Connect with us

राज्य एवं शहर

छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री ने दंतेवाड़ा से राज्य के किसानों को फसल बीमा दावा राशि वितरण का किया शुभारंभ

Published

on

Share This Now :

  • डेढ़ लाख किसानों को मिलेगी 307.19 करोड़ रूपए की दावा राशि
  • राज्य के 17 जिलों के किसान होंगे लाभान्वित
  • रबी फसलों और उद्यानिकी फसलों के बीमा दावा भुगतान में छत्तीसगढ़ देश में अग्रणी

दंतेवाड़ा : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के सुदूर अंचल दंतेवाड़ा से मंगलवार को राज्य के किसानों को बड़ी सौगात देते हुए प्रधानमंत्री फसल बीमा एवं उद्यानिकी फसलों की मौसम आधारित बीमा दावा राशि के वितरण का शुभारंभ किया। रबी एवं उद्यानिकी फसलों के बीमा योजना के तहत राज्य के 17 जिलों के लगभग डेढ़ लाख किसानों को 307 करोड़ 19 लाख रूपए की दावा राशि मिलेगी। किसानों को रबी फसलों के बीमा दावा का भुगतान के मामले में छत्तीसगढ़ देश का अग्रणी राज्य है।
मुख्यमंत्री ने राज्य के किसानों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि किसानों की भलाई के लिए राज्य में सभी कार्यक्रम सुचारू रूप से संचालित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, सांसद श्री दीपक बैज, विधायक श्रीमती देवती कर्मा, विधायक श्री विक्रम मंडावी, मुख्यमंत्री के सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी मौजूद थे। कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, कृषि उत्पादन आयुक्त डॉ.कमलप्रीत सिंह, संचालक कृषि श्री यशवंत कुमार, संचालक उद्यानिकी श्री माथेश्वरन वी. वीडियो कॉन्फ्रंेस के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

यहां यह उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात अभियान के सिलसिले में बस्तर अंचल के दौरे पर हैं। किसानों को फसल बीमा दावा राशि के भुगतान में विलंब न हो, इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ने राजधानी रायपुर से इस कार्यक्रम का  शुभारंभ करने के बजाय दंतेवाड़ा से ही ऑनलाईन शुभारंभ किया। इससे पूर्व गोधन न्याय योजना की राशि का वितरण उन्होंने सरगुजा संभाग मे भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान रामानुजगंज से किया था।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने 21 मई को राज्य के 26 लाख 67 हजार किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना तथा राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत 1804 करोड़ रूपए तथा आज फसल बीमा दावा के रूप में 307.19 करोड़ रूपए के भुगतान के लिए कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे सहित विभागीय अधिकारियों बधाई दी और कहा कि मात्र चार दिनों की अवधि में राज्य के किसानों को 2111 करोड़ से अधिक का भुगतान किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा के तहत राज्य के 17 जिलों के लगभग एक लाख 45 हजार किसानों को 297 करोड़ 9 लाख रूपए तथा उद्यानिकी फसलों के मौसम आधारित बीमा योजना के अंतर्गत 4747 कृषकों को 10 करोड़ 10 लाख रूपए का भुगतान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खरीफ 2021 में राज्य के 3 लाख 97 हजार कृषकों को 752 करोड़ रूपए की दावा राशि का भुगतान किया गया है। कुछ किसानों को दावा राशि का भुगतान न मिलने की जानकारी मिली है। इसका परीक्षण कराकर दावा भुगतान के निर्देश दिए गए हैं।

कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि मई का महीना राज्य के किसानों के लिए मंगलकारी रहा है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने किसानों के हित में छत्तीसगढ़ सरकार द्वार संचालित विभिन्न योजनाओं के माध्यम से 2100 करोड़ से अधिक की राशि सीधे उनके खाते में अंतरित की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के  नेतृत्व में छत्तीसगढ़ देश का कृषि माडल राज्य बना है। पूरे देश में छत्तीसगढ़ में किसानों के हित में सबसे अधिक योजनाएं संचालित की जा रही है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लागू करने और राज्य के किसानों को इसका लाभ दिलाने में छत्तीसगढ़ देश में पहले नंबर पर है।

कृषि मंत्री ने कहा कि राज्य में उद्यानिकी फसलों का विस्तार तेजी से किया जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा किसानों को उद्यानिकी फसलों से लाभ मिले, यह प्रयास जारी है। मंत्री श्री चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को कई राज्य प्रीमियम अदा न करने एवं अन्य कारणों से बंद कर चुके हैं, जबकि छत्तीसगढ़ में किसानों के हितों के संरक्षण के लिए फसल बीमा का क्रियान्वयन सफलतापूर्वक किया जा रहा है। बीते साढ़े तीन सालों में राज्य के किसानों को फसल बीमा दावा के रूप में 4200 करोड़ रूपए का भुगतान किया गया है। उन्होंने किसानों के हितों संरक्षण के प्रति मुख्यमंत्री की संवदेनशीलता के लिए उनका आभार जताया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में कृषि उत्पादन आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे में जानकारी दी और कहा कि यह योजना खरीफ 2016 से लागू है। इसके तहत किसानों को खरीफ फसलों धान, मक्का, मूंगफली, सोयाबीन, अरहर, मूंग और उड़द के लिए मात्र 2 प्रतिशत तथा रबी फसलों गेहूं, चना , राई-सरसों एवं अलसी के लिए 1.5 प्रतिशत प्रीमियम राशि देनी होती है। शेष बीमा प्रीमियम राशि का आधा-आधा हिस्सा राज्यांश एवं केन्द्रांश होता है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य सफलतापूर्वक फसल बीमा कवर का लाभ राज्य के किसानों को उपलब्ध करा रहा है। मौसम की खराबी के चलते फसलों को हुए नुकसान एवं कम उत्पादन के कारण किसानों को दी जा रही दावा राशि प्रीमियम राशि का लगभग दोगुना है।

रबी सीजन 2021-22 में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत राजनांदगांव जिले के सर्वाधिक 59,766 किसानों को 102.14 करोड़ रूपए की दावा राशि का भुगतान होगा, जबकि बेमेतरा जिले के 38,414 किसानों को 98.18 करोड़, बालोद जिले के 6478 किसानों को 14.63 करोड़, कबीरधाम जिले के 22,294 किसानों को 38.04 करोड़, दुर्ग जिले के 13,423 किसानों को 36.31 करोड़, धमतरी जिले के 3418 किसानों को 6.69 करोड़, मुंगेली जिले के 796 किसानों को 92.50 लाख, बलौदाबाजार जिले के 32 किसानों को 5.80 लाख सहित सरगुजा, कांकेर, बलरामपुर, बस्तर, बिलासपुर, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, जशपुर एवं रायपुर सहित कुल 17 जिलों के किसानों को फसल बीमा दावा राशि का भुगतान होगा।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :

राज्य एवं शहर

एनैक्टस एमएलएनसी एक छात्र द्वारा संचालित संस्था है जो वंचितों की मदद करके और पर्यावरण में सकारात्मक बदलाव लाकर समाज में योगदान देने पर ध्यान केंद्रित करती है।

Published

on

Share This Now :

हमारे और एक बेहतर भविष्य के बीच की खाई को पाटने के लिए, एनैक्टस एमएलएनसी प्रभाक्षय को पेश करके परिवर्तन का ध्वजवाहक बन गया।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

प्रोजेक्ट प्रभाक्षय सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने की दिशा में विभिन्न उपाय करके एक उज्जवल, स्वच्छ और हरित भविष्य की दिशा में एक प्रयास है। यह परियोजना एक ऐसे समाधान के रूप में स्मार्ट सोलर लाइटिंग उत्पाद प्रदान करने पर केंद्रित है जो जीवाश्म ईंधन के उपयोग पर रोक लगाता है और ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करता है।

यह सस्ती और स्वच्छ ऊर्जा, उद्योग नवाचार और बुनियादी ढांचे, जलवायु कार्रवाई, भूमि पर जीवन, लक्ष्यों के लिए साझेदारी, और सतत शहरों और समुदायों के 6 संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्यों के तहत काम करता है।

प्रभाअक्षय का उद्देश्य इन उत्पादों को मामूली कीमतों पर उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न नवीन उद्योगों के साथ सहयोग करके जलवायु परिवर्तन लाना है। यह अपने उद्यमशीलता उद्यम “सोलर लैम्प” का उपयोग करके शहरों को स्वस्थ और स्थायी रूप से स्मार्ट बनने के लिए सशक्त बनाता है:

सोलर लैम्प –
सोलर लैंप सौर फोटोवोल्टिक प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग के साथ एक अपसाइकिल किया हुआ सरल उत्पाद है, जिसे घरेलू क्षेत्रों में अच्छी स्वीकृति मिली है, विशेष रूप से जहां अनियमित और दुर्लभ बिजली आपूर्ति है।

प्रोजेक्ट प्रभाक्षय के उद्देश्यों को पूरा करते हुए, सौर लैंप बढ़ते प्लास्टिक कचरे और परिणामी पर्यावरण प्रदूषण के खतरे के मुद्दे के संभावित उपाय के रूप में काम करते हैं। फेंके गए प्लास्टिक पेंट बकेट का पुनर्चक्रण करके, प्रभाक्षय का उद्देश्य पर्यावरण से प्लास्टिक कचरे को कम करना है, और इसके माध्यम से यह इलेक्ट्रिशियन को आय का एक नियमित स्रोत भी प्रदान करता है जो उनके प्रयासों में सहायता करते हैं।

सदस्यों की कड़ी मेहनत और परिश्रम के साथ, प्रभाक्षय ने अपनी स्थापना के बाद से महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं और मील के पत्थर बनाए हैं।

इनेक्टस विश्व कप की रेस 4 क्लाइमेट एक्शन, 2021 में प्रतिस्पर्धा करते हुए, एनेक्टस वर्ल्डवाइड द्वारा आयोजित एक विश्वव्यापी दौड़, 76 देशों की 170 टीमों के साथ, प्रभाक्षय दुनिया की शीर्ष 30 टीमों में से एक बन गया और अपने ऑनलाइन अभियान “डिटॉक्स योर इनबॉक्स” के माध्यम से और “क्लाउड क्यू” यह लगभग 3 टन कार्बन उत्सर्जन को बचाने में सक्षम था। प्रभाक्षय ने विभिन्न बी प्लान प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया, विवेकानंद इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज द्वारा आयोजित एनविजन’22 में तीसरा स्थान हासिल किया और श्याम लाल कॉलेज द्वारा आयोजित मिलन’22 में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

प्रभाक्षय का मानना है कि ज्ञान और जागरूकता परिवर्तन की कुंजी है और यह शक्ति एक नहीं बल्कि सभी के हाथों में है। इस धारणा के जवाब में, इसने पर्यावरणीय मिथकों को दूर करने और सोशल मीडिया और ऑनलाइन सत्रों के माध्यम से तथ्य और वर्तमान जानकारी प्रदान करने का हर संभव प्रयास किया है। इसने एक्सप्लोर इट, क्लाइमेट फ्रंट इंडिया और सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड जैसे जाने-माने संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ कई सेमिनार भी आयोजित किए हैं।

प्रभाक्षय की नींव इस विश्वास में निहित है कि आने वाली पीढ़ी के लिए सीमित संसाधनों को बचाना प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है। नए विचारों और समन्वित प्रयासों के माध्यम से, इसका उद्देश्य सभी के लिए एक स्थायी भविष्य बनाना है।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

राज्य एवं शहर

POLICE PROMOTION: CG रायपुर में 25 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन का तोहफा, बनाए गए DSP, देखें लिस्ट…

Published

on

Share This Now :

रायपुर। राज्य सरकार ने 25 पुलिस इंस्पेक्टर्स और कंपनी कमांडर्स को प्रमोशन का तोहफा दिया है. 17 इंस्पेक्टरों को डीएसपी बनाया गया है, जबकि 8 कंपनी कमांडर्स को (उप पुलिस अधीक्षक/ सहायक सेनानी) के पद पर पदोन्नत किया गया है.

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

राज्य एवं शहर

रायपुर सराफा एसोसियेशन एवं सीता ममोरियल मल्टीस्पेशलिटी डेंटल क्लीनिक के संयुक्त तत्वाधान में फिजियोथैरेपी एवं दंत चिकित्सा का चार दिवसीय शिविर का आयोजन

Published

on

Share This Now :

रायपुर: रायपुर सराफा एसोसिएशन द्वारा फिजियोथैरेपी एवं दंत चिकित्सा का चार दिवसीय शिविर आज दिनांक 29 नवम्बर 2022 मंगलवार, से 2 दिसंबर 2022 शुक्रवार तक सुराना भवन छोटापारा रायपुर में शुभारंभ हुआ। शिविर में घुटनों से संबंधित समस्याओं, सर्वाइकल, स्पॉन्डिलाइटिस, फ्रोजेन शोल्डर, पीठ/गर्दन/एड़ी के दर्द और टेनिस एल्बो जैसी समास्या के लिए फिजियोथेरेपी द्वारा ईलाज की जानकारी उदयपुर राजस्थान से आये डॉ कैलाश कुमार एवं डॉ एम. ए. चयनम द्वारा अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे है।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

साथ ही डॉ जितेन्द्र सराफ एवं डॉ श्रीमती प्रिया सराफ के द्वारा संचालित “सीता दंत एक्सप्रेस“ (छत्तीसगढ़ की सर्वप्रथम चलित दंत चिकित्सा एम्बुलेंस) में दांतों से सम्बंधित समास्याओं एवं बीमारी के ईलाज की जानकारी प्रदान की जा रही हैं। रायपुर सराफा एसोसिएशन के इस आयोजन मे आज विशेष छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रदेश अध्यक्ष अमर परवानी चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रदेश मीडिया प्रभारी कैलाश खेमानी छत्तीसगढ़ कैट के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष परमानन्द जैन प्रदेश मंत्री सुरेंद्र सिंह के साथ रायपुर सराफा के संरक्षक श्री धरम भंसाली, त्रिलोक बरड़िया, प्रमुख सलाहकार मगेलाल मालू, पवन अग्रवाल, उत्तम गोलछा, नरेंद्र दुग्गड़, महावीर बुरड़, भरत जैन, सुनील पारख, संजय कानूगा, महावीर मालू, अध्यक्ष सुरेश भंसाली, सचिव दीपचंद कोटड़िया, उपाध्यक्ष हरीश डागा, सह सचिव प्रवीण मालू, कार्यकारिणी सदस्य राजेंद्र सेठिया, सौरभ कोठारी, विकास कानूगा एवं समस्त संरक्षक, पदाधिकारीगण एवं कार्यकारिणी सदस्यों के अथक प्रयास से स्वास्थ शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें विशेष कन्हैया अग्रवाल वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मनोज कन्दोई सहित आज़ लगभग 75 मरीजों को लाभ प्राप्त हुआ एवं लगभग 400 पंजीयन आ चुके है। इस कार्यक्रम में विशेष सहयोग श्री साधुमार्गी जैन संघ के अध्यक्ष श्री उदयराज पारख संतोष खटोड एवं शकुंतला फाउंडेशन की स्मिता सिंह, प्रत्यूशा फाउंडेशन की प्रीति मिश्रा का सहयोग भी मिल रहा है। उक्त जानकारी रायपुर सराफा एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष जितेन्द्र गोलछा ने उपलब्ध करायी।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Something New!!!!

RO-NO-12200/24

RO-NO-12200/24

RO-NO-12172/78

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर39 seconds ago

एनैक्टस एमएलएनसी एक छात्र द्वारा संचालित संस्था है जो वंचितों की मदद करके और पर्यावरण में सकारात्मक बदलाव लाकर समाज में योगदान देने पर ध्यान केंद्रित करती है।

हमारे और एक बेहतर भविष्य के बीच की खाई को पाटने के लिए, एनैक्टस एमएलएनसी प्रभाक्षय को पेश करके परिवर्तन...

राज्य एवं शहर12 hours ago

POLICE PROMOTION: CG रायपुर में 25 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन का तोहफा, बनाए गए DSP, देखें लिस्ट…

रायपुर। राज्य सरकार ने 25 पुलिस इंस्पेक्टर्स और कंपनी कमांडर्स को प्रमोशन का तोहफा दिया है. 17 इंस्पेक्टरों को डीएसपी...

राज्य एवं शहर13 hours ago

रायपुर सराफा एसोसियेशन एवं सीता ममोरियल मल्टीस्पेशलिटी डेंटल क्लीनिक के संयुक्त तत्वाधान में फिजियोथैरेपी एवं दंत चिकित्सा का चार दिवसीय शिविर का आयोजन

रायपुर: रायपुर सराफा एसोसिएशन द्वारा फिजियोथैरेपी एवं दंत चिकित्सा का चार दिवसीय शिविर आज दिनांक 29 नवम्बर 2022 मंगलवार, से...

राज्य एवं शहर14 hours ago

प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष का जन्मदिन कार्यालय में केक काटकर मनाया गया

RAIPUR 29.11.2022: कैट सी.जी. चैप्टर के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष परमानन्द जैन जी का जन्मदिन कैट सी.जी. चैप्टर के प्रदेश कार्यालय...

राज्य एवं शहर17 hours ago

बैंक एवं प्रशासनिक अधिकारी आम जन के हित में बेहतर समन्वय के साथ काम करें – कलेक्टर

केसीसी ऋण, योजनाओं के हितग्राहियों के ऋण प्रकरण, समूहों के बैंक लिंकेज, बीमा क्लेम के शीघ्र निराकरण के निर्देश डीएलआरसी...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर39 seconds ago

एनैक्टस एमएलएनसी एक छात्र द्वारा संचालित संस्था है जो वंचितों की मदद करके और पर्यावरण में सकारात्मक बदलाव लाकर समाज में योगदान देने पर ध्यान केंद्रित करती है।

ज्योतिष53 mins ago

Horoscope Today 30 November 2022: इन 5 राशियों को हो सकती है हानि, मेष-मीन तक का जानें आज का राशिफल

राज्य एवं शहर12 hours ago

POLICE PROMOTION: CG रायपुर में 25 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन का तोहफा, बनाए गए DSP, देखें लिस्ट…

राज्य एवं शहर13 hours ago

रायपुर सराफा एसोसियेशन एवं सीता ममोरियल मल्टीस्पेशलिटी डेंटल क्लीनिक के संयुक्त तत्वाधान में फिजियोथैरेपी एवं दंत चिकित्सा का चार दिवसीय शिविर का आयोजन

राज्य एवं शहर14 hours ago

प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष का जन्मदिन कार्यालय में केक काटकर मनाया गया

Country News Today Exclusive3 months ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम3 months ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम3 months ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment3 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर3 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News1 week ago

CG में बॉलीवुड फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग,खैरागढ़ विश्वविद्यालय बना 1947 के जमाने का महल

रायपुर 21 नवम्बर 2022: छत्तीसगढ़ के शहरों में लाइट कैमरा और एक्शन वाला माहौल देखा जा रहा है। एक बॉलीवुड...

Special News2 weeks ago

फिल्म An Action Hero में जबरदस्त आइटम नंबर करते दिखीं नोरा फ़तेहि

मुंबई 18 नवम्बर 2022: एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) की अपकमिंग थ्रिलर फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ (An Action Hero) के...

Special News2 weeks ago

काफी समय से सुनने में हो रही थी दिक्कत, शख्स ने चेक कराया तो पता चला की 5 साल से फंसा है Earbuds

इंग्लैंड 17 नवम्बर 2022: आज से इस हाईटेक जमाने में हमें कई तरह के सुविधा मिलने लगा है। हेडफोन और...

Special News2 weeks ago

फ्लिपकार्ट ने शुरू की ओपन बॉक्स डिलीवरी, अब नहीं होगी गलत सामान की डिलीवरी

दिल्ली 17 नवम्बर 2022: ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते क्रेज के बीच कस्टमर्स को डैमेज्ड और गलत प्रोडक्ट्स की डिलिवरी के...

Special News2 weeks ago

बैक टू बैक छत्तीसगढ़ आएंगे बॉलीवुड एक्टर्स:स्वरा भास्कर, राजपाल यादव, जूही परमार जैसे स्टार्स पहुंचेंगे

रायपुर 14 नवम्बर 2022: राजधानी रायपुर और इसके आस-पास के इलाकों में जल्द ही बॉलीवुड स्टार्स का आना-जाना शुरू होने...

Advertisement

Trending