Thursday, March 28, 2024

CG : दुर्ग जिले में लगातार कोरोना मामलों में इजाफा को देखते हुए कोविड कंट्रोल रूम हुआ शुरू ; भिलाई मेयर नीरज बोले -नए वैरिएंट को पनपने नहीं देंगे


दुर्ग-भिलाई : दुर्ग जिले में लगातार कोरोना मामलों में इजाफा देखा जा रहा हैं । इस वजह से शनिवार को पदभार ग्रहण करने के बाद ही भिलाई महापौर नीरज पाल ने निगम के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारियों की बैठक बुलाई। उन्होंने कहा कि यह निगम और उसके अधिकारी उनसे अपरिचित नहीं है। सभी अपनी कमर कस लें। सभी लोगों को कोरोना के खिलाफ उसी तरह काम करना है, जिस तरह दूसरी लहर के दौरान किया था। उन्होंने कहा चाहे कुछ भी हो जाए वह कोरोना के नए वैरियंट ओमीक्रॉन को पनपने नहीं देंगे।

बैठक के दौरान महापौर ने कोविड वैक्सीनेशन की पूरी जानकारी ली। साथ ही कोविड वैक्सीनेशन पर जोर देने को कहा। उन्होंने कहा कि स्कूलों में लग रहे 15 प्लस के कोविड वैक्सीनेशन में किसी तरह से कोई कमी न आने दें। इसके साथ ही अन्य एज ग्रुप का वैक्सीनेशन भी शत प्रतिशत हो जाए इस पर ध्यान दें। उन्होंने कहा हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर जल्द ही अपना बूस्टर डोज जरूर लगवा लें।

बैठक में नगर निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे सहित अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, अधीक्षण अभियंता यूके धूलेंद्र, उपायुक्त सुनील अग्रहरी, सुपेला अस्पताल प्रभारी डॉ. पियम सिंह, विजय सुजले, हितेंद्र कोसरे सहित सभी जोन आयुक्त व निगम के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कोविड कंट्रोल रूम हुआ शुरू

महापौर नीरज पाल ने पहले दिन ही निगम कार्यालय में कोविड कंट्रोल रूम का शुभारंभ किया। उन्होंने कंट्रोलरूम में अपने मोबाइल से पहला फोन लगाया और कोविड टीकाकरण, कोविड जांच और कोविड से बचाव की जानकारी ली।

 जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 400 से ज्यादा

दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने की जगह उल्टा बढ़ती ही जा रही है। 24 घंटे के अंदर संक्रमितों की संख्या 290 से छालांग लगाकर 425 पहुंच गई। इस तरह हर दिन बढ़ रहे कोरोना के केस को देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ी हुई है। जिला प्रशासन कोविड टेस्ट बढ़ाने पर जोर दे रहा है, लेकिन सच्चाई यह है कि अगर रेंडमली कोविड टेस्ट करना शुरू कर दिया गया तो यह 425 का आंकड़ा हजार में भी पहुंच सकता है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने जिलेवासियों से एक ही अपील की है कि यदि कोविड को हराना है तो कोविड प्रोटोकॉल का पालन वैक्सीनेशन के बाद भी करना है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang