Saturday, April 20, 2024

बिलावल का पुतला जलाने वाले भाजपाइयों पर केस दर्ज, नेता प्रतिपक्ष बोले- कांग्रेस पाकिस्तान समर्थक

रायपुर 24 दिसंबर 2022: छत्तीसगढ़ में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के नाम पर सियासी हंगामा मचा हुआ है। अब विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कांग्रेस को पाकिस्तान समर्थक बता दिया है। भाजपा कह रही है कि भुट्टो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान करने वाले बयान दिए। पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला दहन करने से भाजपा कार्यकर्ताओं को रोका गया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा मामला दर्ज कराया गया।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के मामले में बैकुंठपुर के भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने केस दर्ज किया है इसी पर भाजपा ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा है कि कांग्रेस का असली चरित्र सामने आ गया है। उसके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में चीन के प्रवक्ता बने घूमते हैं और छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के अनुयायी नजर आ रहे हैं। कांग्रेस बताए कि क्या वे पाकिस्तान का समर्थन पसंद करेंगे। भारतीय प्रधानमंत्री को गाली देने वाले बिलावल के पक्ष में खड़े होना कांग्रेसी तुष्टिकरण की पराकाष्ठा है।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के द्वारा दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणी की गई। जिसके विरोध में पूरे देश, छत्तीसगढ़ सहित बैकुंठपुर में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री का पुतला दहन किया। प्रशासन ने हमारे कार्यकर्ताओं को रोका। बेहद दुर्भाग्य जनक है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बैकुंठपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज कराया है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि क्या कांग्रेस के लोग बिलावल भुट्टो के प्रशंसक हैं? क्या कांग्रेस के लोगों को भी बिलावल भुट्टो का पुतला जलाना चाहिए अथवा नहीं जलाना चाहिए? यह प्रमाणित हो गया है कि कांग्रेस भावनात्मक रूप से पाकिस्तान से जुड़ी है।

CM कर चुके हैं बयान का विरोध

बिलावल भुट्टो का बयान सामने आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसकी कड़ी निंदा कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि बिलावल भुट्टो बच्चा है उसे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कुछ कहने का अधिकार नहीं। उसकी इतनी समझ नही है कि वह इन मामलों पर बयान दे सके। नरेंद्र मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं। और भारत के प्रधानमंत्री खिलाफ पाकिस्तान इस तरह की बातें करें हम इसका विरोध करते हैं।

भारत ने कहा शायद 1971 भूल गए

पाकिस्तानी विदेश मंत्री भुट्टो के इस बयान पर भारत ने सख्त रुख अख्तियार किया है। भारत की विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा था कि बिलावल फेल हो चुके देश के प्रतिनिधि हैं और खुद भी फेल हो चुके हैं। आतंकी मानसिकता वाले लोगों से आप इसके अलावा और क्या ही उम्मीद कर सकते हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि शायद भुट्टो 1971 भूल गए हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang