Connect with us

क्राइम

छत्तीसगढ़ : आयकर विभाग ने पकड़ी 200 करोड़ रुपए की काली कमाई, दो व्यावसायिक समूहों के 35 ठिकानों में IT का पड़ा था छापा

Published

on

Share This Now :

रायपुर : आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ में दो व्यावसायिक समूहों के ठिकानों पर छापे में 200 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाबी धन संपत्ति का पता लगाने का दावा किया है। विभाग के बुधवार को जारी एक बयान के मुताबिक 22 दिसंबर को इस कार्रवाई में रायपुर और कोरबा के इन समूहों के रायपुर, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायगढ़ में फैले 35 ठिकानों पर जांच की थी। उक्त समूह समूह लोहा और इस्पात के उत्पाद बनाने, कोयला वाशरी तथा माल परिवहन आदि के व्यवसाय में लगे हैं। आयकर विभाग ने बयान में कहा गया है कि इन समूह की फर्मों द्वारा रखे जाने वाले दो समानांतर बही-खाते पकड़े गए। आयकर अफसरों के मुताबिक जांच में 200 करोड़ रुपए से अधिक के बेहिसब धन के लेन-देन का पता चला है। आयकर विभाग की यह कार्रवाई तीन दिनों तक चली थी और 100 से भी अधिक अफसरों ने दस्तावेजों की पड़ताल की थी।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

आयकर विभाग के मुताबिक इनमें से एक समूह की इकाइयों ने अपने एक बही-खाते में उत्पादन कम दिखाया और बाकी के मामले की बिक्री नकदी में की। उस बिक्री को नियमित खाते में नहीं चढ़ाया गया। इसी तरह की एक-एक इकाई के बही-खाते में करीब 50 करोड़ रुपये की बिक्री दर्ज नहीं की गई है। दूसरे समूह की इकाइयों के यहां भी अनेक ऐसे दस्तावेज मिले हैं, जिनमें शेयरों पर बिना आधार के ऊंचे प्रीमियम पर शेयर पूंजी हासिल करके कर चुराने का मामला सामने आया है। विभाग के अनुसार इस समूह के प्रमुख व्यक्ति ने 20 करोड़ रुपये की अघोषित आय की बात स्वीकार की है। इन छापों में तीन करोड़ रुपये की नकदी और जेवरात भी बरामद हुए हैं।

रायपुर, रायगढ़, कोरबा के 35 ठिकानों में खंगाले थे दस्तावेज 
बता दें कि आयकर विभाग की टीम 22 दिसंबर को छत्तीसगढ़ सेल्स कॉरपोरेशन व सर्वमंगला कंस्ट्रक्शन के रायपुर, रायगढ़, कोरबा व दुर्ग में एक साथ 35 जगहों पर कार्रवाई की थी। दोनों संस्थानों के अलग-अलग ठिकानों पर इनकम टैक्स के अधिकारियों ने दस्तावेजों की जांच पड़ताल की थी। कोरबा जिले के दर्री रोड रोड स्थित छत्तीसगढ़ कॉरपोरेशन के संचालक भगवान दास अग्रवाल व उनके भाई राजकुमार अग्रवाल के निवास पर आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी थी। कोरबा के पावर हाउस रोड स्थित संचालित ज्वेलर्स की दुकान व ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कार्यालय में भी इनकम टैक्स की टीम ने जांच पड़ताल की थी। आयकर विभाग की टीम ने रायपुर के चौबे कॉलोनी स्थित रवि सिंघल के दफ्तर व आवास में भी जांच की थी। रवि सिंघल रायगढ़ की कंपनी स्कॉई अलॉइज के मालिक हैं। रायपुर के शंकर नगर में अलका सोनी, वॉलफोर्ट सिटी में प्रदीप अग्रवाल और सुमीत-अमित अग्रवाल के तेलीबांधा स्थित कार्यालय व दुर्ग में पंचशील नगर में एक कारोबारी के यहां छापा मारा था।

Share This Now :
Advertisement

क्राइम

छत्तीसगढ़ में खत्म हो गया परिवार : बच्चों को दिया जहर, पत्नी फांसी पर लटकी मिली, पति का जमीन पर पड़ा था शव ; आत्महत्या की आशंका

Published

on

Share This Now :

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार देर शाम एक व्यापारी की उसके ही घर में परिवार सहित लाशें मिली हैं। मरने वालों में 11 और 8 साल के दो बच्चे भी शामिल हैं। दोनों बच्चों के शव बेड पर पड़े थे। उन्हें जहर दिए जाने की आशंका है। व्यापारी का शव जमीन पर और पत्नी का फांसी से लटका हुआ मिला है। अंदेशा है कि घरेलू विवाद में बच्चों की हत्या के बाद दंपती ने खुदकुशी की है। मामला तिल्दा नेवरा थाना क्षेत्र का है।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

जानकारी के मुताबिक, बजरंग चौक निवासी पंकज जैन (45) का सीमेंट-सरिया का काम है। मकान के फर्स्ट फ्लोर में उनकी मां शारदा देवी (67) बड़े बेटे सोनल जैन के साथ रहती हैं। जबकि ग्राउंड फ्लोर पर पंकज अपनी पत्नी रुचि जैन (40), दो बच्चों बिट्‌टू जैन (11) और भय्यू जैन (8) के साथ रहते थे। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर शाम जब पंकज के भाई घर लौटे तो सभी की मौत का पता चला। उन्होंने खिड़की से देखा तो सबके शव मिले।

अर्द्धनग्न शव मिला, सिर पर थे चोट के निशान

सूचना मिलने पर IG ओपी पॉल, एडिशनल SP कीर्तन राठौर सहित अन्य आला अधिकारी और थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। दरवाजा अंदर से बंद होने के चलते पुलिस ने उसे तोड़ा और फिर कमरे में दाखिल हुई। अंदर बेड पर दोनों बच्चों के शव पड़े हुए थे और उनके मुंह से झाग निकल रहा था। उनके गले पर कपड़ा भी लिपटा था। पत्नी का शव पंखे से लटक रहा था। जबकि फर्श पर पंकज जैन का अर्द्धनग्न शव पड़ा था। उनके सिर पर चोट के निशान थे।

मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला

पुलिस के मुताबिक मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। किसी से विवाद की बात भी सामने नहीं आ रही है। प्रथम दृष्ट्या घटना की वजह पारिवारिक विवाद दिख रही है। थाना प्रभारी मोहसिन खान ने बताया कि कमरे का दरवाजा भी अंदर से बंद था। पुलिस का कहना है कि अभी तक किसी बाहरी व्यक्ति के घटना में शामिल होने की बात सामने नहीं आई है। हालांकि पुलिस सभी पहलुओं से जांच कर रही है। मौके पर FSL और डॉग स्क्वाड को भी बुलाया गया है।

दुकान खुली थी, पर गए नहीं पंकज

पंकज जैन संडी व्यापारी संघ के अध्यक्ष भी थे। संडी में ही उनकी सरिया और बिल्डिंग मटेरियल की दुकान है। देर शाम तक दुकान भी खुली थी। कर्मचारियों ने बताया कि मालिक नहीं आए तो हम लोगों ने फोन किया। उन्होंने फोन नहीं रिसीव किया। हमारे पास चाबी रहती है तो हमने दुकान खोल ली। हमें लगा कि वह कहीं व्यस्त होंगे। देर शाम लोगों से सूचना मिली कि ऐसी घटना हो गई है।

पति-पत्नी के बीच विवाद की आशंका

IG ओपी पॉल ने बताया कि पति-पत्नी के विवाद के चलते घटना की आशंका है। दोनों बच्चों को जहर देकर मारा गया है, क्योंकि उनके होंठ काले पड़ गए हैं। गला दबाने के भी लक्षण मिले हैं। पंकज जैन के सिर पर हथौड़ी या किसी भारी चीज से वार किया गया है। उसके शव के पास हथौड़ी मिली है। पत्नी फांसी पर झूलती मिली है। जांच की जा रही है।

Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

छत्तीसगढ़ : रायपुर में लड़की को बदमाशों ने मारी गोली, फिर फोन लूट कर भागे आरोपी : दोस्त के साथ जा रही थी रेस्टोरेंट

Published

on

घायल लड़की (बाएँ) जिस जगह पर चली गोली (दांए)
Share This Now :

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लगातार जुर्म का ग्राफ बढ़ रहा हैं। ताजा मामला रायपुर शहर में गोली कांड का है। गुरुवार रात एक लड़की पर कुछ बदमाशों ने गोली चला दी। इस वारदात में लड़की की जान बच गई मगर वह घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराई गई हैं। पुलिस अब इस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

आपको बता दे की ये घटना रायपुर के वीआईपी रोड इलाके की है। वीडब्ल्यू कैनयन होटल की तरफ जाने वाली सड़क पर यह घटना हुई। रायपुर के महावीर नगर इलाके की रहने वाली रितिका इसरानी अपनी सहेली के साथ डिनर करने रेस्टोरेंट की तरफ जा रही थी। होटल बीडब्ल्यू कैनियन के पास पड़ने वाली खाली सड़क पर पहले से दो बदमाश युवक अपनी बाइक पार्क करके खड़े हुए थे।

सुनसान सड़क पर रेस्टोरेंट की तरफ आगे बढ़ती युवती को देखकर वह रितिका की तरफ आने लगे। घबराकर रितिका ने अपना स्कूटर मोड़ना चाहा, लेकिन तब तक भागकर युवक उनके पास आ गए। रितिका की स्कूटर पर पीछे बैठी उसकी सहेली घबराकर भाग गई। रितिका से बदमाश उसका मोबाइल छीनने की कोशिश करने लगे।

रितिका ने अपना मोबाइल उन्हें नहीं दिया तो एक युवक ने कट्टे से गोली चला दी। गोली रितिका के हाथ को छूते हुए निकल गई। घायल होकर रितिका वहां गिर पड़ी। इस बीच मोबाइल और युवती का इयर फोन छीनकर मौके से फरार हो गए। घायल रितिका को इलाज के लिए वी केयर अस्पताल भेजा गया है। उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में पति ने अननेचुरल रेप के बाद पत्नी को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट ; 10 दिन पहले हुआ था प्रेम विवाह ; आरोपी गिरफ्तार

Published

on

Share This Now :

दुर्ग : छत्तीसगढ़ के वीआईपी जिले कहे जाने वाले दुर्ग के भिलाई में एक युवक ने पीट-पीट कर अपनी पत्नी को मार डाला। युवक की मां जब घर पहुंची तो हत्या का पता चला। पूरे शरीर पर चोट के निशान थे और वह नीला पड़ चुका था। महिला से अप्राकृतिक दुष्कर्म किए जाने की बात भी सामने आई है। महिला ने करीब 10 दिन पहले ही आरोपी युवक से लव मैरिज की थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वह नशे में बुरी तरह से धुत था। ऐसे में हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

जानकारी के मुताबिक, जामुल क्षेत्र के लक्ष्मी पारा निवासी चिंत्रलेखा देवांगन (27) ने 30 अप्रैल को संतोषी पारा निवासी विवेक गुप्ता (30) से लव मैरिज की थी। परिवार के बंटवारे के बाद लक्ष्मी पारा में मिले घर में ही विवेक और चित्रलेखा रह रहे थे। देख-रेख के लिए विवेक की मां वहां जाया करती थी। पिछले कई दिनों से तबीयत खराब होने के चलते वह नहीं आ रही थी। मंगलवार दोपहर जब वह लक्ष्मी पारा पहुंची तो दरवाजा बाहर से बंद था।

पुलिस ने आरोपी पति को नशे की हालत में किया गिरफ्तार

इस पर विवेक की मां ने आवाज दी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने पर वह गेट खोल अंदर चली गईं। वहां जमीन पर चित्रलेखा का शव पड़ा हुआ था। उसका शरीर नीला पड़ चुका है। शरीर के कई हिस्सों में सूजन थी। खून बह रहा था। शव देखकर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। जांच में पता चला कि विवेक ने ही अपनी पत्नी की पीट-पीट कर हत्या की है। पुलिस उसे तलाश रही थी। एक बार में उसके होने की सूचना मिली तो वहां से उसे धर दबोचा।

शादी से पहले भी मारपीट का मामला पहुंचा था थाने

पुलिस ने बताया कि विवेक नशे का आदी है। जब उसे हिरासत में लिया गया तो भी वह बुरी तरह नशे में धुत था। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। इसके बाद ही हत्या के वास्तविक कारण का पता चल सकेगा। शादी के पहले भी आरोपी विवेक ने चित्रलेखा से मारपीट की थी। तब भी मामला थाने पहुंचा था, लेकिन बाद में शिकायत वापस ले ली गई। संभवत: बुधवार को इस मामले में खुलासा हो सकता है।

Share This Now :
Continue Reading

R.O No. 12027/80

Advertisment

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राजनीति40 mins ago

छत्तीसगढ़ में भाजपा का जेल भरो आंदोलन जारी, रायपुर में बृजमोहन अग्रवाल सहित 2000 कार्यकर्ता गिरफ्तार ; अन्य जिलों में भी जारी है प्रदर्शन

रायपुर : छत्तीसगढ़ में धरना-प्रदर्शन को लेकर जारी सरकारी आदेश के को लेकर BJP ने मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी...

CORONA VIRUS17 hours ago

छत्तीसगढ़ में कोरोना का अंत! प्रदेश में आज एक भी मरीज़ पॉज़िटिव नहीं, 8 रिकवरी ; एक्टिव केस 20 ; 20 जिले संक्रमण फ्री

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज कोरोना का एक भी नया मरीज़ नही मिला हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन...

बॉलीवुड तड़का - Entertainment18 hours ago

छत्तीसगढ़ : रायपुर में चैरिटी शो में बॉलीवुड सिंगर लकी अली ने किया परफॉर्म, रकम से बनेंगे क्लासरूम ; राजकीय गमछा से हुआ स्वागत

रायपुर : बॉलीवुड सिंगर लकी अली ने शनिवार देर रात राजधानी रायपुर में एक चैरिटी शो में अपनी आवाज का...

राज्य एवं शहर19 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग जिले में 20 थाना प्रभारियों का हुआ ट्रांसफर ; देखिए लिस्ट

दुर्ग : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पुलिस विभाग में 20 पुलिसकर्मियों का तबादला हुआ है। एसपी अभिषेक पल्लव द्वारा...

राजनीति20 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में आपस में भिड़े भाजपा नेता, सांसद विजय बघेल के बयान पर भड़के प्रदेश समिति सदस्य राकेश पांडेय

दुर्ग : दुर्ग जिले में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की आपसी फूट शनिवार को सबके सामने आ गई। भाजपा...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राजनीति40 mins ago

छत्तीसगढ़ में भाजपा का जेल भरो आंदोलन जारी, रायपुर में बृजमोहन अग्रवाल सहित 2000 कार्यकर्ता गिरफ्तार ; अन्य जिलों में भी जारी है प्रदर्शन

आस्था57 mins ago

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे में जिस जगह पर शिवलिंग मिला उसे तुरंत सील करने का कोर्ट ने दिया आदेश ; वजू पर पाबंदी

CORONA VIRUS3 hours ago

भारत में कोरोना के मामलों में आई कमी : पिछले 24 घंटे में 2,202 नए केस मिले, 27 लोगों की हुई मौत 

आस्था4 hours ago

Happy Buddh Purnima 2022 : जीवन में सफलता पाने के लिए अपनाएं बुद्ध की ये बातें, कभी नहीं होगी हार

आस्था4 hours ago

Video : बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, अर्जेंटीना में दिखा अलग नजारा ; ग्रहण के बारे में जानिए हर एक डिटेल और पढ़ें 10 जरूरी बातें

राज्य एवं शहर6 days ago

छत्तीसगढ़ : नेहरू नगर भिलाई के अंडरब्रिज के शेड में लगी भीषण आग ; मचा हड़कंप : देखिए वीडियो

खेल5 days ago

छत्तीसगढ़ की 2 सीनियर क्रिकेट टीम 3 अभ्यास मैच खेलने के लिए उत्तराखंड और पंजाब रवाना ; शशांक और संजीत को मिली कमान ; देखिए सूची

Special News6 days ago

छत्तीसगढ़ के सभी नगरीय निकायों में बनेंगे ’कृष्ण कुंज’ ; बरगद, पीपल, नीम और कदंब के पेड़ों का होगा वृक्षारोपण

राज्य एवं शहर6 days ago

छत्तीसगढ़ में दिखने लगा चक्रवात ‘असानी’ तूफान का असर, बस्तर सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के आसार ; दुर्ग सबसे गर्म

ज्योतिष6 days ago

राशिफल 10 मई : कर्क समेत इन राशि वालों का बढ़ेगा धन, इन राशियों के जातक बहुत बचकर पार करें समय

आस्था4 hours ago

Video : बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, अर्जेंटीना में दिखा अलग नजारा ; ग्रहण के बारे में जानिए हर एक डिटेल और पढ़ें 10 जरूरी बातें

बॉलीवुड तड़का - Entertainment4 days ago

बिलासा छॉलीवुड अवार्ड 2022 : छत्तीसगढ़ी सुपर हिट गीत ‘मोहिनी’ को मिला बेस्ट एल्बम अवार्ड ; मोनिका वर्मा और तोशांत कुमार ने दिया है आवाज

देश-विदेश5 days ago

गुजरात में राहुल गांधी ने की छत्तीसगढ़ के सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों की तारीफ, कहा – गरीब बच्चे भी सीख रहे इंग्लिश ; देखिए वीडियो

राजनीति1 week ago

CG : रेल बंदी, कोयला संकट को लेकर दुर्ग में NSUI ने MP विजय बघेल के निवास के सामने किया तगड़ा प्रदर्शन ; देखिए वीडियो

IPL2 weeks ago

लियाम लिविंगस्टोन ने लगाया IPL 2022 का सबसे लंबा 117 मीटर का छक्का, शमी रह गए हैरान ; राशिद खान ने चेक किया बैट

Top 10 News

Must Read

Special News3 days ago

छत्तीसगढ़ : आत्मनिर्भर भारत सम्मेलन में श्रम विभाग को जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए मिला पुरस्कार

रायपुर : नई दिल्ली में आयोजित आत्मनिर्भर भारत सम्मेलन में श्रम विभाग को श्रमिकों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित...

Special News3 days ago

CG : दुर्ग में रोबोट ने इंदिरा मार्केट के 100 साल पुराने कुएं को किया एकदम साफ, गंदगी से पट चुका था कुंआ, पानी का PH लेवर भी बढ़ा ; कई कुंआ तालाबों की होगी सफाई

दुर्ग : छत्तीसगढ़ के दुर्ग को कुंए का शहर भी कहा जाता है. इसके पीछे की वजह ये है कि...

Special News5 days ago

कौशल्या मातृत्व योजना : द्वितीय संतान बालिका होने पर छत्तीसगढ़ सरकार दे रही 5 हजार रूपए की सहायता ; ऐसे करें आवेदन

रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा द्वितीय संतान बालिका के जन्म पर सहायता प्रदान करने के लिए कौशल्या मातृत्व योजना...

Special News6 days ago

CG : भेंट-मुलाकात के 7वें दिन लुंड्रा विधानसभा पहुंचे CM भूपेश ; धौरपुर में SDM कार्यालय और कॉलेज, बच्चों की पूरी की इच्छा ; देखिए झलकियां और घोषणाएं

सरगुजा, रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज कल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत प्रदेशव्यापी दौरे पर हैं। बलरामपुर...

Special News6 days ago

CG : राजीव गांधी किसान न्याय योजना की एक भी शिकायत नहीं मिली : बघेल ; देखिए भेंट-मुलाकात के 6वें दिन की झलकियां

सूरजपुर में पत्रकार भवन के लिए 25 लाख रूपए की मंजूरी थोडा, थांगता और एथेलिमा फाइटिंग गेम्स के खिलाड़ी को...

Advertisement
Advertisement

Trending