्होंने कहा कि 2016 से पीएम आवास योजना शुरू हुई. 2011 सर्वे सूची के आधार पर पूरे देश भर में चला. हमनें 7.56 लाख परिवारों को पक्का मकान बनाकर दिया. कांग्रेस की सरकार ने लटकाने भटकने का काम किया. कांग्रेस सरकार ने कहा कि प्रधानमंत्री शब्द जुड़ा है इसलिए नहीं देंगे. 16 लाख ग्रामीणों को योजना के लाभ से वंछित रखा. 4 लाख शहरों में रहने वालों को इस योजना से वंचित रखा.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang