Sunday, February 5, 2023

ब्रिटेन भारत व्यापार : ब्रिटेन के व्यापार मंत्री केमी बडेनोच ने कहा-भारत के साथ एक उच्च गुणवत्ता वाला सौदा होगा

ब्रिटेन 25 जनवरी 2023: भारत के साथ मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर बातचीत करने के प्रभारी ब्रिटेन के व्यापार मंत्री ने मंगलवार को स्वीकार किया कि वार्ता में “थोड़ा गतिरोध” आ गया था, जिसे उन्होंने पिछले महीने नई दिल्ली आकर खत्म किया। उन्होंने कहा कि मैं ब्रिटेन को यूरोप में निवेश करने के लिए सबसे आकर्षक जगह बनाना चाहती हूं, जो दुनिया भर की कंपनियों को आकर्षित करे।

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के साथ एफटीए वार्ता के छठे दौर की शुरुआत करने पिछले महीने भारत आईं वार्ता की प्रभारी और ब्रिटिश व्यापार मंत्री केमी बडेनोच ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जानसन की पिछले साल दीवाली तक समझौते की समय सीमा का पालन करना संभव नहीं था और इसीलिए इसे बदलना पड़ा।

लंदन में लैंकेस्टर हाउस को संबोधित करते हुए अपने भाषण में केमी बडेनोच ने व्यापार के लिए शीर्ष पांच प्राथमिकताएं रखीं। मंत्री ने जोर देकर कहा कि वह दिल से इस समस्या का समाधान चाहती हैं और उन्हें विश्वास है कि भारत के साथ एक उच्च गुणवत्ता वाला सौदा होगा। केमी ने व्यापार सभा को बताया कि आप में से कुछ को पता होगा कि मैं राजनेता बनने से पहले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर और सिस्टम विश्लेषक थी। इसका मतलब है कि मैं दिल में समस्या का समाधानकर्ता हूं। उन्होंने कहा कि इसलिए जब हमारी भारतीय व्यापार वार्ता में थोड़ा गतिरोध आया, तो मैंने फोन नहीं उठाया, बल्कि मैं विमान पर सवार होकर दिल्ली पहुंची। यह सौदा अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन यह वापस ट्रैक पर आ गया है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang