Saturday, April 20, 2024

छत्तीसगढ़ : रायपुर में ​​​​​​​अनाज कारोबारी से 50 लाख की लूट ; डूमरतराई में 9 बाइक सवारों ने घेरकर पीटा ; फिर बैग लेकर हुए फरार


रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सोमवार रात बड़ी वारदात हो गई। डूमरतराई स्थित मिंटू पब्लिक स्कूल के पास रात करीब 10 बजे छह बाइक में आए 9 लुटेरों ने अनाज व्यापारी से 50 लाख लूट लिए। कारोबारी नरेंद्र खेत्रपाल (50) ने रुपए से भरा बैग अपनी मोपेड के फुटरेस्ट पर रखा और टैगोरनगर में अपने घर के लिए निकले। स्कूल के पास बाइक सवार लुटेरों ने कारोबारी को ओवरटेक कर रोक लिया। अब इस मामले में पुलिस रातभर एक्शन मोड में है और फरार आरोपियों को ढूंढने का काम किया जा रहा है।

डूमरतराई थोक मंडी में ही नरेंद्र अनाज का कारोबार करते हैं। अनाज के लेन-देन की तीन दिन की रकम साथ लेकर घर जा रहे थे तभी इनपर हमला हो गया। नरेंद्र के बेटे किशन ने बताया कि 3 बाइक पर 6 से 9 लोग थे। वो पापा का पीछा कर रहे थे। मिंटू पब्लिक स्कूल के पास उन्होंने घेर लिया और उन्हें मारने -पीटने लगे। लात घूंसे चलाए, बदमाशों ने अपने पास डंडे स्टंप रखे थे। इससे नरेंद्र खेतपाल के सिर पर वार किया गया।

नरेंद्र अपने स्कूटर से टैगोर नगर स्थित अपने घर लौट रहे थे। तभी अचानक ये सब हो गया। बेटे किशन ने बताया कि इस अटैक की वजह से पापा सड़क पर गिर गए, इतने में कैश वाला बैग लेकर वो लोग फरार हो गए। नरेंद्र ने सड़क पर पड़े-पड़े बेटे किशन को फोन किया और घटना स्थल पर पहुंचने को कहा। इसके बाद कारोबारी को पचपेड़ी नाका स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में एडमिट किया गया है, उसके सिर पर चोटें आई हैं।

लोकल गैंग का हाथ

इस घटना को लेकर अब तक सामने आई बातों के मुताबिक इस वारदात के पीछे किसी लोकल गैंग का हाथ है। नरेंद्र ने पुलिस को लुटेरों की कदकाठी और बोल-चाल के बारे में बताया। वो आपस में छत्तीसगढ़िया अंदाज में ही बातें कर रहे थे। पुलिस अब रात से ही माना, संतोषी नगर, राजेंद्र नगर के बदमाशों के ठिकानों पर दबिश देकर ये पता लगाने की कोशिश में है कि कांड किसने किया। पुलिस ने पाया है कि कारोबारी पर अटैक पूरी प्लानिंग से ही किया गया है।

कारोबारियों से था विवाद

नरेंद्र चावल के कारोबार से जुड़े हैं। थोक मंडी और शहर के कुछ दुकानदारों से व्यापारिक वजहों से विवाद भी हो चुका है। नरेंद्र ने कुछ कारोबारियों के नाम भी पुलिस को बताए हैं। अब इन कारोबारियों से भी पुलिस जल्द पूछताछ कर सकती है। दुश्मनी निकालने के लिए किसी कारोबारी ने ही ये कांड करवाया हो पुलिस इस दिशा मंे भी तफ्तीश कर रही है। रायपुर पुलिस की अलग-अलग टीमें इस वारदात को अंजाम देने वालों को पता लगाने में जुटी है।

इसी सड़क पर लाखों की डकैती, अब तक फरार डकैत

जिस सड़क पर कारोबारी नरेंद्र के साथ ये घटना हुई, उसी सड़क पर कुछ दूरी पर बनी एक कॉलोनी में डकैती की वारदात हुई थी। 4 अप्रैल को साईं वाटिका नाम की कॉलोनी में रहने वाले दिनेश साहू के घर डकैती हुई थी। आधी रात इनके घर में घुस आए 6 बदमाश 10 लाख से अधिक कैश, गहने और स्कूटर लूटकर फरार हो गए थे। तब से अब तक डकैतों का पता रायपुर की पुलिस नहीं लगा सकी है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang