Friday, March 29, 2024

CG BREAKING : रायपुर में Omicron की एंट्री, स्वास्थ्य मंत्री को भी था ओमिक्रॉन, 4 सैंपलों में पुष्टि , दो दुबई से लौटे थे


रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर सामने आ रहीं है। छत्तीसगढ़ में कोरोना की यह तीसरी लहर नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से है। यह नतीजा अभी आए जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट पर आधारित है। मंगलवार को प्रदेश के 4 नए ओमिक्रॉन मरीज मिले हैं। जिन लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है उनमें स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी एक हैं। सिंहदेव 2 जनवरी को कोरोना पाॅजिटिव पाए गए थे। चार में से दो तो यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) से लौटे थे। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री और एक अन्य को बीमारी यहीं लग गई। ओमिक्रॉन वेरिएंट के एक साथ चार नए मरीज मिले है। ये चारों मरीज राजधानी रायपुर के रहने वाले हैं। जिन मरीजों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है, उनमें से दो दुबई से लौटे है। इन सभी का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर भेजा गया था, जहां इन सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रायपुर जिले के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी मीरा बघेल ने इसकी पुष्टि की है।

बता दें कि 5 जनवरी को बिलासपुर में ओमिक्रॉन के पहले मरीज की पुष्टि हुई थी। वह संयुक्त अरब अमीरात से छत्तीसगढ़ लौटा है। नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है।

आपको बता दें कि सोमवार को प्रदेश में 4120 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में 358 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं दूसरी ओर 4 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। 4120 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 19,222 हो गई है। प्रदेश की पॉजिटिव दर 7.75 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang