Wednesday, April 17, 2024

छत्तीसगढ़ चुनाव 2023,जोगी कांग्रेस 90 सीट पर लड़ेगी चुनाव, नहीं होगा विलय और गठबंधन, अमित जोगी ने खाई कसम

छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है. अमित जोगी ने पिता अजीत जोगी की तस्वीर लेकर विधानसभा घेराव करने निकले और कहा हम कम नहीं है.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव  के लिए कुछ ही महीने बचे है. इससे पहले छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस  यानी राज्य के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी  की पार्टी की चुनावी शंखनाद कर दिया है. आज अमित जोगी ने रायपुर में हजारों की संख्या में भीड़ जुटा कर शक्ति प्रदर्शन किया और क्षेत्रीय दल की छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने का दावा कर दिया है. इस दौरान अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी ने मुख्यमंत्री पद और पार्टी के विलय और गठबंधन पर खुलासा कर दिया है.

जोगी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए किया शक्ति प्रदर्शन 

दरअसल, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने गुरुवार को चुनावी आगाज कर दिया है. रायपुर के पुराने बस स्टैंड पंडरी में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने आम सभा को संबोधित किया है और प्रदेश से आए जोगी कांग्रेस ले कार्यकर्ताओं को छत्तीसगढ़ में पूरी ताकत से चुनाव लड़ कर अजीत जोगी के सपने को पूरा करने का आह्वान किया है. आम सभा के बाद अमित जोगी के साथ हजारों कार्यकर्ता विधानसभा घेराव करने के लिए निकले. लेकिन पुलिस ने पहले से ही 3 अलग अलग जगह में बेरीकेट लगाकर कर जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को रोक दिया. इस बीच कार्यकर्ताओं और पुलिस जवानों के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई है.

अमित ने बीजेपी और कांग्रेस को घेरा

जोगी कांग्रेस के विधानसभा घेराव में कार्यकर्ताओं के हाथ पार्टी का गुलाबी झंडा और छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर थी. अमित जोगी के हाथ में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तस्वीर थी. अमित जोगी ने बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से लगातार उठाए जा रहे सवाल का जवाब देते हुए छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा ठोक दिया है. उन्होंने कहा, “एक फिल्म का डायलॉग है. जिसमें कहा जाता है कि आज मेरे पास बिल्डिंग है, प्रॉपर्टी है, बैंक बैलेंस है और तुम्हारे पास क्या है? यही बीजेपी और कांग्रेस मुझसे पूछ रही है तो मेरा जवाब है मेरे पास मां रेणू (Renu Jogi) है. मां पिछले 2 साल से बीमार चल रही है. मैं 8 महीने से उनके साथ हॉस्पिटल में था. लेकिन मां ने आज मुझे कहा है कि तेरी दूसरी मां छत्तीसगढ़ महतारी है. छत्तीसगढ़ के अमीर धरती के गरीब लोगों को अमीर बनना है. इसलिए छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा कर अब हम पूरी ताकत से विधानसभा चुनाव लडेंगे.”

आज कसम खा रहा हूं की जोगी कांग्रेस का विलय नहीं होगा

पार्टी के विधायकों के बगावत के बाद पार्टी को कमजोर कहे जाने के बाद पार्टी के विलय पर सवाल उठाए जा रहे थे, इसपर अमित जोगी ने कहा, “हम कम नहीं है हम बम हैं, अभी तो पार्टी शुरू हुई है. लोगों को लगता था कि अजीत जोगी के जाने के बाद पार्टी अनाथ हो गई है.” अजीत जोगी ने हमेशा से कहा है कि जिसपर गरीबों के हाथ होते वो कभी अनाथ नहीं हो सकता है. बीजेपी और कांग्रेस वाले को हमने माना किया है. आज कसम खा रहा हूं की जोगी कांग्रेस का विलय नहीं होगा.”

उन्होंने आगे कहा, “मै तेलंगाना गया था 3 दिन हैदराबाद में था. तेलंगाना में मैंने देखा कि 2014 में राज्य बना है और 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य बना है और हमारे राज्य में प्रति व्यक्ति आय 23 साल में केवल 25 हजार रुपए बढ़ा है लेकिन तेलंगाना में 9 साल में देश में सबसे ज्यादा साढ़े 3 लाख रुपए प्रति व्यक्ति आय है. वहां एक क्षेत्रीय पार्टी की सरकार है. हमारे राज्य में दिल्ली हाई कमान वाले बीजेपी और कांग्रेस की सरकार रही. लेकिन जोगी कांग्रेस की हाई कमान हमारे छत्तीसगढ़ लोग है.”

मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर बोली ऋचा जोगी

इसके अलाव छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी ने कहा, “छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस की बहुत अच्छी स्थिति में है. हम पूरी तरीके से तैयार हैं सरकार को मात देने के लिए. जोगी कांग्रेस निष्क्रिय नहीं है, हम पूरे 90 विधानसभा सीट पर चुनाव लडेंगे. जोगी कांग्रेस का विलय नहीं होगा और न ही गठबंधन होगा. हम अकेले लड़ेंगे और हम कामयाब होंगे.” वहीं पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कहा कि जो जनता कहेगी वही हमारा फैसला होगा, जनता हमारी बॉस है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang