Friday, April 19, 2024

CG : भिलाई के नर्सिंग कॉलेज के प्रबंधक और हॉस्टल प्रभारी पर FIR, जांच टीम गठित ; प्रशासन ने निजी अस्पताल को नोटिस किया जारी ; पढ़िए पूरी खबर

दुर्ग-भिलाई : दुर्ग जिले के रस्तोगी कॉलेज भिलाई की एक छात्रा की फूड पॉइज़निंग से मौत के मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है। कॉलेज के डायरेक्टर शशांक रस्तोगी सहित होस्टल प्रभारी माणिक लाल राठौर के खिलाफ नामजद रिपोर्ट देर रात दर्ज की गई है। हालांकि छात्रा की मौत मामले में कॉलेज प्रबंधन ने अपनी जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया था।

आपको बता दें कि सप्ताहभर के भीतर एक एक कर रस्तोगी कॉलेज की 60 से अधिक छात्राएं फुड पॉइज़निंग की शिकार हो गई। जिसके बाद वे सब अस्पताल में एडमिट हुई। वहीं एक छात्रा की मौत होने पर ये पूरा मामला प्रशासन के संज्ञान में आया। मृतका के पिता की शिकायत छात्रााओं के बयान और प्रशासन द्वारा गठित 7 सदस्यीय जांच टीम की रिपोर्ट के बाद कॉलेज के प्रबंधक सहित होस्टल प्रभारी के खिलाफ धारा 269 ,270 ,337 ,304 A के तहत स्मृति नगर चौकी में एफआईआर दर्ज हुई है।

जानकारी छुपाने के आरोप में हाइटेक अस्पताल को नोटिस जारी

रस्तोगी कॉलेज फूड पॉयजनिंग मामले में कॉलेज प्रबंधन पर FIR  के बाद अब हाइटेक अस्पताल पर भी प्रशासन की गाज गिरी है। नगर निगम ने हाइटेक अस्पताल के खिलाफ नोटिस जारी किया है, जिसमें बड़ी संख्या में अस्पताल में भर्ती की गई कॉलेज छात्राओं की जानकारी छिपाने का उल्लेख करते हुए अस्पताल को जवाब देने के लिए 3 दिन का समय दिया गया है।

नोटिस का जवाब न देने पर लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी भी नगर निगम की ओर से अस्पताल प्रबंधन को दी गई है। दरअसल, नर्सिंग होम एक्ट के उल्लंघन पर ये नोटिस दिया गया है। बता दें कि सप्ताहभर के भीतर एक एक कर रस्तोगी कॉलेज की 60 छात्राएं उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद अस्पताल में एडमिट हुई। बावजूद इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन ने न तो नगर निगम को दी और न ही जिला प्रशासन को।

नगर नगम का कहना है कि वक्त रहते यदि इस मामले का पता चलता तो स्थित गम्भीर होने के पहले समस्या को सुलझाया जा सकता था। फिलहाल प्रशासन ने कॉलेज छात्रा की मौत और बड़ी संख्या में छात्राओं के फूड पॉयजनिंग का शिकार होने के इस मामले को गम्भीरता से लिया है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang