Friday, March 29, 2024

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा की ‘मुरी’ की आवाज सुन आप भी होजाएंगे दीवाने, 8 साल की बालिका ने गाया- ‘कहीं प्यार न हो जाए’ ; देखिए वायरल वीडियो


जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के सुकमा के सहदेव के ‘बस्पन के प्यार’ के बाद अब जगदलपुर की एक बच्ची की गाने की प्रतिभा निकलकर सामने आई है। बच्ची का नाम मुरी मुरामी है जो बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले में रहती है। सलमान खान और रानी मुखर्जी की सुपरहिट फिल्म ‘कहीं प्यार न हो जाए’ का 8 साल की बच्ची ने टाइटल सॉन्ग गाया है। मशहूर बॉलीवुड फीमेल सिंगर अलका याग्निक का फेमस सॉन्ग ‘कहीं प्यार न हो जाए’ बच्ची ने अपनी आवाज में गाया है। गाना गाते हुए बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद अब लोग भी बच्ची की मधुर आवाज के दीवाने हो गए हैं।

देखिए वीडियो

(ऐसे और वीडियो के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल) को)

जिले के एक छोटे से गांव मड़से में शासकीय कन्या आश्रम में रहकर पहली कक्षा में पढ़ाई करती है। मुरी के माता-पिता किसान हैं। परिवार आर्थिक रूप से बेहद कमजोर है। मुरी को सिंगिंग बहुत पसंद है। इसका पसंदीदा गाना ‘कहीं प्यार न हो जाए है’ जिसे यह रोज स्कूल में गुनगुनाया करती है। बच्ची के गाने का स्कूल के ही एक शिक्षक ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। जिसके बाद से मुरी सुर्खियों में आ गई है।

मुरी बाल संसद में गाती थी गाना

शिक्षकों ने बताया कि स्कूल में हर शनिवार बाल संसद का आयोजन किया जाता है। बाल संसद में विभिन्न तरह की प्रतियोगिताएं भी होती है। जब पहली बार बाल संसद हुआ था तो उस समय इसने किसी क्षेत्रीय बोली में गाना गाया था। उस समय पहली बार सभी ने मुरी का टैलेंट देखा था। जिसके बाद इसे हिंदी सॉन्ग गाने को कहा गया। इसने अपना पसंदीदा सॉन्ग कहीं प्यार न हो जाए गाया। मासूम बच्ची की आवाज के सभी लोग कायल हैं। सिंगिंग के अलावा यह पढ़ाई में भी काफी होशियार है। मुरी की सहेलियों ने बताया कि जब भी समय मिलता तो यह कोई न कोई सा गाना गाती रहती है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang