Sunday, February 5, 2023

SRK की पठान की ब्लॉकबस्टर ओपनिंग:पहले दिन देश में कलेक्शन 53 करोड़ से ज्यादा

पठान ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 53 करोड़ की बंपर ओपनिंग की है। वहीं पूरी दुनियाभर में 100 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन किया है। पठान शाहरुख खान के फिल्मी करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग हासिल करने वाली फिल्म बन गई है। हालांकि, मेकर्स की तरफ से अभी फिल्म की कमाई के फाइनल आंकड़े जारी नहीं किए गए हैं। इससे पहले 2014 में आई उनकी फिल्म हैप्पी न्यू ईयर ने 42.62 करोड़ का फर्स्ट-डे कलेक्शन किया था।

तमाम विवादों और विरोध के बावजूद पठान के कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा है। लगभग 250 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म के पहले दिन के आंकड़े काफी बेहतर हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि दूसरे दिन फिल्म भारत में कमाई का आंकड़ा 100 करोड़ के पार कर लेगी, रविवार तक फिल्म 300 करोड़ के आसपास कमाई कर लेगी। 2014 में आई हैप्पी न्यू ईयर के बाद शाहरुख खान की किसी फिल्म को इतनी बड़ी ओपनिंग मिली है।

विवादों का नहीं पड़ा असर
रिलीज से पहले पठान काफी ज्यादा विवादों में थी। फिल्म के गाने बेशरम रंग को लेकर देश के कई हिस्सों में बवाल मच गया था। विरोध कर रहे लोगों ने गाने में दीपिका की ड्रेस पर आपत्ति जताई थी। फिल्म के रिलीज को भी रोकने की बात की गई थी, लेकिन अब फिल्म रिलीज भी हुई है, साथ ही इसने बॉक्स ऑफिस पर बंपर शुरुआत भी कर दी है। फिल्म दुनियाभर में 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है।

केजीएफ चैप्टर 2 के हिंदी वर्जन से पीछे रह गई पठान
केजीएफ चैप्टर 2 के हिंदी वर्जन से पीछे रह गई पठान पठान ने पहले दिन 53 करोड़ की कमाई कर मूल रूप से हिंदी भाषा में बनने वाली सभी फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनिंग हासिल की है। इसने ऋतिक रोशन की फिल्म वार के पहले दिन के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है।

वार ने रिलीज के पहले दिन 51.6 करोड़ की कमाई की थी। हालांकि पठान, एक छोटे मार्जिन से केजीएफ चैप्टर 2 के हिंदी वर्जन से पीछे रह गई। हालांकि अभी फाइनल डाटा आना बाकी है, हो सकता है कि पठान केजीएफ 2 से भी आगे निकल जाए।

शोज हाउसफुल होने की वजह से बढ़ाने पड़े स्क्रीन्स
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, पठान वर्ल्डवाइड 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। हिंदी तमिल और तेलुगु मिलाकर फिल्म 5500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है वहीं विदेशों में फिल्म को 2500 स्क्रीन्स मिले हैं। शुरुआत में फिल्म 5200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी लेकिन फिल्म के क्रेज को देखते हुए 300 स्क्रीन्स और बढ़ा दिए गए हैं।

कोविड के दौरान बंद पड़े 25 सिंगल स्क्रीन्स को पठान की रिलीज के साथ ही फिर से खोल दिया गया है। शाहरुख ने खुद अपने सोशल मीडिया के जरिेए इस बात की जानकारी दी।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang