Friday, March 29, 2024

देश की सबसे सस्ती कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, कीमत 3 लाख रुपये से भी कम


Business Desk : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपने किफायती और बेहतर माइलेज वाली कारों के लिए मशहूर रही है। इस जुलाई महीने में कंपनी अपने एरिना और नेक्सा दोनों शोरूमों से बेची जाने वाली कारों पर डिस्काउंट ऑफर कर रही है। इस महीने कंपनी की सबसे सस्ती कार मारुति अल्टो पर भारी छूट मिल रही है। कम कीमत और बेहतर माइलेज के लिए जानी जाने वाली इस कार की खरीद पर भारी बचत कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Maruti Alto की खरीद पर इस जुलाई महीने में आप पूरे 43,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। जिसमें 25,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट और 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस शामिल हैं। इस कार पर कंपनी 3,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दे रही है। इसके अलावा मारुति एस-प्रेसो पर भी कंपनी 43,000 रुपये का छूट ऑफर कर रही है।

मारुति अल्टो कुल 6 वेरिएंट्स में उपलब्ध है और इस कार के बेस यानी स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 2.99 लाख रुपये है और वहीं टॉप मॉडल वीएक्सआई प्लस की कीमत 4.60 लाख रुपये है। कंपनी ने इसमें 796cc की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 40.3bhp की पावर और 60Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सामान्य तौर पर ये कार 22 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

Maruti Alto के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है। जिसे इसी साल के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है। इसके नए मॉडल में कंपनी कई बड़े बदलाव कर रही है, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से बेहतर बनाएंगे। नई Alto कंपनी के मशहूर HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जिस पर वैगनआर और एस-प्रेसो जैसी कारों को तैयार किया गया है। इससे कार का वजन कम होने के साथ ही इसकी मजबूती भी बेहतर होगी और कार बेहतर परफॉर्म करेगी।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang