Friday, April 19, 2024

खेलेगा इंडिया तभी तो खिलेगा इंडिया : KPS सुंदर नगर भिलाई में मनाया गया राष्ट्रीय खेल दिवस ; प्रिंसिपल ने छात्रों के साथ खेला बैडमिंटन

दुर्ग-भिलाई : भारत में हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी “खेलेगा इंडिया तभी तो खिलेगा इंडिया” का नारा देश को दिया है। इसी कड़ी में सोमवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर कृष्णा पब्लिक स्कूल सुंदर नगर भिलाई में विभिन्न खेलों का आयोजन हुआ।

इस मौके पर स्कूल के प्रिंसिपल राजेश किन्हेकर को बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए देखा गया। उन्होंने छात्रों के साथ बैडमिंटन भी खेला। स्कूल के स्पोर्ट्स टीचर राजेंद्र सिंह ने विभिन्न इंडोर और आउटडोर गेम्स के आयोजन कराया। जिसमे चेस, बैडमिंटन, स्लो साइकलिंग जैसे खेल शामिल थे। उन्होंने कंट्री न्यूज टुडे को बताया की खेलों का आयोजन कर स्कूल में स्पोर्ट्स का माहौल बनाया गया एवं समाज में एक संदेश देने की कोशिश की गई की खेल के माध्यम से कैसे हम शारीरिक और मानसिक तौर से फिट रह सकते हैं।

इस मौके पर मुख्य रूप से स्कूल के एजुकेशन ऑफिसर आरएस पांडेय, प्रिंसिपल राजेश किन्हेकर, वाइस प्रिंसिपल माया मिश्रा, स्पोर्ट्स टीचर राजेंद्र सिंह एवं अन्य शिक्षक गण समेत स्कूल के छात्राओं ने अपनी उपस्थिति देकर आयोजन को सफल बनाया।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang