Friday, March 29, 2024

आरक्षण के लिए भाजपा की तत्कालीन सरकार दोषी, ST, SC, OBC आरक्षण को लेकर कैबिनेट में लाएंगे प्रस्ताव-मंत्री रविंद्र

रायपुर 19 नवम्बर 2022: छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी, आरएसएस और पूर्व सीएम रमन सिंह को लेकर जमकर निशाना साधा। चौबे ने मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने पर कहा कि रमन सिंह ने स्वीकार कर लिया कि कोई छत्तीसगढ़ में सक्षम नेतृत्व वाला नेता नहीं है। 2023 में आने वाले परिणाम को भी रमन सिंह देख रहे हैं, इसलिए चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। मंत्री चौबे ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हमेशा भारतीय जनता पार्टी के साथ रहा। आरएसएस और बीजेपी के नेता जुड़कर बीजेपी की कैंपेनिंग करते हैं। लगातार मोहन भागवत का दौरा हो रहा है, इसको भी उसी नजरिए से देखना चाहिए।

रविंद्र चौबे ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में 75 सीटों में जीतकर सरकार बनाएंगे। अलग-अलग विधायकों की ड्यूटी लगाने पर मंत्री ने कहा कि अपनी पूरी तैयारी के साथ पार्टी लड़ने के लिए उतरती है। खैरागढ़ में भी ड्यूटी लगाई गई थी। उसी तरीके से यहां भी लगाई गई है। कांग्रेस के पक्ष में भानुप्रतापपुर में माहौल है।चौबे ने विधानसभा के विशेष सत्र पर कहा कि बीजेपी के पास बोलने के लिए कुछ रखा नहीं। न्यायालय में क्या क्या दस्तावेज बीजेपी ने पेश किए। सदन में सबके सामने आ जाएगा. आरक्षण के लिए सीधे दोषी बीजेपी की तत्कालीन सरकार है।

वहीं कैबिनेट की बैठक पर मंत्री चौबे ने कहा कि 1 और 2 दिसंबर को होने वाले विशेष सत्र की तैयारियों को लेकर कैबिनेट की बैठक बुलाई जा रही है। एसटी, एससी और ओबीसी के आरक्षण को लेकर प्रस्ताव आना है। कैबिनेट की मंजूरी के बाद सदन में पेश किया जाता है। आवश्यकता होगी तो सप्लीमेंट्री बजट पेश किया जाएगा।

मंत्री चौबे ने कहा कि शासकीय कार्य भी होने की संभावनाएं हैं। अनियमित कर्मचारियों के पद यात्रा पर कहा कि अलग-अलग विभागों से जानकारियां मंगाई गई हैं। अनियमित कर्मचारियों को भी सरकार पर भरोसा हो चला है। चीफ सेक्रेटरी के अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है। अलग-अलग विभागों से जानकारी मंगाई जा रही है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang