Thursday, February 2, 2023

छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए बंपर नौकरियां,9 जनवरी को रायपुर में प्लेसमेंट कैंप, मल्टीनेशनल कंपनियां देंगी जॉब

रायपुर: प्रदेश के बेरोजगारों को नौकरी का मौका मिलने जा रहा है। 9 जनवरी को रायपुर में प्लेसमेंट कैम्प लगाया जाएगा। ओपन स्कूल से पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स के लिए भी बड़ा अपडेट है। 10 जनवरी एडमिशन की सामान्य प्रोसेस है। 11 तारीख से इस प्रक्रिया में फाइन लग सकता है। पढ़िए जॉब और एजुकेशन से जुड़ी काम की खबरें इस रिपोर्ट में।

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायपुर की ओर से छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 9 जनवरी को प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया है। ये कैम्प जिला रोजगार कार्यालय, पुराने पुलिस हेडक्वार्टर कैम्पस में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित है।

7 से 30 हजार तक होगी सैलेरी

प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से मनी टाक्स बिजनेस, स्मार्डाे टेक्नोलॉजिस और भारती एयरटेल लिमिटेड, रायपुर की ओर से सेल्स एग्जीक्यूटिव, ऑफिस स्टॉफ, पेपर कलेक्शन मैनेजर और डिलीवरी ब्वॉय के 82 पदों पर न्यूनतम 8वीं से स्नातक उत्तीर्ण आवेदकों की भर्ती होगी। इसमें सैलेरी 7 हजार से 30 हजार रुपए प्रतिमाह दर पर की जाएगी।

प्लेसमेंट कैम्प में योग्य और इच्छुक आवेदक शैक्षणिक / तकनीकी योग्यता के प्रमाण-पत्र और बॉयोडाटा के साथ उपस्थित हो सकते है। अधिक जानकारी के लिए आवेदक जिला रोजगार कार्यालय रायपुर में भी संपर्क कर सकते है।

आज सी.एच.एस.एल की परीक्षा

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग, भारत सरकार द्वारा सी.एच.एस.एल एग्जाम 2021 (स्किल टेस्ट) परीक्षा 6 जनवरी सुबह 9 बजे से शाम 5.30 बजे तक 3 पाली में होगा। यह परीक्षा आयोग द्वारा निर्धारित रायपुर शहर स्थित ईऑन डिजीटल जोन सरोना पार्थिवी प्रोविंस कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, संत रविदास वार्ड नं 70 सरोना रायपुर परीक्षा केन्द्र में संचालित होगी।

ओपन स्कूल के स्टूडेंट्स के लिए काम की खबर

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल के जरिए एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स के लिए काम की खबर है। पहले ओपन स्कूल ने तय किया था कि मार्च-अप्रैल में होने वाली परीक्षा में के लिए प्रवेश की अंतिम तारीख 31 दिसम्बर 2022 तक और 1 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक 500 रुपए लेट फीस के साथ आवेदन किया जा सकता है। अब छात्रहित को ध्यान में रखते हुए 10 जनवरी तक स्टूडेंट्स सामान्य शुल्क के साथ आवेदन कर सकेंगे। 11 जनवरी से 15 जनवरी तक लेट फीस लगेगी। स्टूडेंट अपना नजदीकी सेंटर जानने के लिए वेबसाइट www.sos.cg.nic.in से जानकारी हासिल कर सकते हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang